Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

अमित शाह ने पूछा, भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री हैं या अरविंद केजरीवाल के पायलट

 Amit Shah , Union Home Minister , BJP , Bharatiya Janata Party , Narcotics Control Bureau , NCB
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरदासपुर , 18 Jun 2023

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर तीखा हमला करते हुए रविवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान के बारे में सवाल किया, ''वह मुख्यमंत्री हैं या पायलट? उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है क्योंकि सीएम मान अपना सारा समय अरविंद केजरीवाल के साथ घूमने में बिताते हैं।'' 

उन्होंने राज्य में बढ़ती मादक पदार्थों की तस्करी और खतरे से निपटने के लिए एक महीने के भीतर अमृतसर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) क्षेत्रीय कार्यालय की स्थापना की घोषणा की। शाह ने राज्य सरकार से प्रत्येक वयस्क महिला को 1,000 रुपये प्रति माह देने की उसकी चुनावी गारंटी को लेकर भी घेरा।

गृह मंत्री केंद्र में मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां बता रहे थे और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में चुनाव अभियान की शुरुआत भी की। यह कहते हुए कि आप एक विज्ञापन पार्टी है, उन्होंने कानून-व्यवस्था और ड्रग्स के मुद्दों पर सरकार की खिंचाई की।

अपनी पार्टी के एक आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अपने 20 मिनट के सार्वजनिक संबोधन में भाजपा नेता शाह ने कहा, भगवंत मान के पास अरविंद केजरीवाल के लिए समय है, लेकिन पंजाब के लोगों के लिए नहीं। पंजाब के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लोग इसके लिए उन्हें सबक सिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ''अपना सारा समय अरविंद केजरीवाल के साथ घूमने में बिताते हैं। सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने करदाताओं के पैसे का उपयोग कर अरविंद केजरीवाल के विज्ञापन को प्राथमिकता दी है।

आप पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पूछा कि पंजाब में महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह के उसके वादे का क्या हुआ। यह कहते हुए कि मोदी सरकार के नौ वर्षों में भारत को अब विकास इंजन के रूप में जाना जाता है, उन्होंने कहा कि 1984 में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा किए गए नरसंहार में हजारों निर्दोष सिख भाई-बहन मारे गए थे।

1984 से 2014 तक दोषियों को सजा नहीं हुई। सिख दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम मोदी सरकार ने किया। आजादी से पहले पंजाबियों के योगदान को याद करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अत्याचार चाहे मुगलों ने किया हो या अंग्रेजों ने, पंजाब ने उसका डटकर मुकाबला किया और देश को सुरक्षित किया। 

गदर आंदोलन हो या जलियांवाला बाग, देश की आजाद का इतिहास पंजाबियों के बलिदान से लिखा गया है। शाह ने कहा, महान सिख गुरुओं ने न केवल पंजाब बल्कि सभी देशवासियों को देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ पढ़ाया। इसके बाद, पंजाब ने आजादी से पहले और बाद में हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है।

शाह ने घोषणा की, नरेंद्र मोदी सरकार ने फैसला किया है कि वह पंजाब से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने पर काम करेगी और इसलिए, हमने एक महीने के भीतर अमृतसर में एक एनसीबी कार्यालय स्थापित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता राज्य में नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने के लिए हर तहसील और गांव का दौरा करेंगे।

 

Tags: Amit Shah , Union Home Minister , BJP , Bharatiya Janata Party , Narcotics Control Bureau , NCB

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD