Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन

बोनी मान ने अभय सिंह चौटाला को समर्थन देने की अपने पिता, किसानों और ग्रामीणों की खाई कसम, लोगों से इनेलो के पक्ष में वोट करने की अपील की

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कैथल , 11 Apr 2024

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के चुनावी अभियान को वीरवार को उस समय बल मिला, जब सर्वहित पार्टी ने प्रेस वार्ता कर इनेलो को लोकसभा चुनाव में समर्थन का ऐलान कर दिया। वहीं पूर्व मंत्री स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने अपने पिता, ग्रामीणों, किसानों की कसम खाते हुए अभय चौटाला को समर्थन व लोगों से अभय चौटाला के समर्थन में वोट की अपील की। अभय चौटाला ने सर्वहित पार्टी के अध्यक्ष जसबीर तवंर एवं बोनी मान का आभार जताया।

अभय चौटाला ने इस अवसर पर कहा कि यह चुनाव देश में सच व झूठ का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को भाजपा ने इस चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाया है। लोगों को इस बात का पता है कि नरेंद्र मोदी ने अपने पहले चुनाव में 15 लाख रुपये की राशि हर खाते में भेजने की बात कही थी। आज तक किसी के खाते में पैसा नहीं आया। 

मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार की बात कही थी, आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला। स्मार्ट सिटी बसाने की बात कही थी, आज तक कहां हैं स्मार्ट सिटी? इस प्रकार अनेकों ऐसी गारंटियां थी जो आज तक पूरी नहीं हुई। अब नई गारंटी कैसे सफल होगी? अभय चौटाला ने कहा कि नवीन जिंदल के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह कोयला चोर है। सरकार बन गई तो इससे चंदा ले लिया। 

चंदा भी हजारों करोड़ के रूप में दिया है। जिस किसी ने पैसा नहीं दिया, भाजपा ने उसके घर पर ईडी भेज दी। जिसने पैसा दे दिया, ईडी वालों को कहा कि इसे छोड़ दो। नवीन जिंदल से भी पहले पैसा ले लिया और बाद में गले में पटका डाल दिया और कहा कि कुरक्षेत्र जाकर चुनाव लड़ लो। आज नवीन जिंदल छुट्टी लेकर 16 तारीख तक विदेश में है। 

भाजपा वालों ने एक ऐसी वॉशिंग मशीन रखी हुई है, जिसमें भाजपा वाले बेईमानों को धोने का काम करते हैं। उन्होंने इस मशीन में गंगाजल डालकर 35 मिनट नवीन जिंदल को डाला और पहले जिसे कोयला चोर कहा था, अब उसे कोहिनूर बना दिया। यदि वह कोयला चोर था तो अब भाजपा उसे उम्मीदवार बनाकर देश के साथ छलावा कर रही है। नवीन जिंदल व सुशील गुप्ता पर निशाना साधते हुए अभय चौटाला ने कहा कि दोनों ही नेताओं का लोगों से कोई सरोकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस एरिया में हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण के समय उचित कीमत के लिए लोगों ने तीतरम मोड़ पर धरना दिया, उस समय कभी न नवीन जिंदल आया और न ही सुशील गुप्ता आए। वे स्वयं इस धरने में अपने विधायकों के साथ पहुंचे थे और विधानसभा में जब तक सरकार ने बात नहीं मानीं, तब तक काम नहीं चलने दिया था।

अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल थे, जिन्होंने राजपूत समाज से चौधरी वीपी सिंह को प्रधानमंत्री बनवाया। भाजपा ने राजपूत समाज के वोट तो लिए, लेकिन कभी इस समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया। यही कारण है कि लोगों का मन भाजपा से भर गया है। लोग इनेलो को प्रदेश में सत्ता में देखना चाहते हैं।अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। 

इसी कारण हरियाणा का युवा अपनी जमीन बेचकर विदेश जा रहा है। युवा, किसान सहित हर वर्ग बीजेपी सरकार से दुखी हैं। मंडियों में किसान की फसल नहीं बिक रही। एमएसपी पर फसल खरीदने की बजाए गेहंं और सरसों की फसल को नमी के बहाने कम दाम पर खरीद कर किसानों का शोषण किया जा रहा है। ऐसे में भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है। 

सरकार झूठे दावे करती है कि किसानों को मुआवजा दे दिया। जबकि हकीकत में किसानों से खतरा बता कर भाजपा नेता सुरक्षा की मांग करते हैं। अगर किसानों से ही किसी भाजपा नेता को खतरा है तो यह किसान का अपमान है। इसी कारण इन नेताओं का विरोध होता है। जब विरोध होता है तो खुद को प्रताड़ित की तरह प्रस्तुत करते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने अपने संबोधन में कहा कि आज जो दमनकारी नीतियां सरकार द्वारा अपनाई जा रही हैं, उनसे मुकाबले के लिए जमीनी स्तर पर एकजुट होना होगा। इस लड़ाई में सर्वहित पार्टी साथ देने आई है, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला देश की संसद में बैठेंगे, जहां किसान, मजदूर, गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति की आवाज बुलंद होगी।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो सरकार आने पर पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। इस मुद्दे को समाप्त किया जाएगा। इंडिया गठबंधन या भाजपा में समर्थन के सवाल पर अभय चौटाला ने कहा कि उनकी जो भूमिका हरियाणा विधानसभा में थी, वही भूमिका लोकसभा में रहेगी। एक बार जनता उन्हें आशीर्वाद दे तो वे लोगों की आवाज बनेंगे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD