Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग

 

एलपीयू द्वारा एमएससी एम्ब्रायोलॉजी के लिए नई लेबोरेटरी स्थापित

एलपीयू के भ्रूणविज्ञान के विद्यार्थी अब नवीनतम आईवीएफ और संबद्ध तकनीकों पर प्रशिक्षित होंगे

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 21 Dec 2022

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) देश के उन गिने-चुने विश्वविद्यालयों में से एक है जो एमएससी भ्रूणविज्ञान (एम्ब्रायोलॉजी)  प्रोग्राम ऑफर करता है। नवीनतम आईवीएफ तकनीक और कार्यप्रणाली  पर  बेहतर  व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने के लिए, एलपीयू ने हाल ही में प्रमुख प्रजनन समाधान प्रदाता 'कूपरसर्जिकल' के सहयोग से अपने परिसर में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित किया है।

यह कूपरसर्जिकल  का दुनिया भर में 8वां 'उत्कृष्टता केंद्र' है, और भारत में एकमात्र है। अन्य  कूपर सर्जिकल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस यूएसए, यूके, रूस, जापान, चीन और बेल्जियम में हैं। एलपीयू के एमएससी भ्रूणविज्ञान के विद्यार्थी  अब नवीनतम आईवीएफ और संबद्ध तकनीकों पर  प्रशिक्षित  होंगे।एलपीयू क्लीनिकल  एम्ब्रायोलॉजी में मास्टर प्रोग्राम शुरू करने  वाला  उत्तर भारत का पहला निजी विश्वविद्यालय है। 

भारत और दुनिया भर में बहुत कम संस्थान हैं जो क्लिनिकल भ्रूणविज्ञान में औपचारिक शिक्षा देते हैं। यह भारत में अपनी तरह की पहली पहल है, जहां 'कूपरसर्जिकल' ने एलपीयू जैसे शैक्षणिक संस्थान के साथ हाथ मिलाया है।उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल ने की। इस अवसर पर कूपरसर्जिकल के विशेषज्ञों, कंट्री जनरल मैनेजर डॉ. अमित भटनागर, डॉ. शिप्रा ठुकराल और श्री वकील जगवीर सिंह ने एलपीयू के विद्यार्थियों से बातचीत की।

उन्होंने विद्यार्थियों के साथ उनसे प्रोफेशनल  अपेक्षाओं की बारीकियों को भी साझा किया।सैन रेमन, सीए में मुख्यालय के साथ कूपरसर्जिकल  के पास 100 से अधिक देशों में बेचे जाने वाले उत्पादों के साथ 12,000 से अधिक कर्मचारी हैं। यहां, कूपरसर्जिकल दुनिया भर में महिलाओं, शिशुओं और परिवारों की देखभाल को आगे बढ़ाता है। संगठन उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। 

यह उन अग्रणी कंपनियों में से एक है जो 30 से अधिक वर्षों से प्रजनन क्षमता और महिलाओं के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में नवीनता लाने में माहिर हैं।एलपीयू में एप्लाइड मेडिकल साइंसेज की प्रमुख डॉ मोनिका गुलाटी ने बताया कि केंद्र अब अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है। ये विद्यार्थियों को मानव भ्रूणविज्ञान की अवधारणाओं को बेहतर व्यावहारिक अनुभव के साथ समझने में मदद करने के लिए हैं।

यह केंद्र मानव 'एआरटी' के क्षेत्र में काम करने वाले सभी भ्रूणविज्ञानियों के ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के लिए एक प्रशिक्षण संस्थान के रूप में भी काम करेगा।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD