Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

सीडब्ल्यूजी पदक के साथ स्वदेश लौटना एक विशेष अहसास : युवा हॉकी खिलाड़ी Sangita Kumari

Sports News, Hockey, New Delhi, Indian Womens Hockey Team, Sangita Kumari
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

नई दिल्ली , 11 Aug 2022

भारतीय महिला हॉकी टीम बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीत कर स्वदेश लौटी, जिसने देश के 16 साल के पदक के सूखे को समाप्त किया। यह पदक भारतीय युवा खिलाड़ी संगीता कुमारी के लिए काफी खास था क्योंकि यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में उनकी पहली उपस्थिति थी।

उसी के बारे में पूछे जाने पर, 20 वर्षीय संगीता ने कहा, "एक पदक के साथ घर लौटना एक विशेष एहसास है। घर में सब खुश हैं। मेरे गांव में हर कोई बहुत खुश और उत्साहित है, वे मुझे बताते हैं कि यह झारखंड के लिए गर्व का क्षण है। मुझे लगता है कि पोडियम पर खड़े होने की भावना को भुला पाना मुश्किल होगा।"

अपना पहला राष्ट्रमंडल गेम्स खेलने के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "मैं पहले काफी घबराई हुई थी, लेकिन मेरी वरिष्ठ खिलाड़ियों ने कहा कि विशेष रूप से एक बहु-विषयक खेल आयोजन में ऐसा महसूस करना स्वाभाविक है। मैं उनका समर्थन पाने के लिए आभारी हूं।

"भारतीय टीम ने पूल ए में घाना पर 5-0 की शानदार जीत के साथ अपने सीडब्ल्यूजी 2022 अभियान की शुरूआत की।अपने अगले मैच में, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ उसी अंतर से हारने से पहले वेल्स को 3-1 से हराया। इसके बाद, टीम ने पूल ए में दूसरे स्थान पर रहने और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में कनाडा पर 3-2 से जीत दर्ज की। 

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मजबूत प्रदर्शन किया, लेकिन अपने विरोधियों को मात देने में असमर्थ रहे, नियमन समय के अंत में प्रतियोगिता 1-1 से बराबरी पर रहने के बाद शूट-आउट (0-3) के माध्यम से मैच हार गई। 

उसके बाद, टीम ने कांस्य पदक मैच में पेनल्टी शूट-आउट के माध्यम से न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत अच्छा खेला, लेकिन दुर्भाग्य से, हम परिणाम अपने पक्ष में नहीं कर सके। यह हमारा दिन नहीं था। 

हमें ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन से विचलित नहीं होना चाहिए, जो शानदार ख्ेालते हैं। निश्चित रूप से, हम परिणाम से निराश हैं। लेकिन हम अपनी गलतियों से सीखना चाहते हैं और भविष्य में बेहतर करना चाहते हैं।"झारखंड की रहने वाली संगीता कुमारी ने सात साल की उम्र में हॉकी स्टिक उठाई थी और तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

पिछले कुछ वर्षों में, वह जूनियर नेशनल कैंप में लगातार रही हैं, भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम के लिए कई अंतरराष्ट्रीय दौरों में खेल चुकी हैं, जिसमें स्पेन, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और चिली की यात्रा के साथ-साथ एशियाई युवा ओलंपिक भी शामिल हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे कम उम्र में सीडब्ल्यूजी में खेलने का मौका मिला। मुझे पता है कि मुझे अपने खेल पर काम करना जारी रखना है, और मुख्य कोच और मेरी साथियों की मदद से, मैं अपने कौशल को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं।"

 

Tags: Sports News , Hockey , New Delhi , Indian Womens Hockey Team , Sangita Kumari

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD