Thursday, 25 July 2024

 

 

खास खबरें अंतराष्ट्रीय मेरा वृक्ष दिवस अभियान- जुलाई अंतिम रविवार को है 15 वां अंर्तराष्ट्रीय माई ट्री डे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन EMSD-2024 का उद्घाटन आज PEC द्वारा NABI, मोहाली के सहयोग से किया गया मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने ‘एक रिफ्यूजी सांइटिस्ट’ आत्मकथा का विमोचन किया रिकॉर्ड पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगें 24 एलपीयू छात्र प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी शिकायत निवारण कैंप का उद्देश्य सरकारी सेवाओं को अधिक पारदर्शी और सुलभ बनानाः डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम में 'आप' की ऐतिहासिक जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी विधायक डॉ अजय गुप्ता ने अपने नए घर में गृह प्रवेश किया, पंजाब के तीन कैबिनेट मंत्री शुभकामना देने पहुंचे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने ‘पहाड़ पर इंद्रधनुष’ पुस्तक का विमोचन किया आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खु ने विश्व पैराग्लाडिंग कप की आधिकारिक वेबसाइट का शुभारंभ किया आप सांसद राघव चड्ढा ने संसद में महाराजा रणजीत सिंह के शाही सिंहासन को वापिस लाने की माँग रखी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने महाराजा अज्ज सरोवर का किया दौरा भाजपा नेता सेक्टर-11 राजकीय कालेज और सेक्टर-17 में किया पौधारोपण आदित्य सील ने 'खेल खेल में' में अक्षय कुमार, तापसी पन्नू सहित सबसे विविध अभिनेताओं के साथ काम करने अनुभव साझा किया केंद्रीय बजट सिर्फ लंगड़ी सरकार को बचाने पर केंद्रित: हरचंद सिंह बरसट हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन : नायब सिंह सैनी गरीब के सर पर छत उपलब्ध करवाने में बजट होगा मददगार हरियाणा के 19 जिलों में सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सिटी सर्विलांस सिस्टम का विस्तार हरियाणा में स्कूल मैनेजमेंट समितियां स्कूलों के उत्थान और उद्धार के लिए निरंतर तत्पर : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश के स्कूलों में मिड-डे-मील योजना के तहत परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें : सीमा त्रिखा

 

बाबर आजम, बेन स्टोक्स, सिकंदर रजा और टिम साउदी ने 'आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामांकित

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Babar Azam, Ben Stokes, Sikandar Raza, Tim Southee, ICC Mens Cricketer
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Dec 2022

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, जिम्बाब्वे के आफ स्पिन आलराउंडर सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को शुक्रवार को आईसीसी क्रिकेटर आफ द ईयर 2022 पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। 

स्टोक्स ने 2019 में सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीती, और अब उन्हें दूसरी बार सम्मान के लिए नामांकित किया गया है। उन्हें टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया है। इससे पहले, रजा ने 2022 के लिए आईसीसी टी20 और वनडे प्लेयर आफ द ईयर के लिए नामांकन अर्जित किया था, जबकि बाबर ने 2022 के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ 50 ओवरों के खिलाड़ी के लिए नामांकन हासिल किया था। 

एशेज और वेस्ट इंडीज के खिलाफ श्रृंखला में अपमानजनक हार के बाद इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में पतन की ओर था। जो रूट ने टेस्ट कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया और बागडोर स्टोक्स और रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम को सौंप दी गई। तब से, स्टोक्स ने कप्तान के रूप में 10 में से नौ टेस्ट जीतकर इंग्लैंड को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। 

साथ ही, उन्होंने 870 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं और 26 विकेट लिए हैं। वास्तव में, उन्होंने अन्य प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। टी20 में, नौ मैचों में 143 रन बनाए और सात विकेट लिए। संख्या महत्वपूर्ण नहीं लग सकती है, लेकिन उनमें से 52 रन तब आए, जब पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में पीछा करने के दौरान इंग्लैंड को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। 

2022 बाबर के रिकॉर्ड बनाने और तोड़ने का एक और साल था। वह सभी प्रारूपों में कैलेंडर वर्ष में 2000 रन के आंकड़े को पार करने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे, उनके 2598 रन 54.12 के औसत से आए, जिसमें आठ शतक और 17 अर्धशतक शामिल थे। 2021 आईसीसी वनडे प्लेयर आफ द ईयर ने 50 ओवर के प्रारूप में शासन करना जारी रखा, नौ मैचों में 679 रन बनाए। 

उन्होंने उन आठ पारियों में 50 या उससे अधिक के स्कोर दर्ज किए। साउदी न्यूजीलैंड के बेहतरीन गेंदबाजों में से थे, क्योंकि उन्होंने 65 विकेट के साथ समाप्त किया, जो एक कैलेंडर वर्ष में एक कीवी द्वारा उच्चतम प्रदर्शन था। एक साल में जहां न्यूजीलैंड टेस्ट में एक टीम के रूप में अपने सर्वश्रेष्ठ से बहुत दूर था, जहां उन्होंने एक भी श्रृंखला जीत के बिना समाप्त किया। साउदी आठ मैचों में 28 विकेट लेकर अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Babar Azam , Ben Stokes , Sikandar Raza , Tim Southee , ICC Mens Cricketer

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD