Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला

चौधरी देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला ने जैसे गारंटी पूरी की थी उसी प्रकार इनेलो सरकार बनने पर गारंटी पूरी की जाएंगी

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कैथल , 12 Apr 2024

भाजपा के मोदी की गारंटी के नारे के मुकाबले अभय चौटाला ने इनेलो के लिए चौ. देवीलाल की गारंटी का नारा देकर लोगों से वोट की अपील की है। कलायत हलका के अपने दौरे के दूसरे दिन अभय चौटाला ने यह नारा दिया और कहा कि जिस तरह से चौधरी देवीलाल ने 1987 में दी अपनी गारंटियों को चुनाव आते ही पूरा कर दिया था, उसी तरह से चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने जो अब गारंटी दी हैं, इनेलो की सरकार बनने पर उन्हें पूरा किया जाएगा।

कलायत हलका में प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा की अगुवाई में आयोजित जनसभाओं में कुरुक्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने कहा कि मोदी ने 2014 से लेकर अब तक जो गारंटी दी हैं, उनमें कोई भी पूरी नहीं हुई। गारंटी तो ताऊ देवीलाल ने 1987 में दी थीं, उन्होंने कहा था कि इनेलो की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 100 रुपये पेंशन, किसानों का 10 हजार का कर्ज माफ व गरीब की बेटी की शादी में 5100 रुपये कन्यादान दिया जाएगा। 

जैसे ही 1987 में चौधरी देवीलाल की सरकार बनी तो उन्होंने पहली कलम से तीनों गारंटी लागू कर दी थी। इसी प्रकार से चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने 24 फरवरी 2023 को एक न्याय यात्रा करवाई थी। जिसमें प्रदेश के दो हजार से अधिक गांवों में वे 4200 किलोमीटर पैदल चले थे। छह माह 11 दिन में यह यात्रा पूरी करके जब चौटाला जी से मिले तो उन्हें बताया कि प्रदेश के लोगों की हालत खराब है, जब उन्हें बताया कि हरियाणा की सरकार ने पांच लाख से ज्यादा बुजुर्गों की पेंशन काट दी, दो लाख से अधिक गरीब लोगों के पीले कार्ड इस सरकार ने काट दिए, गांव में पीने के पानी की कमी है, स्कूलों में मास्टर नहीं है, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है।

रोजगार नहीं, अपराध बढ़ गया है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने ताऊ देवीलाल की तर्ज पर गारंटी दी है कि इनेलो की सरकार बनने पर जिन लोगों की पेंशन काट दी है, उस पेंशन को ब्याज सहित बुजुर्गों की घरों में भेजेंगे और 7500 रुपये पेंशन की जाएगी। दो लाख पीले कार्ड जो काटे हैं, उन्हें बहाल किया जाएगा। 

गरीब लोगों को 100 गज का प्लाट व उस पर मकान बनाकर दिया जाएगा। माताओं व बहनों को गैस सिलेंडर हर माह की पहली तारीख को सरकार की ओर से निशुल्क दिया जाएगा। साथ ही गृहिणी के खाते में 1100 रुपये दिए जाएंगे। पढ़े लिखे बच्चों को विदेश जाने की मजबूरी की बजाए ऐसी नीति बनाएंगे बच्चा विदेश से यहां आएगा और मां-बाप के पास रहेगा। हर बच्चे को रोजगार व गारंटी देंगे। 

बेरोजगारों को 21000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। इनेलो की सरकार तभी बनेगी, जब लोकसभा में इनेलो का प्रत्याशी जीतेगा। उन्होंने कहा कि इनेलो को लेकर लोगों में जोश है। इनेलो दस तो नहीं बल्कि तीन लोकसभा सीटें इस बार जरूर जीतेंगे। जहां तीन जीत जाओगे तो आने वाले समय में प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और जो गारंटी ओमप्रकाश चौटाला ने दी हैं, उन्हें चौधरी देवीलाल की तर्ज पर पूरा किया जाएगा क्योंकि यह गारंटी चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने दी है।

अभय चौटाला ने कहा कि कुरुक्षेत्र की सीट पर उनके सामने आए दोनों उम्मीदवार बड़े पूंजीपति हैं। मोदी ने नवीन जिंदल को लेकर खुद कहा था कि तिजोरी में धन देखा है, लेकिन नवीन जिंदल की ऐसी तिजोरी है, जिसमें 40 हजार करोड़ का कोयला है। इसे कोयला चोर बताया था। पहले चोर कहते थे, अब कोहिनूर कहते हैं। अब यह भाजपा में है, इसलिए यह कोहिनूर हो गया। 

दूसरा सुशील गुप्ता पहली बार नजर आ रहे हैं। आज से पहले सुशील गुप्ता कहां थे। उन्होंने कहा कि दोनों उम्मीदवारों ने यहां के लोगों के सुख दुख से कोई सरोकार नहीं रखा। ये बस चुनाव में वोट लूटने आ गए हैं। इसलिए इन लोगों को अच्छी तरह से जान लें कि ये आपके कितने हितैषी हैं।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD