Sunday, 19 May 2024

 

 

खास खबरें अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में बदलाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट 'ड्राइव इट' पेश किया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा मलोया में 20 मई को योगी आदित्य नाथ की विशाल चुनावी जनसभा-प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा फिल्म 'करतम भुगतम ' को ऑडियंस का प्यार और बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता लोक सभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरा पालन किया जाए: जनरल पर्यवेक्षक जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल की देखरेख में वोटिंग मशीनों का पूरक रैंडमाइजेशन किया गया फिल्म कुड़ी हरियाणे वल दी / छोरी हरियाणे आली के टीजर में जट्ट और जाटनी के रूप में चमके एमी विर्क और सोनम बाजवा पंजाबी सावधान रहें, आप और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे : डॉ. सुभाष शर्मा आनंदपुर लोकसभा के अंतर्गत आता गढ़शंकर ग्रीन चुनाव के लिए एक मॉडल के रूप में करेगा 2024 की दूसरी छमाही में बड़े OTT शो के सीक्वल का बेसब्री से इंतज़ार: मिर्ज़ापुर 3 से ताज़ा ख़बर 2 तक

 

सानिया मिर्जा अबु धाबी ओपन के पहले दौर में बाहर

Sports News, Tennis, Tennis Player, Sania Mirza, Abu Dhabi Open
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अबु धाबी , 07 Feb 2023

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी अमेरिकी युगल जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स अबु धाबी ओपन डब्ल्यूटीए 500 टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गईं है। यह भारतीय स्टार के करियर का अंतिम मैच था। सानिया और बेथानी सोमवार को महिला युगल के पहले दौर में बेल्जियम-जर्मन जोड़ी कस्र्टन फ्लिपकेन्स और लौरा सीगमंड से 3-6, 4-6 से हार गईं। 

इस हार से छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया अपने संन्यास के करीब पहुंच गई। उन्होंने 27 फरवरी से शुरू होने वाली दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद रैकेट छोड़ने की घोषणा की थी, जहां एक और अमेरिकी मैडिसन कीज महिला युगल में उनकी जोड़ीदार होंगी। पिछले महीने, सानिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिश्रित युगल उपविजेता के रूप में अपने शानदार ग्रैंड स्लैम करियर का अंत किया। 

भारतीय खिलाड़ी और पार्टनर रोहन बोपन्ना को ब्राजील की जोड़ी, लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस के हाथों 7-6 (2), 6-2 से हार का सामना करना पड़ा था। दिलचस्प बात यह है कि सानिया ने अपना पहला मेजर 2009 में मेलबर्न पार्क में ही हासिल किया, जब उन्होंने महेश भूपति के साथ जोड़ी बनाई थी। 

उन्होंने उसी स्थान पर अपने शानदार ग्रैंड स्लैम करियर का अंत किया। 2009 से 2016 तक, सानिया मिर्ज़ा ने छह ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीते, जिसमें महिला युगल और मिश्रित युगल में तीन-तीन खिताब शामिल हैं। 2015 में, वह महिला युगल रैंकिंग में दुनिया की नंबर 1 भी बन गईं। 

सानिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल फाइनल के बाद कहा, मेरे पेशेवर करियर की यात्रा 2005 में मेलबर्न में शुरू हुई, जब मैंने 18 साल की उम्र में तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स के खिलाफ खेला था। उन्होंने कहा, मुझे यहां बार-बार आने और यहां कुछ खिताब जीतने का सौभाग्य मिला है। मेरे ग्रैंड स्लैम करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर जगह और कोई नहीं है।

 

Tags: Sports News , Tennis , Tennis Player , Sania Mirza , Abu Dhabi Open

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD