Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

पंजाब पुलिस ने आई. एस. आई. की हिमायत प्राप्त ड्रोन आधारित के. टी. एफ. आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश; दो ऑपरेटिव काबू

दोनों ऑपरेटिवों को कैनेडा-आधारित आतंकवादी/ गैंगस्टर अरश डाला की तरफ से हथियारों की खेप हासिल करने का काम सौंपा गया था; उक्त खेप को फिऱोज़पुर पुलिस ने चार दिन पहले किया था बरामद

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Ropar Police, Ropar, Rupnagar, Rupnagar Police
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रूपनगर , 02 Oct 2022

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरू की गई निर्णायक जंग के अंतर्गत रूपनगर पुलिस ने इंटर सर्विसिज इंटेलिजेंस ( आई. ऐस्स. आई.) की हिमायत प्राप्त ड्रोन आधारित खालिस्तान टाइगर फोर्स ( के. टी. ऐफ्फ.) आतंकवादी माड्यूल के दो गुर्गों को चमकौर साहिब क्षेत्र से गिरफ्तार करके गिरोह को बड़ा झटका दिया है।

यह जानकारी देते हुये आज डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि दहशती माड्यूल कैनेडा- आधारित आतंकवादी/ गैंगस्टर अरशदीप सिंह उर्फ अरस डाला द्वारा चलाया जा रहा है, जो के. टी. एफ. के कैनेडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निझ्झर का नज़दीकी साथी है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान वीजा सिंह उर्फ गगन उर्फ गग्गू निवासी गाँव चन्द नवां मोगा और रणजोध सिंह उर्फ ज्योति निवासी गाँव गंजी गुलाब सिंह वाला मोगा के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके पास से दो नाजायज हथियार एक .22 बोर का रिवाल्वर और  .32 बोर का पिस्तौल समते 21 जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं।

यह कार्यवाही, फिऱोज़पुर पुलिस की तरफ से फिऱोज़पुर के गाँव आरिफके धान के खेतों से एक आधुनिक एके- 47 असाल्ट राइफल समेत दो मैगजीनें और 60 जिंदा कारतूस बरामद किये जाने से 4 दिन बाद अमल में लाई गई है। जांच से पता लगा है कि यह खेप आतंकवादी/ गैंगस्टर अरश डाला के निर्देशों पर ड्रोन का प्रयोग करके फेंकी गई थी और इसको गाँव आरिफके से वीजा सिंह और रणजोध सिंह ने प्राप्त करना था।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि फिऱोज़पुर से हथियारों की बरामदगी के बाद मुलजिमों को पकडऩे के लिए राज्य भर में ख़ुफिय़ा एजेंसी के नेतृत्व में मुहिम चलाई गई थी और पुख़्ता सूचना के आधार पर रूपनगर पुलिस ने शनिवार और रविवार की बीच का रात चमकौर साहिब क्षेत्र से दोनों मुलजिमों को काबू किया।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान काबू किये व्यक्तियों ने कबूल किया है कि वह आतंकवादी/ गैंगस्टर अरश डाला के निर्देशों पर यह खेप बरामद करने के लिए गाँव आरिफके गए थे परन्तु असफल रहे और बाद में खेत के मालिक की सूचना के आधार पर फिऱोज़पुर पुलिस की तरफ से इस खेप को बरामद कर लिया गया।

डीजीपी ने कहा, ‘‘दोनों मुलजिमों ने यह कबूला है कि कैनेडा-आधारित आतंकवादी/ गैंगस्टर अरश डाला की तरफ से बताए ख़ास टिकानों पर आगे पहुँचाने के लिए कुछ ड्रोन- आधारित हथियारों की खेपें, जिनका प्रयोग सांप्रदायिक सदभावना को भंग करन के लिए सुनियोजित कत्ल के लिए किया जाना था।’’

सीनियर कप्तान पुलिस ( एसएसपी) रूपनगर सन्दीप गर्ग ने बताया कि इस मामले की जांच जारी है और जल्दी ही और गिरफ्तारियों की उम्मीद है।इसी दौरान थाना चमकौर साहिब में भारतीय दंडवली ( आई. पी. सी.) की धारा ए और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत तारीख़ 2. 10. 22 को एफआईआर नंबर 74 दर्ज की गई है।

गैंगस्टर अरश डाला की प्रत्यर्पण के लिए कार्यवाही जारी

कैनेडा स्थित अरश डाला, मोगा के गाँव डाला का मूल निवासी, पंजाब और विदेषों में अलग- अलग अपराधिक गतिविधियों में शामिल एक खूँखार गैंगस्टर / आतंकवादी है और पंजाब पुलिस को मोस्ट वांटेड है। उसकी षमूलियत पंजाब के सरहदी राज्य में घटीं अलग-अलग सुनियोजित कत्लों (टारगेट कत्ल) में भी सामने आई थी। 

इसके इलावा, पाकिस्तान से आयात किये आरडीएक्स, आईईडीज, एके- 47 और अन्य हथियारों और गोला-बारूद को राज्य में आतंकवादी माड्यूलों को सप्लाई करने के मामलों में भी शामिल था।डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि अरश डाला की कैनेडा से प्रत्यर्पण के लिए प्रक्रिया जारी है और जल्द ही उसे भारत लाया जायेगा। जि़क्रयोग्य है कि अरश डाला के विरुद्ध रैड्ड कार्नर नोटिस मई 2022 को जारी किया जा चुका है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Ropar Police , Ropar , Rupnagar , Rupnagar Police

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD