Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

Agneepath Scheme प्रदेश में बुधवार को होगी लॉन्च, कोटद्वार में सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे शुभारंभ, 19 को भर्ती रैली

Pushkar Singh Dhami, Bharatiya Janata Party, BJP, Uttarakhand, Dehradun, Uttarakhand News, Dehradun News, BJP Uttarakhand, Agneepath scheme
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पौड़ी , 16 Aug 2022

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कोटद्वार में अग्निपथ योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही अग्निवीर भर्ती की तैयारियों का जायजा लेंगे। 19 अगस्त से गढ़वाल मंडल के 7 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 

वहीं, कोटद्वार विधायक ने भी डीएम और एसएसपी के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया है। इसके अलावा भर्ती की मेजबानी कर रहे गढ़वाल राइफल लैंसडाउन की ओर से भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 

वहीं, डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कोटद्वार के मॉडर्न मोंटेसरी स्कूल में अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों की भर्ती हेतु आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि सीएम भर्ती की तैयारियों का अंतिम जायजा लेंगे। 

सीएम उत्तरकाशी से कोटद्वार पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि सीएम कोटद्वार में दोपहर पर ढाई बजे से चार बजे तक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। डीएम ने सभी अधिकारियों को व्यवस्थाएं चॉक चौबंद करने के निर्देश दिए हैं। 

जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे व आर्मी कर्नल मुनीष शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को विक्टोरिया क्रॉस गब्बर सिंह कैंप में अग्निवीर भर्ती की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। डीएम ने रेखीय विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

उन्होंने लोनिवि अधिशासी अभियंता दुगड्डा को निर्देशित किया कि चिन्हित स्थानों पर बैरिकेडिंग तथा पाकिर्ंग एरिया पर भी व्यवस्था सुचारू करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि मेडिकल स्टाफ तथा एंबुलेंस की तैनाती सूची उपलब्ध कराएं। 

साथ ही शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि भर्ती प्रशिक्षणार्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच गंभीरता पूर्वक करें। जिलाधिकारी ने आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन कार्मिकों की तैनाती भर्ती स्थल पर की जानी है, उनकी सूची तैयार कर उपलब्ध कराएं। 

इस दौरान उन्होंने भर्ती स्थल पर मंच, साउंड सिस्टम, विद्युत, पेयजल की संपूर्ण व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि अलग-अलग शिफ्टों में 24 घंटे स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती करें। 

उन्होंने कहा कि भर्ती प्रशिक्षणार्थियों को वैक्शीनेशन प्रमाण पत्र भर्ती स्थल पर लाना आवश्यक है। वहीं, जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को विद्युत सप्लाई सुचारू रखने के साथ ही आपातकालीन में जनरेटर की व्यवस्था भर्ती स्थल पर रखने के निर्देश दिए। 

उन्होंने परिवहन अधिकारी को वाहनों का प्लान तैयार करने के साथ ही विभिन्न जगहों पर वाहन का स्थान व रेट लिस्ट डिस्प्ले के माध्यम से चस्पा करने के निर्देश दिए। इससे अभ्यर्थियों को वाहन स्थलों की सही जानकारी मिल सकेगी। 

इसके अलावा उन्होंने अग्निशमन अधिकारी को अग्निशमन वाहन तैनात करने तथा जल संस्थान को भर्ती स्थल पर पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही जिलाधिकारी ने नगर निगम आयुक्त कोटद्वार को निर्देशित किया कि अलग-अलग जगहों में सफाई कर्मियों की तैनाती, मोबाइल शौचालय तथा उसमें पानी की संपूर्ण व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को वर्दी उपलब्ध तथा विभिन्न स्थानों पर डस्टबिन रखें। प्लास्टिक का उपयोग पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि शहर में पशुस्वामी अपने पशुओं को छोड़ता है तो उसकी पहचान कर उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। 

उन्होंने खाद्य विभाग को निर्देशित किया कि समस्त होटलों में खानपान के रेट लिस्ट चस्पा करें, जिस होटल में रेट लिस्ट चस्पा नहीं पाई जाती है, उसके खिलाफ कार्रवाई करें। सबसे ज्यादा पौड़ी से पंजीकरण: जिलाधिकारी ने कहा कि भर्ती अभ्यार्थियों के लिए आवश्यकता पड़ने पर राजकीय इंटर कॉलेज सुखरौं, कुम्भीचौड़ तथा राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में व्यवस्था करें तथा विद्यालय में विद्युत, पेयजल व शौचालय की पूर्ण व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। 

बैठक में बताया गया कि इस भर्ती केंद्र पर गढ़वाल मंडल के 7 जिलों से कुल 63,360 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है, जिसमें चमोली के 9306, देहरादून के 9148, हरिद्वार के 6812, पौड़ी गढ़वाल के 16330, रुद्रप्रयाग के 6357, टिहरी गढ़वाल के 9784, उत्तरकाशी के 5623 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है।

ऋतु खंडूड़ी ने की डीएम के साथ बैठक:कोटद्वार में 17 अगस्त से उत्तराखंड में लॉन्च होने जा रहे अग्निपथ योजना के अंतर्गत कोटद्वार विधायक व उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने पौड़ी डीएम विजय कुमार जोगदंडे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत चौहान के साथ बैठक की। 

अग्निवीर भर्ती रैली का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। इसके बाद 19 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 

Tags: Pushkar Singh Dhami , Bharatiya Janata Party , BJP , Uttarakhand , Dehradun , Uttarakhand News , Dehradun News , BJP Uttarakhand , Agneepath scheme

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD