Saturday, 18 May 2024

 

 

खास खबरें सीएम भगवंत मान ने करतारपुर में किया जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार, बोले- 1 जून को झाड़ू से करनी है सफाई मुख्यमंत्री भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डा. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थान स्थापित होंगे अमृतसर में स्थापित : गुरजीत सिंह औजला शिअद को लगा एक और झटका! होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आप को मिली बढ़त राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान के दौरान आर्थिक उत्थान और किसानों के समर्थन का वादा किया मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्गने राज्य नोडल अधिकारियों के साथ निर्वाचन व्यय बैठक की पंजाब की प्रगति के रास्ते में बढ़ती अपराध दर और ड्रग माफिया बड़ा रोड़ा : विजय इंदर सिंगला जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वाति मालीवाल प्रकरण में मनीष तिवारी की चुप्पी कांग्रेस के न्याय की खोल रही है पोल-संजय टंडन पंजाब के हितों की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी: अरविंद खन्ना गुरजीत औजला ने लोपोके में विशाल जनसमूह को संबोधित किया पंजाब के आतंकवाद पीडि़तों का मुद्दा संसद में उठाऊंगा : डॉ सुभाष शर्मा लोकसभा चुनाव में मेरी जीत का मुख्य आधार बनेगा पटियाला वासियों का भरोसाः परनीत कौर मुख्यमंत्री बताएं कि उनकी सरकार नहरी पटवारियों को यह दिखाने के लिए काल्पनिक एंट्रियां करने को क्यों मजबूर कर रही कि नहर का पानी पंजाब के सभी खेतों में पहुंच रहा हैःशिरोमणी अकाली दल विरासत भी और विकास भी यह हैं मोदी सरकार की गारंटी, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जन जागरण भाजपा की देन : कंगना रंनौत एक महीने से भी कम समय में किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने अमृतसर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ की मीटिंग प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अम्बाला शहर रैली से पहला ही चुनाव लड़ रही बंतो कटारिया के हौसले बुलंद निर्दलीय उम्मीदवार शकील मुहम्मद ने इंडिया अलायंस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के समर्थन में नामांकन पत्र वापस लिया हीरामंडी के वीडियो सॉन्ग "मासूम दिल है मेरा" के रिलीज पर ऋचा चड्ढा भावुक होकर बोलीं सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन

 

केंद्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने जिला पुलवामा का दौरा किया

Mahendra Nath Pandey, Dr. Mahendra Nath Pandey, Union Heavy Industries Minister, BJP, Bharatiya Janata Party, Pulwama, Deputy Commissioner Pulwama, Dr Basharat Qayoom, Dr. Basharat Qayoom, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Pulwama
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पुलवामा , 07 Oct 2023

केंद्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने एक जनपहंच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में जिला पुलवामा का दौरा किया, जहां पुलवामा के उपायुक्त डॉ. बशारत कयूम, एडीडीसी पुलवामा, एसएसपी पुलवामा और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस यात्रा ने क्षेत्र में सहयोग और विकास को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

केंद्रीय मंत्री का दौरा परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ, जिसके बाद सर्किट हाउस पुलवामा में एक समीक्षा बैठक हुई।जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया उनमें चंदगाम में जल आपूर्ति योजना और 748 लाख रुपये की संचयी परियोजना लागत पर नौदाल पुल से शेख मोहल्ला अरबल तक सड़क का उन्नयन/मजबूतीकरण शामिल है, जिससे लगभग 18950 लोगों की आबादी लाभान्वित होगी। 110 लाख रुपये की परियोजना लागत के साथ सरकारी यूपीएस हाजीबल की आधारशिला भी रखी गई।

बैठक की शुरुआत में, उपायुक्त पुलवामा ने जिले का एक महत्वपूर्ण, व्यापक और व्यावहारिक अवलोकन प्रस्तुत किया, जो इसके विकास की स्थिति पर एक समग्र दृष्टिकोण पेश करता है। बैठक में पुलवामा के निवासियों के लिए जीवन की समग्र गुणवत्ता को बढ़ाने पर अटूट जोर देने के साथ केंद्र प्रायोजित योजनाओं की विभागवार समीक्षा और जांच शामिल थी।

व्यापक समीक्षा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी योजनाओं की प्रगति और जिले में विभिन्न योजनाओं की संतृप्ति पर बहुत संतोष व्यक्त किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, केंद्र का ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के निवासियों को सर्वोत्तम लाभ और सेवाएं मिलंे और जिला पुलवामा सभी मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन करे।

समावेशिता की भावना में और जनपहंच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, केंद्रीय मंत्री ने डीडीसी अध्यक्ष के नेतृत्व में पंचायती राज संस्थानों, ब्लॉक विकास परिषदों, जिला विकास परिषदों का प्रतिनिधित्व करने वाले और एक गतिशील युवा प्रतिनिधिमंडल से मिलने का अवसर लिया। बातचीत के दौरान विचारों का आदान-प्रदान किया गया जिसका उद्देश्य पुलवामा की विविध आबादी की अनूठी जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करना था।

इन सार्थक चर्चाओं के बाद, केंद्रीय मंत्री प्रशासनिक परिसर पुलवामा के लिए रवाना हुए, जहां पंच प्रण प्रतिज्ञा दिलाई गई और उसके बाद ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के तहत बहादुर वीरों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए एक हार्दिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया।केंद्रीय मंत्री द्वारा शहीदों के परिवारों को गहन कृतज्ञता और सम्मान के प्रतीक के रूप में स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

श्रम, रोजगार, उद्यानिकी, पशुपालन सहित विभिन्न विभागों के लाभार्थियों को सुविधा प्रदान की गई। प्रतिष्ठित परीक्षाओं के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले छात्रों को भी केंद्रीय मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया।प्रशासनिक परिसर पुलवामा में जनता का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री ने जिले द्वारा की गई प्रगति और इस प्रक्रिया में प्रशासन को पूर्ण समर्थन देने में जनता की भूमिका पर प्रसन्नता व्यक्त की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, जिला पुलवामा की प्रगति को देखते हुए, 2047 तक का भारत का दृष्टिकोण निस्संदेह सामने आएगा। केंद्रीय मंत्री ने पुलवामा की जनता को मेरी माटी मेरा देश/स्वच्छता ही सेवा, हर घर तिरंगा, आजादी का अमृत महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में पूरे दिल से भागीदारी के लिए और एसबीएम प्लस मॉडल स्थिति के एसबीएम के तहत उपलब्धियों के लिए भी बधाई दी।क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, मंत्री ने लस्सीपोरा में औद्योगिक एस्टेट इकाइयों का भी दौरा किया और पुलवामा के यूनिट धारकों के साथ गहन बातचीत की।

 

Tags: Mahendra Nath Pandey , Dr. Mahendra Nath Pandey , Union Heavy Industries Minister , BJP , Bharatiya Janata Party , Pulwama , Deputy Commissioner Pulwama , Dr Basharat Qayoom , Dr. Basharat Qayoom , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Pulwama

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD