Saturday, 11 May 2024

 

 

खास खबरें सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एन.के.शर्मा ने पटियाला में रैली कर किया शक्ति प्रदर्शन ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एन.के.शर्मा देश में जनता का शासन बहाल करने के लिए कांग्रेस को लाओ -गुरजीत औजला 14 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ, आप को अलविदा सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरजीत औजला को समर्थन देने की घोषणा की पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा

 

मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने My Gov portal पोर्टल पर जी-20 क्विज और फोटो प्रतियोगिता की शुरुआत की

Arun Kumar Mehta, Dr. Arun Kumar Mehta, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Chief Secretary Kashmir
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

श्रीनगर , 20 May 2023

मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने आयुक्त सचिव आईटी प्रेरणा पुरी की उपस्थिति में My Gov portal  पोर्टल पर ‘‘जम्मू और कश्मीर में जी20‘‘ के बारे में खुली प्रश्नोत्तरी और फोटो प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। ये दोनों प्रतियोगिताएं जम्मू और कश्मीर वेब पोर्टल पर उपलब्ध हैं जिन्हें www.jk.mygov.in पर लॉग इन करके और वहां से प्रतियोगिता के सक्रिय लिंक पर जाकर देखा जा सकता है।

डॉ. मेहता ने इन पहलों को हमारे देश की अध्यक्षता में होने वाले प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम का जश्न मनाने का एक तरीका बताया। उन्होंने इस बड़े मंच और स्थानीय रीति-रिवाजों, परंपराओं और स्थानों के बारे में ज्ञान प्राप्त करने के लिए यूटी के सभी निवासियों, विशेष रूप से छात्रों को इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर यह बताया गया कि प्रश्नोत्तरी आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य जम्मू और कश्मीर में जी20 के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना है और प्रश्न जम्मू और कश्मीर में संस्कृति, परंपरा, पर्यटन और आईटी पहल से लेकर हो सकते हैं। इसके अलावा, इसका उद्देश्य नागरिकों के बीच जी20 जागरूकता और इसकी समझ को बढ़ावा देना है।

यह चुनौतीपूर्ण प्रश्न पूछकर छात्रों के बीच महत्वपूर्ण सोच कौशल को भी बढ़ावा दे सकता है, जिससे उन्हें महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलनों के बारे में गहराई से सोचने की आवश्यकता होती है, जिससे उनके क्षितिज का विस्तार होता है, वैश्विक मामलों के लिए उनके जुनून को प्रज्वलित करता है, और मूल्यवान अनुभव प्रदान करता है।क्विज के पूरा होने के बाद प्रतिभागी को भागीदारी का प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

जी20 फोटो प्रतियोगिता के संबंध में प्रतिभागियों को इस महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सार और प्रभाव को पकड़ने के लिए रचनात्मक तरीके से जेएंडके में जी20 परिदृश्यों को कैप्चर करने वाली तस्वीरें जमा करनी हैं। तस्वीरों में संस्कृतियों, परंपराओं, पर्यटन या लोगों और जी20 की प्रासंगिकता जैसी विशिष्ट श्रेणियां हो सकती हैं।

प्रत्येक फोटो प्रविष्टि में कैप्शन, स्थान और तिथि के साथ अधिकतम एक तस्वीर शामिल होनी चाहिए। यह 5 एमबी से कम होना चाहिए और केवल जेपीजी प्रारूप में डाउनलोड करने योग्य होना चाहिए। प्रविष्टि मूल होनी चाहिए और किसी भी प्रिंट या डिजिटल मीडिया में बिना किसी कॉपीराइट या ट्रेडमार्क वाली छवियों और लोगो के पहले प्रकाशित नहीं होनी चाहिए और इसे 22 जून 2023 तक डलळवअ पोर्टल पर जमा करावाया जाना चाहिए।

 

Tags: Arun Kumar Mehta , Dr. Arun Kumar Mehta , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Chief Secretary Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD