Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का शनिवार को 55वां दिन, आने वाले चुनावों में प्रदेश की कमान युवाओं के हाथों में होगी : अभय सिंह चौटाला

यात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने उन लोगों से व्यक्तिगत संपर्क साधा जो पहले जननायक चौ. देवी लाल के साथी हुआ करते थे और किन्हीं कारणों के चलते घर बैठ गए थे मगर अब ये लोग भी इनेलो के साथ कंधे से कंधा जोड़ कर आ खड़े हुए हैं

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सोनीपत , 22 Apr 2023

इनेलो की ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 55वें दिन में प्रवेश करते हुए अब जिला सोनीपत में पहुंच गई है। खास बात ये है कि यह यात्रा जिस भी जिले एवं हलके में पहुंची तो लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ न केवल यात्रा का स्वागत किया बल्कि अभय सिंह चौटाला के साथ कदमताल करते हुए यात्रा में खुद को भी जोड़ा। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र एवं गांवों में हुई सभाओं के मंचों पर भी उन सैकड़ों लोगों ने इनेलो का झंडा थामा जो इससे पूर्व भाजपा, जजपा व कांग्रेस के पदाधिकारी थे।

ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि इस पदयात्रा ने हरियाणा में परिवर्तन का एक नया माहौल कायम करते हुए इनेलो को पहले से कहीं अधिक मजबूत किया है। इसके अलावा अभय चौटाला ने उन लोगों से भी व्यक्तिगत संपर्क साधते हुए उन्हें पुन: अपने साथ जोड़ा जो पहले जननायक चौ. देवी लाल के साथी हुआ करते थे और किन्हीं कारणों के चलते घर बैठ गए थे मगर अब ये लोग भी इनेलो के साथ कंधे से कंधा जोड़ कर आ खड़े हुए हैं। 

इससे उत्साहित अभय सिंह स्वयं इस बात को मानते हैं कि इनेलो न केवलमात्र पहले की बनिस्पत मजबूत ही नहीं हुई बल्कि पुराने साथियों के आ जाने से युवा पीढ़ी को भी एक सकारात्मक संदेश मिला है और इसी का ही परिणाम है कि युवाओं ने पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए खुद ही कमान संभाल ली है।विशेष बात ये भी है कि इस यात्रा में अभय के दोनों पुत्रों कर्ण चौटाला और अर्जुन चौटाला की अहम भूमिका और सक्रियता ने भी युवाओं के दिलों पर अपनी एक छाप छोड़ी है। 

इससे इतर इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला व इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने इस बात पर जोर देकर कहा है कि आने वाले चुनावों में प्रदेश की कमान न केवल युवाओं के हाथों होगी बल्कि इनेलो की ओर से 50 फीसदी टिकटें युवाओं खासकर नए चेहरों को दी जाएगी। इनेलो की इस नीति ने भी युवाओं को काफी प्रभावित किया हुआ है।

 जिस प्रकार चौ. अभय सिंह चौटाला अपनी पदयात्रा के दौरान ग्राम पंचायतों से लेकर बुजुर्गों तक, किसानों से लेकर कर्मचारियों तक, कामगारों से लेकर विद्यार्थियों तक हर वर्ग के लिए आवाज उठा रहे हैं उससे भी इन सभी वर्गों में इनेलो के प्रति रुझान बढ़ा है। लोग इस बात को मानने लगे हैं कि एकमात्र विधायक होने के बावजूद इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा में प्रदेश हित में पुरजोर तरीके से आवाज बुलंद की है। 

इस सरकार को घेरते हुए हर वर्ग के हर अधिकार की मांग की है, इससे साफ है कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो जननायक चौ. देवी लाल के वास्तविक पदचिह्नों पर चलते हुए प्रदेश के सभी वर्गों के कल्याण की बात सोचती है।अभय सिंह चौटाला ने लोगों को सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कैसे गरीबों के पीले कार्ड काट दिए गए और कैसे बुजुर्गों की पैंशन में कटौती की जा रही है। 

इसके अलावा सरकार की गलत नीतियों के चलते आखिर कैसे युवा पथभ्रष्ट हो गए हैं और हरियाणा में ग्राम पंचायत क्यों अपने हक अधिकार की रक्षा के लिए आंदोलन की राह पर है। बहुतेरे ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें अभय चौटाला लोगों के बीच में रखते हुए साफ कह रहे हैं कि जिस प्रकार इस पदयात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है, उससे यह तो तय है कि आने वाला समय निश्चित तौर पर इनेलो का है और इनेलो की सरकार आने के बाद लोगों को बुनियादी सुविधाओं, बेरोजगारों को रोजगार, किसानों को अपनी फसल की चिंताओं से मुक्ति और बुजुर्गों के मान सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा। 

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD