Saturday, 13 April 2024

 

 

खास खबरें बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने में पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर: सिबिन सी स्व. बाबूराम शर्मा की याद में लांच किया कैलेंडर तीन दिवसीय वार्षिक "रिकोनैसंस-2024" आज पीईसी में शुरू हुआ पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर "एरियल" के नए अभियान में अनिल कपूर और सोनम कपूर ने होम टीम में साझेदारी के महत्व पर जोर दिया ईद 2025 होगा सलमान खान की ‘सिकंदर’ के नाम लुब्रिज़ोल कॉर्पोरेशन ने पुणे में नया ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर शुरू किया भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई चिकित्सा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक पंजाब में शराब नीति घोटाले और अवैध खनन की सी.बी.आई जांच की मांग की: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा, अकाली दल बादल के अंत की शुरुआत

 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में 29.74 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए

Jai Ram Thakur, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh, BJP Himachal Pradesh, Vipin Singh Parmar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जयसिंहपुर (कांगड़ा) , 29 Jul 2022

पंचरुखी में नया अग्निशमन उप-केन्द्र और टिक्कर में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा जिला के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में 29.74 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। इनमें 1.79 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित (जुह नाला के ऊपर) पन्तेहड़ से कुंजेश्वर महादेव सड़क पर कॉजवे, 4.46 करोड़ रुपये लागत से निर्मित नागरिक अस्पताल जयसिंहपुर के 50 बिस्तर क्षमता के अतिरिक्त खण्ड, 6.46 करोड़ रुपये की लागत के कंवर दुर्गा चन्द राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन बालकरूपी और 4.17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अग्निशमन केन्द्र भवन जयसिंहपुर, 2.56 करोड़ रुपये की लागत की बहाव सिंचाई योजना छतरुल, 2.67 करोड़ रुपये की लागत की उठाऊ पेयजल योजना मछुई, रंगडू, नडली, सौरा व घरचींडी और 4.06 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित खण्ड विकास कार्यालय लम्बागांव का भवन शामिल हैं। 

मुख्यमंत्री ने 3.57 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले उप-तहसील भवन पंचरूखी का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर पंचरूखी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पंचरुखी में नया अग्निशमन उप-केन्द्र और टिक्कर में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह पंचरुखी में अतिरिक्त आवास सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसका प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए ताकि आवश्यक धनराशि स्वीकृत की जा सके। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को पंचरुखी में बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण के लिए उपयुक्त भूमि चिन्हित करने के भी निर्देश दिए।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से लड़ने में देश का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया। 

उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण अभियान भी देश में सफलतापूर्वक आरम्भ किया गया। राज्य में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश, देश में लक्षित आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक देने में प्रथम स्थान पर रहा है। उन्होंने प्रदेशवासियों से बूस्टर डोज लेने का भी आहवान किया। 

लोगों के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा 80 से घटाकर 70 वर्ष कर दी थी, अब इसे पुनः घटा कर 60 वर्ष कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार ने सहारा योजना आरम्भ की है। सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही हिमकेयर योजना भी गरीब लोगों के लिए मददगार साबित हुई है। 

जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्र के समग्र विकास को प्राथमिकता देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आधारभूत ढांचे का विकास लोगों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने में दूरगामी भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी, वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर और राज्य कर्मचारी एवं पेंशनर कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा भी उपस्थित थे।

 

Tags: Jai Ram Thakur , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh , BJP Himachal Pradesh , Vipin Singh Parmar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD