Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

कर्नाटक देश की लगभग 50 फीसदी नवीकरणीय ऊर्जा उत्पन्न करता है : बसवराज बोम्मई

Basavaraj Bommai, BJP, Bharatiya Janata Party, Karnataka, Bengaluru, Chief Minister Of Karnataka
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 06 Feb 2023

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में 15,000 मेगावाट अक्षय ऊर्जा है और अगले पांच वर्षो में इस क्षेत्र को महत्व मिलेगा। बोम्मई ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए 'भारतीय ऊर्जा सप्ताह-2023' में कहा, "कर्नाटक देश की कुल नवीकरणीय ऊर्जा का लगभग 50 प्रतिशत उत्पादन करने में पहले स्थान पर है। 

अब, राज्य विभिन्न प्रकार की नवीकरणीय ऊर्जा के संग्रह पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।"बोम्मई ने कहा कि 'द ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट' ने नौ कंपनियों को हरित हाइड्रोजन उत्पादन में 3 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का अवसर प्रदान किया था, जिसमें से 2 लाख करोड़ रुपये नवीकरणीय ऊर्जा में हैं। 

उन्होंने कहा, "कर्नाटक नवीकरणीय ऊर्जा पैदा करने में सबसे आगे रहा है और इलेक्ट्रिक वाहनों और ईवी परिवहन वाहनों में अधिकतम संख्या में अनुसंधान चल रहा है। इसका उद्देश्य देश में ईवी के निर्माण में नंबर एक बनना है। एक प्रस्तावना के रूप में निवेशक-फ्रेंडली ईवी नीति लागू की गई है।"

बोम्मई ने कहा : "राज्य इथेनॉल, एक जैव ईंधन के उत्पादन में पहले स्थान पर है। चूंकि कर्नाटक में कई चीनी कारखाने हैं, एक युवा उद्यमी विजय निरानी पूरे देश में बड़े पैमाने पर इथेनॉल का उत्पादन कर रहा है। राज्य एक बड़ा उत्पादन करेगा। इथेनॉल के उत्पादन में योगदान।"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के 'अमृत काल' में उनका उद्देश्य ऊर्जा क्षेत्र को बड़े पैमाने पर विकसित करना है। यह 'अधिकतम ईंधन' और 'न्यूनतम प्रदूषण' के नारे के माध्यम से हासिल किया जाएगा।"बेंगलुरु में 'इंडिया एनर्जी वीक-2023' आयोजित करने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को धन्यवाद देते हुए सीएम ने कहा, "नए लक्ष्यों, उपलब्धियों और स्टैंड के साथ कोविड के बाद जीवन की परिभाषा बदल गई है।"

बोम्मई ने कहा, "गुजरात सरकार को सफलतापूर्वक चलाने के बाद पीएम मोदी ने ऊर्जा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं। इस अनुभव के साथ उन्होंने कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।"

 

Tags: Basavaraj Bommai , BJP , Bharatiya Janata Party , Karnataka , Bengaluru , Chief Minister Of Karnataka

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD