Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

मुख्यमंत्री युवा खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत व्यय किए 1032.91 लाख : सरवीण चौधरी

सिहोलपुरी में खंड स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का समापन समारोह में की शिरकत

Sarveen Chaudhary, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Dharamshala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 16 Sep 2022

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि  मुख्यमंत्री युवा खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत 1032.91लाख की राशि खर्च की गई। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 15 लाख की लागत से एक एक खेल मैदान का निर्माण किया गया। प्रदेश सरकार द्वारा उत्कृष्ट खिलाड़ियों को विभिन्न विभागों में रोजगार प्रदान करने के लिए 3% खेल कोटा निर्धारित किया गया है जिसके तहत 220 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को विभिन्न विभागों बोर्डों में रोजगार प्रदान किया गया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज सिहोलपुरी में किया 25वीं खंड स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का समापन समारोह व 30 लाख से  बने अधिशाषी अभियंता कार्यालय व आवास  तथा  4 लाख 50 हज़ार  बने समुदायिक  भवन के उदघाटन के उपरान्त  में बोल रही थीं । 

माननीय मंत्री ने अपने संबोधन के दौरान बच्चों तथा शिक्षकों को संदेश देते हुए कहा कि शिक्षक बच्चों का भविष्य तय करते हैं अथवा शिक्षकों का यह धर्म बनता है कि वह बिना भेदभाव के बच्चों का हर प्रकार से विकास करें। किताबी शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को खेलकूद तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आने का एक समान मौका दें।

सरवीण चौधरी ने कहा कि  खेल गतिविधियों के आयोजन पर 7. 39 करोड रुपए में किए गए। ऊना और बिलासपुर में संचालित किए जा रहे खेल छात्रावासों के 368 छात्रों पर 1.51करोड़  की राशि खर्च की गई । ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे मैदानों के निर्माण के लुई  विशेष घटक योजना के अधीन 625 लाख खर्च किए गए जिसके अंतर्गत से 625 खेल मैदानों का निर्माण किया गया। 

इस वित्तीय वर्ष के लिए 200 लाख की अतिरिक्त राशी का प्रावधान किए गए है । राज्य में खेलों के लिए आधुनिक अधोसंरचना के लिए 76.81 करोड़ की राशि व्यय की गई। राज्य में सृजित आधारभूत खेल ढांचा के मरम्मत कार्यों  व अतिरिक्त सुविधाओं को जुटाने के लिए 4.59 करोड़ की राशि वयय की गयी ।

सरवीण ने अपने संबोधन में कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरीणी  में विज्ञान भवन का निर्माण 110 लाख , शाहपुर दिल्ली सड़क  में  कोलतार डालने का कार्य पर 60 लाख व रिडकमार के  श्मशान घाट पर छत डालने का कार्य 1. 25 लाख रुपये वयय  किये गए । ये सारे कार्य पूरे कर लिए गए  हैं । 

रिडकमार से घटारड़ा सड़क सुधारीकरण  व  चौड़ाई के कार्य पर  160 लाख  , गांव डिब्बा के संपर्क मार्गके कार्य निर्माण पर 20 लाख , दरीणी में कनिष्ठ अभियंता का कार्यलय  तथा आवास निर्माण पर 30 लाख , सम्पर्क मार्ग मेन सड़क से जगन्नाथ  के घर तक का निर्माण पर 16 लाख रुपये वयय किये जा रहे हैं  ।ये 

सारे कार्य प्रगति पर हैं ।

सरवीण ने कहा दरीणी में 4 करोड़ 50 हज़ार की लागत से 33 केवीए का सब स्टेशन बनाया जा रहा  है । जिसका कार्य प्रगति पर है । धाररकंडी में 2100 परिवारो के शून्य बिल आये । सिहोलपुरी में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए 5  हज़ार  तथा खेलकूद प्रतिभागियों को 7  हजार रुपये देने की  घोषणा की ।

उन्होंने इस अवसर पर  सिहोलपुरी , रिडकमार व दरीणी  के लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध हल करने के भी निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीओ लोकनिवि भारत भूषण, नायब तहसीलदार  राजेन्द्र कुमार, जेई लोकनिवि नीरज गर्ग,  जेई ऋषभ , करनैल, सतीश कटोच , नप अध्यक्ष निशा शर्मा , उपाध्यक्ष किरण, कौसलर आज़ाद , शुभम,   शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार , प्रधानाचार्य  शाहपुर अनिल जरियाल , खंड शिक्षा प्रभारी नीना वर्मा ,  सुनील धीमान , पंकज ,ममता शर्मा , राजीव शर्मा , कमलेश पठानिया ,  विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य,  प्रधान घरोह तिलक शर्मा,  प्रधान रिडकमार चेंचला देवी , उपप्रधान जगन्नाथ , स्थानीय पंचायत प्रतिनिधी, विभिन्न विभागों से आए अधिकारी व कर्मचारी, स्कूली बच्चे, बच्चों के अभिवावक व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

Tags: Sarveen Chaudhary , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Dharamshala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD