Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

एनआरसी के तहत हिरासत से बचने के लिए मतदाता सूची में नाम सुनिश्चित करें : ममता बनर्जी

Mamata Banerjee, All India Trinamool Congress, Kolkata, Chief Minister of West Bengal, West Bengal, National Register of Citizens, NRC
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 23 Nov 2022

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के लोगों, विशेषकर उन लोगों को आगाह किया, जिनका मूल संबंध तत्कालीन पूर्वी बंगाल (वर्तमान बांग्लादेश) में हैं, ताकि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की आड़ में किसी भी तरह की हिरासत से बचने के लिए मतदाता सूची में अपने नाम की जांच करवा सकें।

मुख्यमंत्री ने यह बात प्रदेश में वंचित परिवारों को भूमि विलेख वितरण के अवसर पर आयोजित एक सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा, "मतदाता सूची में संशोधन की प्रक्रिया अभी जारी है और यह प्रक्रिया 5 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी। मैं सभी को सलाह दूंगी कि वे व्यक्तिगत रूप से उस उद्देश्य के लिए लगाए गए शिविरों का दौरा करें और जांचें कि आपका नाम मतदाता सूची में है या नहीं। 

यह भी जांच लें कि नामों की स्पेलिंग सही है या नहीं। यदि नहीं, तो उन्हें ठीक करवाएं। अन्यथा, आपको एनआरसी की आड़ में डिटेंशन कैंप में भेजा जा सकता है।"यह दावा करते हुए कि एनआरसी की आड़ में लोगों को डिटेंशन कैंपों में भेजना बेहद शर्म की बात है, उन्होंने कहा कि लोगों को इस मामले में उत्पीड़न से बचने के लिए हर संभव सावधानी बरतनी चाहिए।

समारोह में बोलते हुए, बनर्जी ने विशेष रूप से उन लोगों का उल्लेख किया जो भागीदारी के समय से बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के समय तक अलग-अलग चरणों में अपना सब कुछ खो कर पड़ोसी बांग्लादेश से शरणार्थी के रूप में आए थे। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के कुछ निकायों जैसे रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरणों के खिलाफ उनकी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए लगातार अभियान चलाने के खिलाफ भी तीखा हमला बोला।

उन्होंने कहा, "उचित मुआवजे और पुनर्वास के बिना, पश्चिम बंगाल में किसी भी तरह की बेदखली की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि आपको बलपूर्वक बेदखल करने का प्रयास किया जाता है, तो विरोध करें। राज्य सरकार आपके साथ रहेगी।"इस मौके पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं का एक धड़ा राजनीति के नाम पर पश्चिम बंगाल की अर्थव्यवस्था का गला घोंटने की कोशिश कर रहा है। 

उन्होंने कहा, "राज्य के कुछ नेता लगातार केंद्र सरकार को विभिन्न मदों के तहत राज्य को केंद्रीय देय राशि के भुगतान को रोकने के लिए लिख रहे हैं।"

 

Tags: Mamata Banerjee , All India Trinamool Congress , Kolkata , Chief Minister of West Bengal , West Bengal , National Register of Citizens , NRC

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD