Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार

 

नरेंद्र सिंह तोमर ने इंडोनेशिया के बाली में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की

Narendra Singh Tomar, Union Minister of Agriculture and Farmers Welfare, Union Minister of Food Processing Industries, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इंडोनेशिया , 29 Sep 2022

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज बाली और भारतीय मैत्री संघ (बीआईएफए) के बैनर तले इंडोनेशिया के बाली में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत की। बिफा की सुश्री नीता मल्होत्रा ​​ने कृषि मंत्री को बधाई दी और बहुत व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद उनसे मिलने के लिए आभार व्यक्त किया। श्री तोमर ने इंडोनेशिया के बाली में 28-29 को आयोजित जी-20 देशों के कृषि मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

श्री तोमर ने भारतीय समुदाय के लोगों को अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में व्यापार और कल्याण के लिए इको-सिस्टम में एक बड़ा बदलाव आया है। गरीब से गरीब व्यक्ति के कल्याण के लिए अंतिम व्यक्ति तक वितरण और कनेक्टिविटी और किफायती आवास, बिजली कनेक्शन, पानी और स्वच्छता तथा एलपीजी के साथ समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सशक्तिकरण आम भारतीयों के लिए गर्व की बात है। 

प्रौद्योगिकी के उपयोग ने पारदर्शिता और जरूरतमंदों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण में मदद की है। साथ ही, लीकेज और बिचौलियों को समाप्त किया है।श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि क्षेत्र में सफलताओं और पीएम किसान, फसल बीमा, जैविक खेती, प्राकृतिक खेती, मूल्य श्रृंखला एकीकरण, किसानों के उत्पादक संगठन, आयुष्मान भारत, आदि जैसे कार्यक्रमों के बारे में बताया, जिसने भारत के किसानों के जीवन साथ-साथ ग्रामीण लोगों के जीवन को बदल दिया है। 

उन्होंने कहा कि कृषि ने भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए तारणहार के रूप में अपनी भूमिका साबित की और पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत कोविड-19 और उसके बाद के समय के दौरान 800 मिलियन से अधिक लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने में मदद की।श्री तोमर ने कहा कि सरकार बेहतर कनेक्टिविटी और बेहतर व्यवसाय के लिए रेल, सड़क, जलमार्ग, हवाईअड्डों और बंदरगाहों के सर्वांगीण आधुनिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। 

उन्होंने कहा कि विश्व के स्तर पर, प्रधानमंत्री श्री मोदी के साहसिक और निर्णायक नेतृत्व के कारण भारत अपने सभी महत्वपूर्ण मंचों पर एजेंडा स्थापित कर रहा है। उन्होंने इंडोनेशिया के विकास में भारतीय समुदाय के लोगों के योगदान की सराहना की, जिनकी भागीदारी से भारत का महत्व बढ़ा। उन्होंने कार्य में भारत सरकार की ओर से हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर बीफा के प्रतिनिधियों ने श्री तोमर को उनकी यात्रा और बैठक के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने भारत में किए जा रहे विकास की तीव्रता और व्यापकता की सराहना की, जिसने बाली और इंडोनेशिया में स्थित भारतीयों के लिए गौरव का स्थान अर्जित किया है और वैश्विक स्तर पर भारतीय नेतृत्व की बदली हुई छवि के कारण उन्हें इंडोनेशिया में हर तरफ से सराहना मिल रही है। 

उन्होंने दिल्ली से बाली के लिए सीधी उड़ान शुरू करने और विशेष रूप से खेत से खाने की मेज तक ताजा भोजन की अवधारणा पर कृषि के लिए तकनीकी सहायता शुरू करने की सुविधा की भी मांग की। इस अवसर पर बाली में भारत के महावाणिज्य दूत श्री प्रकाश चंद और उनके सहयोगी श्री लालेश कुमार और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

 

Tags: Narendra Singh Tomar , Union Minister of Agriculture and Farmers Welfare , Union Minister of Food Processing Industries , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD