Friday, 19 July 2024

 

 

खास खबरें आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, चंडीगढ़ ने यूटी चंडीगढ़ सचिवालय में यूटी चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार से मुलाकात की सांसद गुरजीत सिंह औजला से मिलने पहुंचे किसान, दिया मांग पत्र मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की कन्याकुमारी से सियाचिन तक साइकिल यात्रा पर निकली बेटी का राज्यपाल ने बढ़ाया हौसला प्रत्येक जिला में एक गौशाला को नस्ल सुधार के लिए लेंगे गोद : कंवर पाल कैंट के पास बन रहे वेलकम गेट से हिसार की बनेगी एक अलग पहचान : डॉ कमल गुप्ता हरियाणा में हिट-एंड-रन दुर्घटना के पीड़ितों को मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एचसीएस-2023 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को किया सम्मानित नितिन गडकरी ने हरियाणा से संबंधित सड़क परियोजनाओं की नई दिल्ली में की समीक्षा मुख्यमंत्री ने पंचकूला के पिंजौर में एशिया की सबसे बड़ी आधुनिक सेब, फल एवं सब्जी मंडी के प्रथम चरण का किया उद्घाटन

 

मरीजों का हाल जानने के लिए उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल स्वयं सिविल अस्पताल फाजिल्का पहुंची

गर्भवती महिलाओं और इलाज के लिए आए लोगों से फीडबैक लिया

DC Fazilka, Senu Duggal, Fazilka, Deputy Commissioner Fazilka
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

फाजिल्का , 06 May 2023

उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल आईएएस ने शनिवार को फाजिल्का सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जच्चा बच्चा वार्ड सहित अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर यहां भर्ती गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों का हाल जाना और उन्हें मिल रही उपचार सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने विशेष रूप से संबंधित अधिकारियों को अस्पताल में साफ-सफाई व्यवस्था में और सुधार करने और वाहनों की उचित पार्किंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने एंबुलेंस वैन का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि इसमें मरीज को किसी प्रकार की परेशानी/गड़बड़ी न हो। उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही है, जिसके तहत जिले में आम आदमी क्लीनिक भी खोले गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज की इस जांच का मुख्य उद्देश्य यह जानकारी प्राप्त करना है कि सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को निर्बाध रूप से मिल रही हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आए मरीजों से बातचीत कर उनका फीडबैक लिया है कि उन्हें सरकार की हर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल रहा है या नहीं।

इसके बाद उन्होंने अस्पताल स्टाफ को मरीजों को निर्बाध उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि सरकार द्वारा लोगों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ आम जनता को मिलना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि आम जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर उन्होंने इलाज कराने आए मरीजों/उनके वारिसों से भी बातचीत की और अधिकारियों को और सुधार के निर्देश दिए।

इस मौके पर एसएमओ फाजिल्का डॉ. रोहित गोयल, डॉ. एरिक, डॉ. अर्पित, डॉ. निसंत, डॉ. बुपेन, पारस कटारिया, प्रदीप कुमार सहित सिविल अस्पताल का स्टाफ भी मौजूद रहा।

 

Tags: DC Fazilka , Senu Duggal , Fazilka , Deputy Commissioner Fazilka

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD