Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा

 

कनाडा हर साल 5 लाख अप्रवासियों को देगा प्रवेश, भारतीयों को होगा सबसे अधिक फायदा

Immigration, Special News, Khas Khabar, India, Canada, India Canada, India Canada Dispute, India Canada Visa, India Canada Visa News, India Canada Visa Services, Visa Services Canada, Visa Services India, Visa Services India Canada, Refugees And Citizenship Canada, Canada Immigration Targets
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

टोरंटो , 02 Nov 2023

कनाडा अपने देश में प्रवेश करने वाले आप्रवासियों की संख्‍या में बढ़ोतरी करने जा रहा है। कनाडा 2024 में भी 485,000 नए अप्रवासियों को प्रवेश देगा, जो 2023 के समान है। लेकिन 2025 तक इस संख्या को 500,000 तक बढ़ाने की योजना है।2024-26 के लिए आप्रवासन योजनाओं का अनावरण करते हुए आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री, मार्क मिलर ने बुधवार को कहा कि 2026 से आप्रवासन स्तर 500,000 तक सीमित किया जाएगा।

चूंकि भारत कनाडा में आप्रवासन और छात्रों का सबसे बड़ा स्रोत है, इसलिए भारतीय इन स्तरों के सबसे बड़े लाभार्थी होंगे क्योंकि उन्हें आर्थिक श्रेणी के तहत रिकॉर्ड 281,135 नए लोगों और पारिवारिक श्रेणी के तहत 114,000 लोगों का बड़ा हिस्सा मिलने जा रहा है।पिछले साल, 118,000 से अधिक भारतीयों ने कनाडाई स्थायी निवास (पीआर) अपनाया, जो कि कनाडा में आने वाले सभी 437,120 नवागंतुकों का एक चौथाई है।

नए आप्रवासन लक्ष्यों से कनाडा की जनसंख्या में हर साल 1.3 प्रतिशत की वृद्धि होगी।वास्तव में, रिकॉर्ड आप्रवासन स्तर ने कनाडाई आबादी को 40 मिलियन का आंकड़ा पार करने में मदद की है, जबकि देश को आवास की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।जनमत सर्वेक्षणों में आवास की कमी के कारण योजना का विरोध दिखाए जाने के बावजूद जस्टिन ट्रूडो सरकार उच्च आप्रवासन स्तर पर अड़ी हुई है।

मिलर ने कहा, "कनाडा नए लोगों का स्वागत करना जारी रखेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें उनके नए जीवन में समर्थन मिले।"हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि आप्रवासन स्तर को 500,000 तक सीमित किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा, "हम मानते हैं कि आवास, बुनियादी ढांचे की योजना और सतत जनसंख्या वृद्धि को उचित रूप से ध्यान में रखा जाना चाहिए"।

मंत्री ने कहा, "इस योजना के माध्यम से हम कनाडा की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए उचित संतुलन बना रहे हैं।"कनाडा ने पिछले साल 80 से अधिक देशों से 46,500 से अधिक शरणार्थियों को प्रवेश दिया था। वह 2024 में रिकॉर्ड 76,115 नए शरणार्थियों का स्वागत करेगा।पिछले साल स्थायी निवास, अस्थायी निवास और नागरिकता के लिए दुनिया भर से 5.2 मिलियन से अधिक आवेदनों पर कार्रवाई की गई।

 

Tags: Immigration , Special News , Khas Khabar , India , Canada , India Canada , India Canada Dispute , India Canada Visa , India Canada Visa News , India Canada Visa Services , Visa Services Canada , Visa Services India , Visa Services India Canada , Refugees And Citizenship Canada , Canada Immigration Targets

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD