Thursday, 30 May 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं भाजपा की मजबूत चुनावी रणनीति से पहली जून को चित होंगे तिवारी : संजय टंडन लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है : भगवंत मान पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल आप सरकार में पहली बार पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली - अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोग जब नादिर शाह के सामने नहीं झुके तो अमित शाह क्या चीज है - संजय सिंह पंजाब की शांति किसी भी कीमत पर भंग नही होने दूंगा : सुखबीर सिंह बादल राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्ज माफी; एमएसपी पर कानूनी गारंटी की घोषणा की गरीब परिवारों के लिए 8500 रुपये मासिक नकद सहायता कांग्रेस अच्छे दिन नहीं बल्कि पुराने दिन वापस लाएगी : गुरजीत सिंह औजला गुरजीत सिंह औजला ने किया सिद्धू मूसेवाले को याद पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला मुरझाए हुए फूल से चुनाव लड़ रहे बिकाऊ विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वड़िंग को मिली और बढ़त; लुधियाना दक्षिणी से भाजपा के दूसरे स्थान पर रहे ताजपुरी कांग्रेस में शामिल केंद्र में यदि कांग्रेस की बनी सरकार तो पत्रकारों की सुरक्षा व पेंशन के लिये बनाई जाएगी नई नीति ,हिमाचल के पत्रकारों को भी मिलेगी पेंशन- पवन खेड़ा मीत हेयर ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर किए गए काम पर वोट मांगे अकाली दल को बड़ा झटका, कांग्रेस को समर्थन श्री आनंदपुर साहिब के लोगों से मान की अपील: अब हम तलवारों के बजाए अपने वोटों से अन्याय और जुल्म के खिलाफ लड़ रहे हैं, हमारा साथ दें भारत को भय, भूखमरी, आंतकवाद, भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प पूरा करेंगे : नितिन गडकरी अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में व्यापारियों कारोबारियों के साथ की मीटिंग, कहा - इस बार आम आदमी पार्टी को सभी 13 सीटें जिताएं परनीत कौर की जीत में पटियाला के दुकानदारों निभाएँगे अहम जिम्मेदारीः बीबा जयइंद्र कौर कांग्रेस ने पहले पंजाब को बांटा, अब देश को बांटना चाहती है: स्मृति ईरानी

 

कतर विश्व कप में सॉकरोस को कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा

Sports News, Football, Football Player, FIFA World Cup, FIFA World Cup Qatar, Socceroos
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कैनबरा , 05 Nov 2022

लंबे और नाटकीय क्वालीफाइंग अभियान के बाद ऑस्ट्रेलिया को झटका लगने की उम्मीद में फीफा विश्व कप की ओर बढ़ रहा है। सॉकरोस फीफा विश्व कप कतर के लिए क्वालीफाई करने वाली 32 टीमों में से अंतिम थी। सितंबर 2019 में कुवैत पर 3-0 से जीत के साथ क्वालिफिकेशन अभियान शुरू करने के लगभग 1008 दिन बाद इंटर-कॉन्फेडरेशन प्ले-ऑफ में पेनल्टी पर पेरू को हराया। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक अभियान था जो कोविड-19 महामारी से काफी बाधित हुआ था, जिसमें सॉकरोस ने घर पर 20 में से केवल चार गेम खेले थे और शीर्ष विपक्ष के खिलाफ गोल करने के लिए संघर्ष किया था। योग्यता के शुरूआती दौर के माध्यम से, सॉकरोस ने 11 सीधे गेम जीते। 

अगले सात मैचों में, ऑस्ट्रेलिया ने पर्याप्त गोल नहीं किए, एक बार जीत हासिल की और सीधे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका गंवा दिया। स्वचालित क्वालीफायर सऊदी अरब और जापान के खिलाफ चार मैचों में, सॉकरोस तीन बार हारे और एक बार ड्रॉ हुआ। कुलीन विरोधियों के खिलाफ गोल करने में असमर्थता एक ऐसी समस्या है, जिसने एक पीढ़ी के लिए सॉकरोस को त्रस्त कर दिया है। 

2010, 2014 और 2018 विश्व कप में, ऑस्ट्रेलिया हर बार ग्रुप चरण में बाहर हो गया था। कतर में, सॉकरोस लक्ष्य लाने के लिए मार्टिन बॉयल, मिशेल ड्यूक, एवर माबिल और जेमी मैकलारेन पर निर्भर होंगे। स्कॉटिश-आधारित बॉयल ऑस्ट्रेलिया का सबसे सीधा आक्रमण करने वाला खिलाड़ी है और संभावित रूप से कोच ग्राहम अर्नोल्ड के पसंदीदा 4-2-3-1 फॉर्मेशन के विंग में अनुभवी मैथ्यू लेकी के साथी होंगे। 

ड्यूक पहली पसंद के स्ट्राइकरों में से एक के रूप में कतर जाते हैं, लेकिन मैकलारेन से प्रतिस्पर्धा का सामना कर सकते हैं, जिन्होंने इस सीजन में मेलबर्न सिटी के लिए चार मैचों में पांच गोल किए हैं। विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करने से पहले मिडफील्ड में रचनात्मकता अर्नोल्ड की सबसे बड़ी समस्या है। 

इंटरकांटिनेंटल प्ले-ऑफ के लिए टीम से हटने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रतिभाशाली नाटककार टॉम रोगिक का अंतर्राष्ट्रीय करियर संदेह में है। यदि दोनों उपलब्ध नहीं हैं, तो अर्नोल्ड गारंग कुओल और क्रिस्टियन वोल्पाटो में दो किशोर संवेदनाओं की ओर रुख कर सकते हैं। 

18 वर्षीय कुओल जनवरी में प्रीमियर लीग के दिग्गज न्यूकैसल यूनाइटेड में ए-लीग के सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के साथ ²श्य पर फटने के बाद शामिल होंगे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सितंबर के एक दोस्ताना मैच में अपना सॉकरोस डेब्यू किया और टिम काहिल और हैरी केवेल की स्वर्णिम पीढ़ी के बाद से ऑस्ट्रेलिया की सबसे होनहार प्रतिभा मानी जाती है। 

क्रिस्टियन वोल्पाटो के लिए मिडफील्ड में शून्य को भरने का मामला अधिक जटिल है। वोल्पाटो ने अपना जूनियर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल इटली के लिए खेला लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के योग्य भी है। 18 वर्षीय ने किसी भी देश के लिए घोषणा नहीं की है, लेकिन सॉकरोस विश्व कप के विवाद में फंस गए, जब वह वेरोना के खिलाफ इतालवी दिग्गज रोमा की 3-1 से जीत में सहायता करने के लिए बेंच से बाहर आए। 

हमलावरों के पीछे वह जगह है जहां सॉकरोस ज्यादातर बसे हुए हैं, आरोन मूय ने मिडफील्ड के आधार पर जैक्सन इरविन को पार्टनर बनाया है। उनके बगल में क्रमश: बाएं और दाएं पीछे अजीज बेहिच और नथानिएल एटकिंसन होंगे। जून में पेरू के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट वीरता के बावजूद, गोलकीपर एंड्रयू रेडमायने को कप्तान मैट रयान के लिए बेंच दिया जा सकता है। 

रक्षा के बीच में, हालांकि, महत्वपूर्ण चयन समस्याएं बनी हुई हैं। हैरी सॉटर और ट्रेंट सेन्सबरी दोनों - अर्नोल्ड की पहली पसंद रक्षात्मक जोड़ी है। यदि दोनों में से किसी को भी विश्व कप में खेलने के लिए अनुपयुक्त माना जाता है, तो 30 वर्षीय बेली राइट और युवा खिलाड़ी काय रॉल्स सबसे अधिक संभावित प्रतिस्थापन हैं। 

एक उथल-पुथल अभियान के बाद लगातार पांचवें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना ऑस्ट्रेलिया में कई लोगों द्वारा सॉकरोस के लिए एक पास मार्क माना जाता था। अर्नोल्ड के लिए, हालांकि, कतर में टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कोचों में से एक के रूप में अपनी विरासत को मजबूत करने का अवसर प्रस्तुत करता है। 

कई बार ए-लीग चैंपियनशिप जीतने के बाद, 59 वर्षीय अर्नोल्ड ने 2018 से सॉकरोस का प्रबंधन किया है, जो पहले सहायक और कार्यवाहक के रूप में काम कर चुके हैं। फ्ऱांस, डेनमार्क और ट्यूनीशिया के खिलाफ ग्रुप डी में शामिल, सॉकरोस को 16 के दौर के लिए क्वालीफाइंग के देश के सर्वश्रेष्ठ विश्व कप परिणाम की बराबरी करने के लिए एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिसे उन्होंने 2006 में हासिल किया था। 

यदि वे प्रगति करते हैं, तो अर्नोल्ड कथित तौर पर एक स्वचालित चार साल के अनुबंध विस्तार को ट्रिगर करेगा। हालांकि, सॉकरोस के लिए एक अधिक यथार्थवादी लक्ष्य 2010 के बाद से विश्व कप में पहली जीत हासिल करना हो सकता है।

 

Tags: Sports News , Football , Football Player , FIFA World Cup , FIFA World Cup Qatar , Socceroos

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD