Tuesday, 07 May 2024

 

 

खास खबरें बठिंडा में भगवंत मान ने बादलों और कैप्टन पर साधा निशाना, लोगों से की ईमानदार नेता गुरमीत खुड्डियां को वोट देने की अपील मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाम में मीत हेयर के लिए किया प्रचार, लोगों से उन्हें रिकॉर्ड वोटों से जिताने की अपील की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को डाक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की जिंदल व गुप्ता चुनाव के बाद दिखाई नहीं देंगेः अभय सिंह चौटाला बापू धाम कालोनी सेक्टर 26 में भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को मिला जोरदार जन समर्थन भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के 7वें दीक्षांत समारोह में भाग लिया बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू विपक्षी दलों के कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने से आम आदमी पार्टी की ताकत कई गुना बढ़ी अमृतसर में बनेगा विशेष आर्थिक जोन -गुरजीत सिंह औजला पंजाब वासियों के लिए आशा की किरण है अकाली दल:एन.के.शर्मा एलपीयू द्वारा एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत यूनाइटेड किंगडम के 15 विद्यार्थियों की मेजबानी PEC ने जॉइंट एकेडेमिक्स और रीसर्च गतिविधियों के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ लद्दाख के साथ MoU किया साइन किसान नेता गुरनाम सिंह चढुनी ने कुरूक्षेत्र लोकसभा के उम्मीदवार अभय सिंह चैटाला को लोकसभा चुनाव के लिए दिया समर्थन आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना दुनिया की सबसे व्यापक सरकारी वित्तपोषित स्वास्थ्य आश्वासन योजना : सौदान सिंह भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी और नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता है : जयराम ठाकुर लोक सभा चुनाव को लेकर जिले भर में मतदान कर्मियों की हुई पहली रिहर्सल सोशल मीडिया की निगरानी पर टीमें रखें विशेष फोकस - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा मतगणना केन्द्रों एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने की लड़ाई लड़ रही है आम आदमी पार्टी: मीत हेयर ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू संगरूर की हर मांग गाँव से संसद तक उठाई जाएगी: मीत हेयर

 

भगत सिंह व नरेंद्र मोदी भारतीय युवाओं के आदर्श : अनुराग ठाकुर

विजय सांपला, अनिल जोशी, सोमप्रकाश सहित अनेक नेताओं ने शहीद को दी श्रद्धांजलि

भगत सिंह व नरेंद्र मोदी भारतीय युवाओं के आदर्श : अनुराग ठाकुर
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

खटकड़कलां , 27 Sep 2015

भगत सिंह व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के युवाओं के लिए यूथ आइकॉन बन चुके हैं। शहीदों के अधूरे सपनों को वर्तमान केंद्र सरकार पूरा करेगी। यह विचार भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की जयंती पर उनके पैतृक गांव में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। श्री ठाकुर ने कहा कि श्री मोदी के कार्यों से देश का नाम पूरी दुनिया में ऊंचा हुआ है।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि क्रांतिकारियों की स्वतंत्रता की परिकल्पना केवल इतनी नहीं थी कि केवल अंग्रेजों को भारत से बाहर निकाल कर उनकी जगह पर काले अंग्रेज शासन संभाल लें। वे देश को शोषण, भ्रष्टाचार, भूख, बेरोजगारी से भी मुक्त करना चाहते थे। उनके अधूरे सपनों को पूरा करने में आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दिन-रात लगे हुए हैं। यह उनके सुदृढ़ नेतृत्व का ही कमाल है कि पूरी दुनिया में भारतीय ज्ञान, विज्ञान, भारतीय भाषाओं की स्वीकार्यता बढ़ी है। आयरलैंड जैसे देश में संस्कृत के श्लोक सुन कर कौन देशवासी है जो अभिभूत नहीं हुआ होगा। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया, मेक इन इंडिया अभियान युवाओं को ही शक्तिशाली व सामथ्र्यवान बनाने के उपक्रम हैं। श्री ठाकुर ने देश की शिक्षा नीति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस नीति से केवल और केवल डिग्रीधारी बेरोजगार पैदा हो रहे हैं। इस क्रम को बदलने की आवश्यकता है। इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्किल इंडिया का जो अभियान शुरू किया है उसके साथ अधिक से अधिक युवाओं को जोडऩे की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में शिक्षित वही लोग कहलवाएंगे जिनके हाथ में हुनर होगा, काम करने की दक्षता होगी। उन्होंने देश के युवाओं को इसके लिए अपने आप को तैयार करने की अपील की।समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमल शर्मा ने कहा कि पूववर्ती सरकारों व कई राजनीतिक दलों ने युवाओं को जाति व धर्म के आधार पर लड़ाने के अतिरिक्त कुछ नहीं किया। यही कारण है कि आज युवाओं में असंतोष दिखाई दे रहा है परंतु केंद्र सरकार उनके जोश को सकारात्मक दिशा देगी। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं की किसी समय पूरी दुनिया में धाक थी परंतु नशा, बेरोजगारी जैसी समस्याओं ने युवा वर्ग को बुरी तरह प्रभावित किया। पंजाब को हर कीमत पर नशामुक्त बना कर उसे पुराना गौरव दोबारा दिलवाया जाएगा। रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला ने कहा कि देश को जाति-पाति व धर्म के भेदभावों से मुक्त कर लोगों को बराबरी का अधिकार देने का सही अर्थों में काम वर्तमान सरकार के कार्यकाल में ही आरंभ हुआ है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 'सबका साथ-सबका विकास नारे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है।पंजाब के कैबिनेट मंत्री श्री अनिल जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि हर नागरिक साल में केवल 100 घंटे योगदान दे कर ही देश को डेंगू, मलेरिया, डायरिया जैसी बीमारियों से मुक्त कर सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की सराहना करते हुए कहा कि उनकी प्रेरणा से आज सेलिब्रेटी हाथों में झाड़ू लिए सड़कों पर सफाई करते नजर आते हैं। रैली को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवबीर सिंह राजन ने भी संबोधित किया और इस सफल आयोजन के लिए पूरे युवा मोर्चा की टीम को बधाई दी। इस अवसर पर शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए और देश के प्रति की गई उनकी कुर्बानियों व स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को सराहा गया।

अनुराग ठाकुर ने युवाओं से खिंचवाई सैल्फी

पंच क्रांति रैली के समापन के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर मंच के नीचे दर्शकों से मिलने युवाओं के बीच जा पहुंचे। उन्होंने यूथ वर्करों से जहां हाथ मिलाया और उनके साथ बातचीत की वहीं युवाओं में उनके साथ सैल्फी खिंचवाने में विशेष उत्सुकता दिखी। श्री ठाकुर ने युवा मोर्चा के परिचित कार्यकर्ताओं का कुशलक्षेम पूछा और उनसे बातचीत भी की।

युवा मोर्चा ने दिखाई ताकत

आज खटकड़कलां में हुई पंच क्रांति रैली में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपनी ताकत का एहसास करवाया। इस रैली में प्रदेश के सभी जिलों से हजारों की संख्या में युवा जुटे और क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि दी। सनद रहे कि युवा मोर्चा ने पहले भी कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं परंतु आज की उनकी रैली संख्या व युवाओं की उपस्थिति की दृष्टि से उल्लेखनीय रही।

 

Tags: Vijay Sampla , Anurag Thakur , Anil Joshi , Kamal Sharma BJP , Vineet Joshi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD