Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना में केजरीवाल ने कहा - भाजपा वाले आपकी मुफ्त बिजली को बंद करने की साजिश रच रहे हैं अपने बेटे मीत हेयर को संसद में भेजो, वह केंद्र सरकार में मंत्री बनेगा, फिर सारी जिम्मेदारी हमारी होगी : भगवंत मान आप सांसद राघव चड्ढा ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार केजरीवाल और मान ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा - शाह ने तीन करोड़ पंजाबियों को धमकी दी है मुख्यमंत्री मान ने गिद्दड़बाहा और रामपुरा फूल में फरीदकोट से उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए किया चुनाव प्रचार मैंने बिजली फ्री की, भाजपा शासित राज्यों में सबसे महंगी बिजली है, फिर भी भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं : अरविंद केजरीवाल नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला आप का 13-ज़ीरो 4 जून को ज़ीरो-13 में बदल जाएगा : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री से सिख धार्मिक संस्थानों को आर.एस.एस के कब्जे से आजाद कराने की अपील की : सुखबीर सिंह बादल प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर भाजपा ने राम मंदिर के लिए 30 साल तक संघर्ष किया, मोदी ने श्री राम लला को तंबू से बाहर निकाला: पुष्कर धामी मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर राजा वड़िंग ने पार्टी के गद्दारों की निंदा की; मतदाताओं से विकास को चुनने की अपील की रैली ने दूर किए विरोधियों के भ्रम:एन.के.शर्मा भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकित्रत,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजना : प्रियंका गांधी शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर

 

टेस्ट में डेब्यू खास रहा, जल्द ही सफेद गेंद मैच में भी मौका मिलेगा: Issy Wong

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Issy Wong
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 09 Sep 2022

2022 का इंग्लिश क्रिकेट सीजन युवा तेज गेंदबाज इस्सी वोंग के लिए यादगार रहा है। उन्होंने घर में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ सभी प्रारूपों की श्रृंखला में खेल के तीनों प्रारूपों में डेब्यू किया। लेकिन उनके लिए टॉनटन में टेस्ट डेब्यू खास रहा था, क्योंकि इस्सी ने तीन विकेट लिए, जिसमें क्रिकेट स*र्*ट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक लौरा वोल्वार्ट को आउट करना था। 

इस्सी के जीवन में तेज गेंदबाजी का लगातार महत्व रहा है। वह कहती है कि यह उनके लिए बेहद खास काम है। सब कुछ तेज गति से करने के कारण उनकी मां उसे 'ह्यूमन हरिकेन' बुलाती हैं। इस्सी का कहना है कि वह बहुत मेहनत करने के कारण तेज गेंदबाजी करना पसंद करती है। 

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा संचालित वर्चुअल इंटरेक्शन में, आईएएनएस ने इस्सी से मुलाकात की, जो भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टी20 टीम का हिस्सा है। यहां उन्होंने तेज गेंदबाजी, टेस्ट डेब्यू, अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट, महिला क्रिकेट में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की संभावना और भी बहुत चीजों के बारे में बात की।

साक्षात्कार अंश:

प्रश्न: आइए टॉनटन में आपके टेस्ट डेब्यू से शुरूआत करें। टेस्ट क्रिकेट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का अनुभव कैसा रहा?

उत्तर: यह एक तरह का अद्भुत एहसास था। मैं वास्तव में इतनी जल्दी इसकी उम्मीद नहीं कर रही थी। मुझे लगता है कि जिस तरह से चीजें सामने आईं वह मेरे लिए काफी खास थी। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मेरी पहली दस्तक थी। 

तो, शायद यह कुछ ऐसा है जो लंबे समय तक मेरे साथ रहेगा। यह एक टेस्ट मैच था और हमें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने को नहीं मिलता। इसलिए, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत खास था और उम्मीद है कि जल्द ही सफेद गेंद के मैचों में भी मौका मिलेगा।

प्रश्न: क्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के स्तर ने आपको चौंका दिया है? आपको क्या लगता है कि आपने अब तक इस स्तर पर कैसा प्रदर्शन किया है?

उत्तर: मैं द हंड्रेड, डब्ल्यूबीबीएल जैसी फ्रेंचाइजी प्रतियोगिताओं में खेलकर इसमें जाने के लिए तैयार थी। इनमें से बहुत से खिलाड़ी वर्तमान में, मैं उनके खिलाफ पहले भी खेल चुकी हूं। मुझे लगता है कि इसने इसे आसान बना दिया है और इस तरह की प्रतियोगिताओं की सुंदरता यह है कि आप बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल सकते हैं।

प्रश्न: तेज गेंदबाजी में आपके लिए सबसे बड़ी खुशी क्या है?

उत्तर: तेज गेंदबाजी करने में कड़ी मेहनत लगती है और जब विकेट मिलता है, तो काफी अच्छा लगता है। विशेष रूप से मैं गेंदबाजी के लिए तैयार रहती हूं। किसी दिन आप बिना कुछ लिए 10 ओवर फेंक देते हैं। फिर, आपको वह इनाम इसके अंत में मिलता है, मुझे लगता है कि यह बहुत फायदेमंद रहता है।

प्रश्न: क्या क्रीज पर एक बल्लेबाज उस गति से डर सकते हैं जिस पर आप गेंदबाजी कर रही हैं?

उत्तर: मुझे लगता है कि आप आशा करते हैं। वह इसका हिस्सा है। आप जो कर सकते हैं उसमें यह सब जुड़ जाता है। मुझे लगता है कि यदि आप अच्छे बिट्स बढ़ाते हैं, तो यह वास्तव में गेंदबाजी को थोड़ा आसान बना देता है। मुझे तेज गेंदबाजी पसंद है।

प्रश्न: तेज गेंदबाज के लिए गति उत्पन्न करने के लिए सहनशक्ति का कितना महत्व है?

उत्तर: हां, सहनशक्ति वास्तव में महत्वपूर्ण है और आपको इसे दोहराने में सक्षम होना चाहिए। असल में, (यह महत्वपूर्ण है) अनुमान लगाने की ताकत रखने वाले तेज गेंदबाजी करते हैं। बहुत कुछ कहा जाता है कि मैं 10 ओवर गेंदबाजी कर सकती हूं और सब कुछ वैसे ही समान गति और समान स्तर होगा। लेकिन इसके लिए मुझे सहनशक्ति चाहिए होती है, मुझे खुद को तैयार करना पड़ता है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Issy Wong

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD