Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें पापियों का साथ भगवान भी नहीं देताः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू परनीत कौर ने कहा पूरा पटियाला जिला मेरा परिवार, बहु बनकर आई, बेटी जैसा प्यार मिला भगवंत मान ने फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र में किया चुनाव प्रचार, विशाल जनसभा कर लोगों से आप उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ को जीताने की अपील की वाईपीएस स्कूल के छात्र हरगुन सिंह आहलूवालिया ने 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया एन.के शर्मा के चुनाव कार्यालय उद्घाटन पर उमड़ा जनसैलाब ऋचा चड्ढा, तृप्ति डिमरी से लेकर विक्की कौशल तक - 8 किरदार जो अपनी छोटी भूमिकाओं के बावजूद स्क्रीन पर छाए रहे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेंट किया स्मृति चिन्ह जिला निर्वाचन अधिकारी कम जिलाधीश ने 'स्वीप' टीम द्वारा तैयार किये गये गीत 'वोट मैं जरूर पाउणी आ'का वीडियो जारी किया अमृतसर की आवाज उठाने वाले नेता को दें अपना वोट- बाबर औजला पंजाब की मंडियों में अब तक पहुंचे गेहूं की हुई 100 प्रतिशत खरीद : हरचंद सिंह बरसट धनबल को जवाब देकर जनता ही बचा सकती है लोकतंत्रः मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू नेताओं के बच्चों की जगह सामान्य परिवार के बेटे-बेटियों को मिलने लगी सरकारी नौकरी: मीत हेयर पारंपरिक उद्योग को पुनर्जीवित किया जाएगा-गुरजीत सिंह औजला साजिद नाडियाडवाला की हाउसफुल 5 में होगी अभिषेक बच्चन की वापसी "कांगुवा" में नज़र आएगा हॉलीवुड लेवल का एक्शन लोकप्रिय गीत 'विग्दियां हीरन' के लिए विश्व स्तर पर सुर्खियां बटोरती उर्वशी रौतेला नकली कागज़ों से 40 लाख रुपए का बैंक ऋण सीमा लेने वाले सात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज विजीलैंस ब्यूरो ने ऋण धोखाधड़ी मामले में भगौड़े बैंक मैनेजर को दिल्ली एयरपोर्ट से किया काबू लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित बठिंडा में भगवंत मान ने बादलों और कैप्टन पर साधा निशाना, लोगों से की ईमानदार नेता गुरमीत खुड्डियां को वोट देने की अपील

 

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 246 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, SL Vs Pak, 2nd Test, Test Series
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गॉल , 28 Jul 2022

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन गुरुवार को यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान पर 246 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिससे दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर पर समाप्त हुई। श्रीलंका की महत्वपूर्ण जीत के हीरो बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या थे, जो इस महीने की शुरुआत में अपने डेब्यू के बाद से टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 

सिर्फ छह टेस्ट पारियों में, उन्होंने 29 विकेट लिए हैं, जिसमें चार पांच विकेट और एक 10 विकेट का मैच शामिल है। स्पिनर ने पहली पारी में 3/80 विकेट लिए, जिसमें खतरनाक बाबर आजम (16) और आगा सलमान (62) के विकेट शामिल थे, जिन्होंने पहली पारी में शीर्ष स्कोर किया था।

रमेश मेंडिस के पांच विकेट के साथ, श्रीलंका पाकिस्तान को केवल 231 रनों पर सीमित करने में सक्षम था, जिसने पहली पारी में 147 रन की बढ़त हासिल की। मेजबान टीम ने शतक लगाने वाले धनंजय डी सिल्वा (109) की अगुवाई में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 508 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। 

मेहमान टीम ने चौथे दिन के अंत में 89/1 रन बनाए थे। भारी बारिश के खतरे के साथ अंतिम दिन के खेल को फिर से शुरू करते हुए, पाकिस्तान ने टेस्ट को बचाने के लिए पूरा दमखम दिखाया, क्योंकि उन्हें आखिरी दिन जीत के लिए 419 रनों की जरूरत थी। 

दिन की शुरूआत में इमाम उल हक को 49 रन पर गंवाने के बाद बाबर और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने 78 रनों की शानदार साझेदारी की और पाकिस्तान ने दिन के पहले घंटे में शानदार बल्लेबाजी की। 

हालांकि, सात ओवर के अंदर ही लय मेजबान टीम के पक्ष में आ गई। इसकी शुरूआत जयसूर्या द्वारा रिजवान को 37 रन पर आउट करने के साथ हुई, एक स्पेल के परिणामस्वरूप फवाद आलम (1) और जयसूर्या ने तीन ओवर बाद फिर से आगा सलमान (4) को लंच से पहले आउट कर दिया। 

ब्रेक के बाद पाकिस्तान के लिए हालात तेजी से बिगड़े। उनके अकेले खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम 81 रन बनाकर जयसूर्या के चौथे शिकार बने। अगले ओवर में रमेश मेंडिस ने मोहम्मद नवाज को 12 रन पर पवेलियन भेज दिया। 

यासिर शाह ने 27 रनों की पारी के साथ कुछ अच्छे शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन जयसूर्या की अन्य योजनाएं अलग थीं। आठवें और नौवें विकेट तीन गेंद के अंतराल में गिरे। नसीम शाह ने अंतिम विकेट के लिए 18 रन की साझेदारी की लेकिन श्रीलंका ने 246 रन की जीत के साथ मेहमानों को ढेर कर दिया। मैच में प्रभात जयसूर्या 8/197 विकेट लिए, जबकि रमेश मेंडिस ने 9/148 विकेट दर्ज किए। 

संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका 378 (दिनेश चंदीमल 80, निरोशन डिकवेला 51, नसीम शाह 3/58, यासिर शाह 3/83) और 360/8 (धनंजया डी सिल्वा 109, एंजेलो मैथ्यूज 35, करुणारत्ने 61, नसीम शाह 2/44, मोहम्मद नवाज 2/75) पाकिस्तान 231 (आगा सलमान 62, इमाम उल हक 32; रमेश मेंडिस 5/47, प्रभात जयसूर्या 3/80) और 261 (बाबर आजम 81, इमाम उल हक 49, प्रभात जयसूर्या 5/117, रमेश मेंडिस 4/101)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , SL Vs Pak , 2nd Test , Test Series

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD