Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

''परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार बुधवार को 90वें दिन जिला हिसार के उकलाना व नारनौंद विधानसभा क्षेत्रों के गांवों राखी शाहपुर, गामडा, हैबतपुर, खेड़ी जालान, खेड़ी लोहचब व कापड़ों में पहुंची

जिस तरह का विश्वास आज जनता इनेलो में जता रही है उससे एक बात पक्की है कि 2024 में किसान, कमेरे की पार्टी इनेलो की सरकार बनना तय है

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हिसार , 31 May 2023

इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा ने जिला हिसार में एक अलग माहौल कायम कर दिया है। यह यात्रा जहां भी इस जिले के जिस भी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची तो लोगों ने बड़े गर्मजोशी के साथ इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला का न केवल स्वागत किया बल्कि खुद भी कदमताल करते हुए यात्रा में आगे बढ़े। 

बुधवार को यह यात्रा उकलाना व नारनौंद विधानसभा क्षेत्रों के गांवों राखी शाहपुर, गामडा, हैबतपुर, खेड़ी जालान, खेड़ी लोहचब व कापड़ों में पहुंची। इन सभी गांवों में ग्रामीणों खासकर बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं ने मंगलगीत गाकर यात्रा का स्वागत किया। इस समर्थन के प्रति लोगों का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी के स्नेह और समर्थन से अब यह बात प्रमाणित हो चुकी है यह वक्त केवल बदलाव का ही नहीं बल्कि इनेलो की सरकार आने का है।

 अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पहलवान खिलाडिय़ों द्वारा अपने मेडल गंगा में प्रवाह न करने के फैंसले को सही ठहराते हुए कहा कि कभी भी खिलाडिय़ों को मायूस नहीं होना चाहिए। जब खिलाड़ी का हौंसला बड़ा होता है तभी पदक जीतता है। मेडल को प्रवाह करने से भाजपा खिलाडिय़ों के साथ न्याय नहीं करने वाली। 

न्याय लेने के लिए लडऩा पड़ता है और लड़ वो ही सकता है जिसमें हौंसला होता है। हम अपनी पहलवान बेटियों का हौंसला गिरने नहीं देंगे और इस लड़ाई में जो जिम्मेवारी खिलाड़ी हमारी लगाएंगे उसे पूरी तरह निभाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब पार्लियामेंट का उदघाटन कर रहे थे तब जंतर-मंतर पर पहलवान बेटियों के साथ जिस तरह की बदस्लूकी और अत्याचार किया गया वो बेहद निंदनीय है। पहलवान बेटियां हमारे देश की इज्जत है। इस पूरे प्रकर्ण को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की बहुत बदनामी और बेइज्जती हो रही है। 

जब इन्हीं पहलवानों ने देश के लिए पदक जीते थे तब प्रधानमंत्री इनको अपने पास बुलाकर बधाई देते थे और इनका हौंसला बढ़ाते थे। अब भी प्रधानमंत्री को पहलवानों को अपने पास बुलाकर उनकी बात सुननी चाहिए और दरिंदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

पहलवान बेटियों का अगर इस तरह से अपमान होगा तो कोई भी मां-बाप अपनी बेटियों को आगे आने वाले समय में खेल के मैदान में नहीं भेजेगा। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज पूरे देश में अघोषित इमरजेंसी लागू है। 

भाजपा द्वारा प्रजातंत्र को तार तार किया जा रहा है। प्रजातंत्र का यह तरीका नहीं है। प्रजातंत्र में लोगों की बात सुनी जाती है न की दबाई जाती है। देश और प्रदेश के लोग ऐसे खराब माहौल और हालातों को लेकर बेहद गुस्से में हैं और आने वाले समय में इसका खामियाजा भाजपा को भूगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि वे अपनी यात्रा के दौरान लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं और लोग अपनी समस्याओं को उनके सामने खुल कर रख रहे हैं। लोगों को अब एक उम्मीद बंधनी शुरू हो गई है कि आज प्रदेश में उनकी बात सुनने वाली एक मात्र इनेलो पार्टी है। लोग कांग्रेस और भाजपा गठबध्ंान सरकार को जम कर कोस रहे हैं। 

लोग बताते हैं कि 10 साल के कांग्रेस के राज में और अब भाजपा गठबंधन के राज में उन्हें सिवाय झूठे वादों के कुछ नहीं मिला। लोग कह रहे हैं कि अब वो कांग्रेस और भाजपा गठबंधन के झूठे प्रचार के झांसे में नहीं आएंगे। पिछले लगभग अठारह साल से प्रदेश की जनता शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, अच्छी सड़कें, रोजी, रोटी जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। 

जिस तरह का विश्वास आज जनता हमारे उपर जता रही है उससे एक बात पक्की है कि 2024 में किसान, कमेरे की पार्टी इनेलो की सरकार बनना तय है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD