Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा

 

केंद्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने जिला पुलवामा का दौरा किया

Mahendra Nath Pandey, Dr. Mahendra Nath Pandey, Union Heavy Industries Minister, BJP, Bharatiya Janata Party, Pulwama, Deputy Commissioner Pulwama, Dr Basharat Qayoom, Dr. Basharat Qayoom, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Pulwama
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पुलवामा , 07 Oct 2023

केंद्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने एक जनपहंच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में जिला पुलवामा का दौरा किया, जहां पुलवामा के उपायुक्त डॉ. बशारत कयूम, एडीडीसी पुलवामा, एसएसपी पुलवामा और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस यात्रा ने क्षेत्र में सहयोग और विकास को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

केंद्रीय मंत्री का दौरा परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ, जिसके बाद सर्किट हाउस पुलवामा में एक समीक्षा बैठक हुई।जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया उनमें चंदगाम में जल आपूर्ति योजना और 748 लाख रुपये की संचयी परियोजना लागत पर नौदाल पुल से शेख मोहल्ला अरबल तक सड़क का उन्नयन/मजबूतीकरण शामिल है, जिससे लगभग 18950 लोगों की आबादी लाभान्वित होगी। 110 लाख रुपये की परियोजना लागत के साथ सरकारी यूपीएस हाजीबल की आधारशिला भी रखी गई।

बैठक की शुरुआत में, उपायुक्त पुलवामा ने जिले का एक महत्वपूर्ण, व्यापक और व्यावहारिक अवलोकन प्रस्तुत किया, जो इसके विकास की स्थिति पर एक समग्र दृष्टिकोण पेश करता है। बैठक में पुलवामा के निवासियों के लिए जीवन की समग्र गुणवत्ता को बढ़ाने पर अटूट जोर देने के साथ केंद्र प्रायोजित योजनाओं की विभागवार समीक्षा और जांच शामिल थी।

व्यापक समीक्षा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी योजनाओं की प्रगति और जिले में विभिन्न योजनाओं की संतृप्ति पर बहुत संतोष व्यक्त किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, केंद्र का ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के निवासियों को सर्वोत्तम लाभ और सेवाएं मिलंे और जिला पुलवामा सभी मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन करे।

समावेशिता की भावना में और जनपहंच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, केंद्रीय मंत्री ने डीडीसी अध्यक्ष के नेतृत्व में पंचायती राज संस्थानों, ब्लॉक विकास परिषदों, जिला विकास परिषदों का प्रतिनिधित्व करने वाले और एक गतिशील युवा प्रतिनिधिमंडल से मिलने का अवसर लिया। बातचीत के दौरान विचारों का आदान-प्रदान किया गया जिसका उद्देश्य पुलवामा की विविध आबादी की अनूठी जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करना था।

इन सार्थक चर्चाओं के बाद, केंद्रीय मंत्री प्रशासनिक परिसर पुलवामा के लिए रवाना हुए, जहां पंच प्रण प्रतिज्ञा दिलाई गई और उसके बाद ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के तहत बहादुर वीरों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए एक हार्दिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया।केंद्रीय मंत्री द्वारा शहीदों के परिवारों को गहन कृतज्ञता और सम्मान के प्रतीक के रूप में स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

श्रम, रोजगार, उद्यानिकी, पशुपालन सहित विभिन्न विभागों के लाभार्थियों को सुविधा प्रदान की गई। प्रतिष्ठित परीक्षाओं के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले छात्रों को भी केंद्रीय मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया।प्रशासनिक परिसर पुलवामा में जनता का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री ने जिले द्वारा की गई प्रगति और इस प्रक्रिया में प्रशासन को पूर्ण समर्थन देने में जनता की भूमिका पर प्रसन्नता व्यक्त की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, जिला पुलवामा की प्रगति को देखते हुए, 2047 तक का भारत का दृष्टिकोण निस्संदेह सामने आएगा। केंद्रीय मंत्री ने पुलवामा की जनता को मेरी माटी मेरा देश/स्वच्छता ही सेवा, हर घर तिरंगा, आजादी का अमृत महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में पूरे दिल से भागीदारी के लिए और एसबीएम प्लस मॉडल स्थिति के एसबीएम के तहत उपलब्धियों के लिए भी बधाई दी।क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, मंत्री ने लस्सीपोरा में औद्योगिक एस्टेट इकाइयों का भी दौरा किया और पुलवामा के यूनिट धारकों के साथ गहन बातचीत की।

 

Tags: Mahendra Nath Pandey , Dr. Mahendra Nath Pandey , Union Heavy Industries Minister , BJP , Bharatiya Janata Party , Pulwama , Deputy Commissioner Pulwama , Dr Basharat Qayoom , Dr. Basharat Qayoom , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Pulwama

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD