Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा

 

संक्रमण के जोखिम के कारण ऋषभ पंत को निजी वार्ड में स्थानांतरित किया : श्याम शर्मा

Sports News, Cricket, Hadsa, Rishabh Pant, Rishabh Pant Latest News, Rishabh Pant News, Rishabh Pant Accident, Rishabh Pant Accident News, Rishabh Pant Delhi Dehradun Accident, Rishabh Pant Car Accident, Rishabh Pant Car, Rishabh Pant Health, Rishabh Pant Health Update, DDCA Director, Shyam Sharma, DDCA Director Shyam Sharma
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 02 Jan 2023

डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा कि चोटिल भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को संक्रमण के उच्च जोखिम के कारण आईसीयू से एक निजी वार्ड में स्थानांतरित किया गया है। शुक्रवार सुबह 25 वर्षीय पंत को कई चोटें आईं, जब उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। 

यह हादसा उत्तराखंड राज्य में हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच हुआ। पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाने के बाद वर्तमान में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह नई दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चला रहे थे जब उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

शर्मा ने आईएएनएस को बताया, वह अभी ठीक हैं और उन्हें आईसीयू से एक निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। संक्रमण की संभावना है और यह और अधिक फैल सकता है, यही कारण है कि उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया है। शुक्रवार दोपहर बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पंत के मत्थे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और कार के बाद उनकी पीठ पर चोट लगी है।

बाद में शाम को एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि पंत के मस्तिष्क और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य निकले। इसमें कहा गया है कि पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों और खरोंच को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाई। पंत के दाहिने घुटने और टखने की चोट के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा, जहां तक घुटने के लिगामेंट और टखने की चोट का सवाल है, जब दर्द कम हो जाएगा, तब बीसीसीआई इस पर फैसला करेगा कि आगे क्या करना है।

शर्मा ने लोगों से यह अनुरोध भी किया कि वे पंत से मिलने अस्पताल न आएं क्योंकि वहां संक्रमण होने की संभावना बहुत अधिक है। जब मैं शनिवार को पहली बार उनसे मिलने गया, तो हमें बताया गया कि लोगों को नहीं आना चाहिए क्योंकि संक्रमण होने की संभावना बहुत अधिक है। उनका परिवार है, जो ठीक है, साथ ही साथ जो खिलाड़ी उनसे मिलने आ रहे हैं। 

कल, कई उच्च श्रेणी के लोग उनसे मिलने आए, लेकिन यह किसी की मदद नहीं कर रहा। मैं खुद वहां सिर्फ पांच मिनट के लिए था और फिर बाहर आया। बस उसके ठीक होने के लिए प्रार्थना करें। उससे मिलने न आएं। हालांकि यह खिलाड़ियों के लिए नहीं है; वे आ सकते हैं और उसे प्रेरित कर सकते हैं। 

जितने अधिक उसके दोस्त आएंगे, उसके लिए उतना ही अच्छा होगा। पंत भारत टेस्ट टीम का हिस्सा हैं जिसने कुछ दिन पहले ढाका में बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीत दर्ज की थी, जहां उन्होंने शेर-ए-बांग्ला नेशनल में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाले मैचों के लिए उन्हें भारत के टी20 और ओडीआई टीम में शामिल नहीं किया गया था।

 

Tags: Sports News , Cricket , Hadsa , Rishabh Pant , Rishabh Pant Latest News , Rishabh Pant News , Rishabh Pant Accident , Rishabh Pant Accident News , Rishabh Pant Delhi Dehradun Accident , Rishabh Pant Car Accident , Rishabh Pant Car , Rishabh Pant Health , Rishabh Pant Health Update , DDCA Director , Shyam Sharma , DDCA Director Shyam Sharma

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD