Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

राज्यपाल स्वयं चंडीगढ़ पुलिस को कटारूचक मामले में एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दें: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया

राज्यपाल की सुरक्षा में कोताही के लिए जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाने की मांग की

Bikram Singh Majithia, Shiromani Akali Dal, SAD, Akali Dal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 08 Jun 2023

शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने चंडीगढ़ के सलाहकार एवं पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारीलाल पुरोहित से पंजाब के कैबिनेट मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक की अश्लील वीडियो के मामले में चंडीगढ़ पुलिस को एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई करने का निर्देश देने की अपील की है।

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पंजाब के राज्यपाल स्वयं चंडीगढ़ के प्रशासक हैं। उन्होने कहा कि अश्लील वीडियो की फोरेंसिक जांच भी उन्होने चंडीगढ़ पुलिस से करवाई है। उन्होने कहा कि जब उन्होने सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री को मंत्री कटारूचक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहने के बावजूद मुख्यमंत्री कार्रवाई नही कर रहे तो फिर चंडीगढ़ के सलाहकार एवं पंजाब राज्यपाल को  आप चंडीगढ़ पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि चंडीगढ़ के सलाहकार एवं पंजाब के राज्यपाल सीमांत जिलों के दौरे के समय उनकी सुरक्षा में कोताही के बारे सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यदि उच्च सुरक्षा वाली जेलों में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की इंटरव्यू हो सकती है तथा इन जेलों में कत्ल हो सकते हैं तो फिर राज्यपाल की सुरक्षा में कोताही कोई बड़ी बात नही है। 

उन्होने यह भी मांग की कि सुरक्षा में कोताही के लिए जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। एक सवाल का जवाब देते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि यह बेहद हैरानी की बात है कि केंद्र सरकार के खिलाफ देश की अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों को एकजुट करने की मुहिम में लगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान को पंजाब में विरोधी पार्टियों के इकटठा होने पर एतराज क्यों है। 

उन्होने कहा कि ऐसा लगता है कि विरोधी दलों के एकत्र होने तथा ‘जफ्फी’ ने आप पार्टी की सरकार को हिला कर रख दिया है। वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि जब उनकी तरफ पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू ने हाथ बढ़ाया है तो उन्होने भी आगे होकर हाथ मिला लिया । 

उन्होने कहा कि वह रब की रजा में रहने वाले व्यक्ति हैं जो अकाल पुरख की मंजूरी में  राजी रहते हैं। सरदार मजीठिया ने मुख्यमंत्री द्वारा बीते कल की टिप्पणियों के बारे सवाल के जवाब में कहा कि वह समझते हैं कि जो व्यक्ति दुनिया में ही नही है उसके बारे टिप्पणी करनी किस तरह से जायज नही है। 

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री गए तो अस्पताल का उदघाटन करने थे, पर जिस तरह से पेश आए उससे स्पष्ट पता लगता है कि पंजाब का क्या भविष्य है। उन्होने यह भी कहा कि आप सरकार के मंत्री विरोधी पार्टी के नेता सरदार  प्रताप बाजवा पर टिप्पणियां तो करते हैं पर मंत्री कटारूचक के हाथों शिकार हुए केशव के मामले में कुछ भी नही बोलते हैं।

राजोआणा के बारे सवाल के जवाब में अकाली नेता ने कहा कि भाई बलवंत सिंह राजोआणा 27 सालों से जेल में बंद हैं, जो मानवीय अधिकारों का उल्लंघन है। उन्होने कहा कि फांसी की चक्की में उन्हे रखा गया है, यदि किसी अन्य को वहां रखा होता तो वह बच नही सकता था। पर उनपर गुरु साहिब की रहमत है , वह नाम जपते हें तथा सेहतमंद हैं। उन्होने कहा कि आजीवन कारावास 14 साल का होता है। 

उन्होने कहा कि यदि बिलकिस बानों के दोषी रिहा हो सकते हैं , राजीव गांधी के कातिल रिहा हो सकते हैं तो फिर पंजाबियों तथा सिखों के लिए दोहरे मापदंड नही होने चाहिए। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वयं डेरा बाबा नानक में आकर बंदी सिंहो को रिहा करने की घोषणा की थी। नगर निगम चुनावों के बारे सरदार मजीठिया ने कहा कि यह चुनाव सरकार डंडा तंत्र के साथ ही चुनाव लड़ेगी, जैसा कि जालंधर में हुआ था।

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के नेता मुख्यमंत्री के पद का मान सम्मान करने की बात करते हैं पर वह भूल गए हैं जब सरदार परकाश सिंह बादल तथा कैप्टन अमरिदंर सिंह मुख्यमंत्री थे तो आप नेता उनके लिए कैसी भाषा का इस्तेमाल करते थे।

 

Tags: Bikram Singh Majithia , Shiromani Akali Dal , SAD , Akali Dal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD