Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पंजाब में पीने के पानी के प्रोजेक्टों पर खर्च किए जाएंगे 1963 करोड़ रुपए : ब्रम शंकर जिम्पा

फाजिल्का ज़िले के लिए 578 करोड़ के प्रोजैक्ट; बल्लूआना हलके में 53 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों की शुरुआत

Bram Shanker Jimpa, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Hoshiarpur, Balluana, Fazilka, Amandeep Singh Goldy Musafir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बल्लूआना ( फाजिल्का) , 16 Jan 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के गाँवों में साफ़ पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए 1700 गांवों के लिये 1963 करोड़ रुपए के नहरी पानी आधारित प्रोजैक्ट आरंभ किये गए हैं। इनमें से 578 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट सिर्फ सीमावर्ती जिले फाजिल्का के लिये है। यह राशि अबोहर, बल्लुआना और खुईया सरवर क्षेत्रों पर खर्च की जायेगी। जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने बताया कि सरहदी इलाकों में पीने वाले पानी की क्वालिटी में सुधार के लिए पंजाब सरकार की तरफ से बड़े स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। लोगों का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए और बुनियादी सहूलतें देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में कई प्रोजैक्ट बनाऐ गए हैं।

जिम्पा ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने भोपाल में राष्ट्रीय कान्फ़्रेंस ‘वाटर विज़न 2047’ में हिस्सा लेकर सरहदी जिलों में पानी की खराब क्वालिटी का मुद्दा ज़ोर-शोर से उठाया था और केंद्र सरकार से माँग की है कि पंजाब के सरहदी जिलों में पानी की क्वालिटी के सुधार के लिए केंद्र सरकार पंजाब के साथ सहयोग करे और केंद्रीय फंडों में से एक बड़ा हिस्सा इन इलाकों के पानी सुधार के लिए जारी करे।

जिम्पा आज बल्लूआना हलके में जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के अलग-अलग प्रोजेक्टों की शुरुआत सम्बन्धी करवाए समागम में शिरकत की। उन्होंने हलके में 40 करोड़ रुपए के साथ पीने के पानी की सप्लाई के लिए पाईपें डालने के काम का नींव पत्थर रखा। इसके अलावा 4 करोड़ रुपए से बनी एक ग्रामीण जल सप्लाई स्कीम को लोगों को समर्पित किया। इसी तरह गाँव धर्मपुरा और महराजपुरा में 9 करोड़ से बन रहे वाटर वर्कसों को भी लोगों को समर्पित किया। इस मौके पर जिम्पा ने कहा कि जिन इलाकों में पीने के पानी की गुणवता ठीक नहीं है वहां आर. ओ. प्लांट लगाने की संभावनाओं का भी पता लगाया जा रहा है।

जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री बताया कि पंजाब के सरहदी इलाकों फ़िरोज़पुर, फाजिल्का, गुरदासपुर और अन्य भी कई जिले जैसे बठिंडा के कई इलाकों का ज़मीनी पानी पीने योग्य नहीं है। पानी में हैवी मेटल और युरेनियम जैसे तत्व पाये जा रहे हैं जिस कारण बहुत से लोग कैंसर से जूझ रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चों के बाल सफेद हो रहे हैं और अन्य भी कई बीमारियाँ हैं। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में मान सरकार बहुत सारा काम कर रही है और आज शुरू किये प्रोजैक्ट इन कामों का ही एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के हर वर्ग का ध्यान रख रही है।

किसानों के कल्याण सम्बन्धित किये जा रहे कामों संबंधी जानकारी देते हुये जिम्पा ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से साल 2022-23 के दौरान अब तक 125 करोड़ रुपए के करीब रकम किसानों को फसलों के नुकसान के मुआवज़े के तौर पर और किसानों के कल्याण के लिए दी जा चुकी है।

समागम के दौरान दूसरों के इलावा बल्लूआना के विधायक अमनदीप सिंह गोलडी मुसाफिर और ज़िले के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: Bram Shanker Jimpa , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Hoshiarpur , Balluana , Fazilka , Amandeep Singh Goldy Musafir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD