Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

एयरो इंडिया 2023 : सीएम बोम्मई बोले, कर्नाटक रक्षा की ताकत और शक्ति को बढ़ाएगा

Basavaraj Bommai, BJP, Bharatiya Janata Party, Karnataka, Bengaluru, Chief Minister Of Karnataka, Aero India Show, Aero India Show 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरू , 13 Feb 2023

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि राज्य भारत को वैश्विक शक्ति बनाने में अहम योगदान देगा। सीएम ने कहा, मैं विश्वास दिलाता हूं कि रक्षा और एयरोस्पेस में कर्नाटक का प्रदर्शन हमारी रक्षा की ताकत और शक्ति को बढ़ाता रहेगा। बेंगलुरु के येलहंका एयर बेस में एयरो इंडिया शो 2023 के उद्घाटन समारोह में सीएम ने हिस्सा लिया। 

इस दौरान सीएम बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक को 14वें एयरो इंडिया शो की मेजबानी करने की अनुमति देने के लिए राज्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्रालय का ऋणी है। सीएम ने आगे कहा कि यह संस्करण एक बहुत ही विशेष संस्करण है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़े एयर शो में से एक और इस अद्भुत एयर शो को आयोजित कर भारत ने एक बार फिर रक्षा क्षेत्र में अपनी क्षमता साबित की है। 

सीएम ने बताया कि कोविड-19 के समय में जब पेरिस एयर शो बंद था, हमने 2021 में उसी स्थान पर प्रदर्शन किया था। इस बार, हम इसे विशेष संख्या में प्रदर्शनों, और प्रदर्शनों की संख्या के साथ दोहरा रहे हैं। इसलिए, हमें अपने एयरो इंडिया शो, रक्षा मंत्रालय की क्षमताओं पर गर्व है, जो यहां चार दिनों तक और प्रदर्शित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा, अब हम एयरोस्पेस और रक्षा में अग्रणी राज्यों में से एक हैं। देश में हमारी 65 प्रतिशत क्षमताएं बेंगलुरु से हैं। बोम्मई ने पीएम मोदी को आश्वासन देते हुए कहा, सर, हम आपसे सिर्फ वादा करते हैं, आपकी कड़ी मेहनत और भारत को सबसे बड़ी वैश्विक विश्व शक्ति बनाने की आपकी महत्वाकांक्षा के चलते, कर्नाटक निश्चित रूप से अर्थव्यवस्था, सामाजिक व्यवस्था के साथ-साथ रक्षा में सबसे बड़ा योगदानकर्ता होगा। 

हमें एक नई रक्षा और एयरोस्पेस नीति मिली है जो बहुत महत्वाकांक्षी है।अगले पांच वर्षों में हम एक ऐसी नीति तैयार करने जा रहे हैं जहां 45,000 से अधिक युवा बेंगलुरु और अन्य स्थानों में रक्षा और एयरोस्पेस उद्योग के निर्माण में शामिल होंगे। सीएम ने आगे कहा कि मैं एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं जो बेहतर भारत का सपना देखते हैं।

 

Tags: Basavaraj Bommai , BJP , Bharatiya Janata Party , Karnataka , Bengaluru , Chief Minister Of Karnataka , Aero India Show , Aero India Show 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD