Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की

 

टी20 के नए कप्तान की पहचान करने में कोई हर्ज नहीं : रवि शास्त्री

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ravi Shastri, T20I Captain, Hardik Pandya, New T20 Captain
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वेलिंग्टन , 17 Nov 2022

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को लगता है कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी किस्मत बदलने के लिए टी20 कप्तान नियुक्त करने की संभावना को देखते हुए भारत को कोई हर्ज नहीं होना चाहिए। वर्तमान में, रोहित शर्मा सभी प्रारूपों में भारतीय कप्तान हैं।

लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का नेतृत्व हार्दिक पांड्या कर रहे हैं जबकि शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान का पद संभालेंगे क्योंकि चयनकर्ताओं ने टी20 विश्व कप की समाप्ति के बाद रोहित और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। 

पांड्या ने पहली बार इस साल जून में आयरलैंड पर 2-0 से श्रृंखला जीत में भारत की कप्तानी की थी, जब उन्होंने टूर्नामेंट की पहली उपस्थिति में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था। उन्होंने अगस्त में संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 में भी भारत का नेतृत्व किया, जिसे मेहमान टीम ने 88 रन से जीतकर 4-1 श्रृंखला जीत हासिल की। 

शास्त्री ने प्राइम वीडियो पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "टी20 क्रिकेट के लिए, एक नया कप्तान होने में कोई बुराई नहीं है। क्योंकि क्रिकेट की मात्रा इतनी है, कि एक खिलाड़ी के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना आसान नहीं होगा। अगर रोहित पहले से ही टेस्टऔर वनडे में अग्रणी है, एक नए टी20 कप्तान की पहचान करने में कोई बुराई नहीं है और अगर उसका नाम हार्दिक पांड्या है, तो ऐसा ही हो।"

भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने महसूस किया कि टीम में कई कप्तान रखने की प्रक्रिया पहले से ही मौजूद थी। "मुझे लगता है कि पहले से ही कई कप्तान हैं। जब आप अभी टी20 के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपके पास हार्दिक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, तो आपके पास एकदिवसीय मैचों के लिए शिखर है। 

रोहित और विराट भी टीम में हैं। आप प्लेइंग इलेवन को देखते हैं जो टी20 विश्व कप का हिस्सा रहे हैं।""कई कप्तान थे जो टीम का हिस्सा थे, जैसे ऋषभ (पंत) ने कप्तानी की है। ये सभी खिलाड़ी सक्षम से अधिक हैं। यह अभी योजना के बारे में है। शेड्यूलिंग, योजना और कार्यभार प्रबंधन के आधार पर, सभी के पास है इन परिवर्तनों को देख रहे हैं। 

जैसा कि हम बोलते हैं, ये प्रक्रियाएं पहले से ही मौजूद हैं।"शास्त्री ने महसूस किया कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय कोचिंग स्टाफ को लगातार ब्रेक देना अच्छा नहीं था, क्योंकि खिलाड़ी-कोच संबंध प्रभावित होंगे। जहीर और शास्त्री दोनों युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम के लिए दीर्घकालिक संभावना के रूप में समर्थन देने में एकमत थे। 

आईपीएल 2021 और 2022 में अपनी तेज गति से सभी का ध्यान आकर्षित करने वाले मलिक ने आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था और अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय टीम में शामिल किए जाने से भारत को गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता मिलेगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ravi Shastri , T20I Captain , Hardik Pandya , New T20 Captain

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD