Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

हीरा उद्योग महिलाओं द्वारा सबसे अधिक पोषित उद्योग है : हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने आईआईजेएस प्रीमियर 2022 के 38वें संस्करण का उद्घाटन किया

Hema Malini , BJP , Bharatiya Janata Party, Mumbai
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 05 Aug 2022

भारत में रत्न और आभूषण व्यापार की शीर्ष संस्था जीजेईपीसी ने आज अपना प्रमुख शो आईआईजेएस प्रीमियर 2022 शुरू किया। शो का उद्घाटन हेमा मालिनी, संसद सदस्य, कॉलिन शाह, अध्यक्ष, जीजेईपीसी; विपुल शाह, वाइस चेयरमैन, जीजेईपीसी; शैलेश संगानी, संयोजक, राष्ट्रीय प्रदर्शनी, जीजेईपीसी; और सब्यसाची रे, कार्यकारी निदेशक, जीजेईपीसी सहित अन्य। यह शो 4 से 8 अगस्त तक बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर, मुंबई में आयोजित किया जा रहा है।

प्रदर्शकों और आगंतुकों की संख्या के संदर्भ में, आईआईजेएस को दुनिया के सबसे बड़े शो में से एक के रूप में जाना जाता है, जिसमें 1790 से अधिक प्रदर्शक अपने उत्कृष्ट रत्नों और आभूषणों का प्रदर्शन करते हैं, और प्रदर्शनी क्षेत्र के 65000+ वर्ग मीटर में फैले हुए हैं। इस शो में 37000 से अधिक पूर्व-पंजीकृत व्यापार आगंतुक हैं, जिसमें भारत के 800+ शहरों और 80+ देशों के 1200 अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक शामिल हैं।

हेमा मालिनी, माननीय संसद सदस्य, लोकसभा ने देवी लक्ष्मी के प्रति अपनी भक्ति व्यक्त की और कहा, "मैं दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रत्न और आभूषण शो, इंडिया इंटरनेशनल ज्वैलरी शो का उद्घाटन करने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं इस प्रदर्शनी में विभिन्न और अनोखे गहनों को देखकर बहुत चकित हूं। हर बूथ पर कुछ न कुछ अलग होता है। मुझे लगता है कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से इसे बनाने के लिए 4 दिन बहुत कम हैं। 

हीरा उद्योग वास्तव में अपने स्तर पर उत्कृष्ट है, और यह विशेष रूप से महिलाओं द्वारा सबसे अधिक पोषित उद्योग है। इस तरह की पहल के साथ, आप एक उद्योग के रूप में अर्थव्यवस्था में बहुत योगदान दे रहे हैं, और यह हमारे प्रधान मंत्री के लक्ष्य को आत्मनिर्भर भारत प्राप्त करने के लिए गति प्रदान करेगा। ” जीजेईपीसी के अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा, "आईआईजेएस प्रीमियर हर गुजरते साल के साथ उच्च मानक स्थापित करना जारी रखता है। 

यह शो वह प्रेरक शक्ति बन गया है जिसने वैश्विक रत्न और आभूषण उद्योग में भारत के नेतृत्व की स्थिति को कायम रखा है। दुबई में आईजेईएक्स और इस साल के अंत में दुबई में इंटरनेशनल जेम एंड ज्वैलरी शो के साथ आईआईजेएस जैसी पहल, सरकार द्वारा निर्धारित 45.7 बिलियन अमरीकी डालर के जीएंडजे निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन देगी।

 

Tags: Hema Malini , BJP , Bharatiya Janata Party , Mumbai

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD