Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट अमृतपाल और सिमरनजीत सिंह मान जैसे लोग पंजाब के लिए खतरा : डॉ. सुभाष शर्मा कांग्रेस, भाजपा व आप का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब: एन.के.शर्मा

 

फेडरेशन गतका कप में चंडीगढ़ के लड़कों और पंजाब की लड़कियों ने जीत हासिल की

महाराष्ट्र की टीम ने जीता फेयर प्ले अवॉर्ड

Gatka, National Gatka Association, Chandigarh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 24 Apr 2023

वर्ल्ड गतका फेडरेशन से मान्यता प्राप्त नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित पहले फेडरेशन गतका कप के अंतिम दिन लड़कों के वर्ग में चंडीगढ़ के लड़के विजयी रहे जबकि लड़कियों के वर्ग में पंजाब की लड़कियों ने जीत हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस दो दिवसीय राष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान महाराष्ट्र ने फेयर प्ले अवार्ड जीता जबकि झारखंड को बेस्ट इंप्रूव्ड टीम का पुरस्कार मिला।  

हरियाणा की अर्जमीत कौर ने सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार जीता जबकि चंडीगढ़ के यशप्रीत सिंह ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्राप्त किया। आज की फाइनल गतका प्रतियोगिताओं का उद्घाटन मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के खेल निदेशक डॉ. दलविंदर सिंह के साथ चंडीगढ़ प्रशासन के संयुक्त निदेशक डॉ. सुनील राय, नेशनल गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव एन.एस. ठाकुर और चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरदीप सिंह बुट्रेला ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर खेल निदेशक डॉ.  दलविंदर सिंह ने सभी खिलाड़ियों को आदर्श खेल भावना के साथ खेलने और भविष्य में बेहतर प्रतियोगिताओं के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया  (एन.जी.ए.आई.) के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल स्टेट एवॉर्डी ने घोषणा की कि दूसरा फेडरेशन गतका कप छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जाएगा और चैंपियंस गतका ट्रॉफी के राष्ट्रीय टूर्नामेंट में विजेताओं को नकद पुरस्कार दिये जाएंगे।

यह जानकारी देते हुए चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के महासचिव राजदीप सिंह बाली और वित्त सचिव सिमरनजीत सिंह ने बताया कि इस दो दिवसीय राष्ट्रीय टूर्नामेंट में 13 राज्यों के लड़के और लड़कियों की गतका टीमों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि लड़कियों की गतका सोटी (व्यक्तिगत) फाइनल प्रतियोगिता में हरियाणा की परमजीत कौर ने स्वर्ण, झारखंड की काजल ने रजत, पंजाब की किरणदीप कौर और मध्य प्रदेश की  महक ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता। इसी तरह गतका सोटी (व्यक्तिगत) लड़कों के फाइनल में पंजाब के गुरसागर सिंह ने गोल्ड मेडल, चंडीगढ़ के जीवनजोत सिंह ने सिल्वर मेडल और छत्तीसगढ़ के अर्शदीप सिंह तथा उत्तराखंड के जयदीप सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीते।

लड़कियों की फ्री-स्टिक (टीम) स्पर्धा में पंजाब की हरमीत कौर, जसप्रीत कौर और सुमनदीप कौर ने स्वर्ण पदक जीता। हरियाणा की कंचनप्रीत कौर, तमन्ना और हिमांशी ने रजत पदक जीता। इसी वर्ग में जम्मू-कश्मीर की सिमरनजीत कौर, मनजोत कौर और परमजीत कौर तथा दिल्ली की सुखुम कौर, हरप्रीत कौर, इशिनीत कौर ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता।

लड़कों की फरी-स्टिक (टीम) स्पर्धा में चंडीगढ़ के सरबजीत सिंह, यशप्रीत सिंह और दिलप्रीत सिंह ने स्वर्ण पदक जीते। बिहार के रिशु राज, विशाल सिंह और अंकुश कुमार ने रजत पदक जीते जबकि पंजाब के वीरू सिंह, कमलप्रीत सिंह और अनमोलदीप सिंह तथा छत्तीसगढ़ के मनदीप सिंह, राजवीर सिंह और दीपांशु यादव ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीते।

इस मौके पर अन्य के अलावा एन.जी.ए.आई. के उपाध्यक्ष सुखचैन सिंह, अंतरराष्ट्रीय सिख शश्तर विद्या काउंसिल के सचिव बलजीत सिंह, चंडीगढ़ किश्ती चालन एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट राजीव शर्मा, गतका एसोसिएशन पंजाब के संयुक्त सचिव वरिंदरपाल सिंह नारंगवाल, कोर्डिनेटर इंदरजोध सिंह जीरकपुर, जिला गतका एसोसिएशन रूपनगर की अध्यक्ष बीबी मनजीत कौर आदि उपस्थित थे।

 

Tags: Gatka , National Gatka Association , Chandigarh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD