Saturday, 24 February 2024

 

 

खास खबरें एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा

 

रैपर शतरंज का रैप सॉन्ग "फील लाइक ए गैंगस्टा" हुआ रिलीज़

Music, Entertainment, Mumbai, Singer, Song, Mumbai News, Feel Like AAA Gangstaa, Infinix Music, Tarun Mehra, Shatrunj, Vishwas Tyagi, Udit Oberoi, Aditya Jain
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुम्बई , 08 Oct 2023

संगीत जगत में दिन प्रतिदिन नए प्रयोग किये जा रहे हैं। युवा पीढ़ी द्वारा गैंगस्टा रैप या गैंगस्टर रैप के बढ़ते चलन को देखते हुए एक युवा रैपर शतरंज का पहला गैंगस्टा रैप सॉन्ग "फील लाइक ए गैंगस्टा" इन्फिनिक्स म्युज़िक द्वारा रिलीज़ कर दिया गया है जिसे दर्शकों का खूब अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। मुम्बई के इस्पातो माई लर्न कॉफी में ये गीत अनोखे ढंग से लॉन्च किया गया। 

इस सॉन्ग के निर्माता विश्वास त्यागी और उदित ओबेरॉय एवं निर्देशक आदित्य जैन हैं। लॉन्च के अवसर पर रैपर शतरंज ने इस गाने पर परफॉर्म भी किया, वहां मौजूद सभी मेहमानों ने उनकी एनर्जी को बहुत सराहा।निर्देशक आदित्य जैन ने कहा कि गैंगस्टा रैप या गैंगस्टर रैप विदेशों में काफी पॉपुलर रहा है जो गायकी व डांस की एक शैली है। शहरी सड़कों  पर घूमने वालों के खास कल्चर को ऐसे गीतों में प्रस्तुत किया जाता है। 

गैंगस्टर रैप को मुख्यधारा की लोकप्रियता हासिल हुई है। जब मैंने रैपर शतरंज के लिखे कुछ रैप सॉन्ग सुने तो लगा कि इन के गीत को गैंगस्टर रैप के रूप में दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया जा सकता है। फिर जब निर्माता विश्वास त्यागी और उदित ओबेरॉय ने शतरंज को सुना तो वे इनके फैन हो गए और इस तरह इस गीत की प्लानिंग हुई।

निर्देशक ने आगे बताया कि शतरंज एक हार्डकोर रैपर हैं अपने दिल की बात अलग अंदाज में कहते हैं। जब वह दस साल के थे तब से रैप गीत लिखते आ रहे हैं। जिनका स्टाइल अलग है। वह समाज की बातों को अपने जज़्बात को रैप के रूप में पेश करते हैं। गैंगस्टा रैप के विजुअल्स ब्लैक एंड व्हाइट होते है। हमने इसे कलर शूट किया था

मगर गैंगस्टा म्युज़िक का ऐसा फॉर्म है जिसमे वीडियो ब्लैक एंड व्हाइट ही होते हैं। हमने इस गाने में कोई हथियार, लड़की को नहीं दिखाया बस रैपर का एक एटीट्यूड, एक स्टाइल दर्शाया गया है जो दर्शकों को अलग ही दुनिया में ले जाता है। शतरंज का असली नाम तरुण मेहरा है जो पंजाब से हैं। वह रैपर बोहेमिया को अपना आइडल मानते हैं। 

वह कहते हैं "इस गाने में मैं सेल्फ एटीट्यूड की बात कर रहा हूँ कि समाज मे किसी से डर कर मत जियो। यह एक मोटिवेशनल सॉन्ग है।" निर्देशक का कहना है कि शतरंज की न सिर्फ आवाज़ अलग है बल्कि अपने लिरिक्स के माध्यम से भी वह कुछ कहना चाहते हैं। इसकी शूटिंग लुधियाना, चंडीगढ़, रोहतक, दिल्ली, मायापुरी, नोएडा, आगरा, जयपुर, गुड़गांव, राजस्थान और मुम्बई में की गई है। इसमे पूरा भारत दिखाया गया है।"   

शिवाय प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बने इस रैप सॉन्ग के गीतकार, कम्पोज़र और सिंगर शतरंज हैं जबकि म्युज़िक किस्सू राजपूत ने दिया है। एडिटर जीत सिंह मेहता, डीओपी पिंकू चौहान, क्रिएटिव डायरेक्टर सचिन हलकुंडे, इपी विक्की गुप्ता, लाइन प्रोड्यूसर रोहित तिहारा हैं। इस प्रोजेक्ट में जयंत सनवाल और रोहित शर्मा का विशेष आभार जताया गया है और फेयर फॉक्स ग्रुप नॉएडा से इयोन प्रोजेक्ट का भी सपोर्ट हासिल रहा है।इस अवसर पर सिंगर हरिका और सिंगर विक्की मार्ले भी उपस्थित थे जो कंपनी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगे।

  

 

Tags: Music , Entertainment , Mumbai , Singer , Song , Mumbai News , Feel Like AAA Gangstaa , Infinix Music , Tarun Mehra , Shatrunj , Vishwas Tyagi , Udit Oberoi , Aditya Jain

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD