Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें शाही शहर में होगी कमेरों व लुटेरों में सीधी जंग : एन.के.शर्मा फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला

 

नशे के खिलाफ संयुक्त अभियान को तेज करने के लिए जिला प्रशासन व जिला पुलिस ने त्रिवेदी कैंप में जागरूकता शिविर का आयोजन किया

डी.सी. ने लोगों से नशा तस्करों के बारे में जानकारी देकर सहयोग करने की अपील की

Anti Drug Mission at Derabassi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डेराबस्सी , 05 Jan 2024

जिला प्रशासन और जिला पुलिस ने नशे के खिलाफ संयुक्त अभियान को तेज करने के लिए दोहराया कि किसी भी ड्रग तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा और  हमारे भोले-भाले युवाओं को नशे की ओर ले जाकर गलत दिशा में ले जाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

डेराबस्सी के त्रिवेदी कैंप में एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग के नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा आयोजित जिले के दूसरे जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने कहा कि नशे के खिलाफ लड़ाई केवल पंजाब सरकार या पंजाब पुलिस तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह हमारा साझा कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि हम इस अभियान का हिस्सा बनें और पंजाब की धरती से नशे को खत्म करें।

उन्होंने कहा, ''हम नियमित रूप से नशीली दवाओं पर कार्रवाई के साथ-साथ जागरूकता का अपना कर्तव्य भी निभा रहे हैं और अब लोगों को नशीली दवाओं के तस्करों और पीड़ितों को सूचित करके हमारे प्रयासों का समर्थन करने के लिए आगे आना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 80541-00112 पर संदेश भेजकर जिला पुलिस से संपर्क किया जा सकता है और जिला पुलिस निश्चित रूप से उनकी समस्या का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि यह नंबर सीधे एसएसपी डा. संदीप गर्ग की देखरेख में है।

युवाओं से बातचीत करते हुए और नशीली दवाओं पर उनकी प्रतिक्रिया लेते हुए, डीसी ने उन्हें तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और उन लोगों की मदद करने का आश्वासन दिया जो इस अंधेरे से बाहर आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस जिला प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर नशे की बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा से निभा रही है।

एसपी (ग्रामीण) मनप्रीत सिंह और ए.एस.पी. डेराबस्सी श्रीमती दर्पण अहलूवालिया ने क्षेत्रवासियों से बातचीत करते हुए आश्वासन दिया कि नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि एस एस पी एस ए एस नगर के निर्देशानुसार पुलिस पहले से ही उन पीड़ितों की सेवा में है जो नशा छोड़कर इलाज कराना चाहते हैं।

एक हालिया उदाहरण का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि एन डी पी एस अधिनियम की धारा 27 के तहत एक प्राथमिकी में, गिरफ्तार किए गए सभी तीन व्यक्तियों को धारा 64 (ए) के तहत अदालत से उचित अनुमति प्राप्त करने के बाद नशामुक्त उपचार में डाला गया है। उन्होंने उपायुक्त को आश्वासन दिया कि नशे के हॉट स्पॉट के रूप में जाना जाने वाला क्षेत्र जल्द ही नशा मुक्त क्षेत्र के रूप में जाना जाएगा। एस एच ओ अजितेश कौशल ने डिप्टी कमिश्नर को डेराबस्सी पुलिस स्टेशन द्वारा नशे के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी दी।

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने लायंस क्लब डेराबस्सी की ओर से जरूरतमंद व्यक्तियों को 50 कंबल भी वितरित किए और उनकी विनम्रता की सराहना की। नशा विरोधी जागरूकता कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मुख्य धारा में आए दो नशा मुक्त युवा थे जिन्होंने नशे से दूर होने के बाद अपने अनुभव और जीवन में आए बदलाव के बारे में बात की। उन्होंने अन्य लोगों से भी इस बुरी आदत से बाहर निकलने और अपने परिवारों के साथ मिलकर अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने की अपील की।इस मौके पर एसडीएम डेराबस्सी हिमांशु गुप्ता भी मौजूद रहे।

 

Tags: DC Mohali , Aashika Jain , Deputy Commissioner Mohali , Derabassi , Dr. Sandeep Garg , Anti Drug Mission , Drive Against Drugs , Comprehensive Action against Drug Abuse , CADA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD