Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

फेसबुक का राजस्व इतिहास में पहली बार गिरा, आगे भी खराब रहने का अंदेशा

Facebook, San Francisco, Social Media, Meta
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को , 28 Jul 2022

फेसबुक ने 2007 में सार्वजनिक होने के बाद पहली बार जून तिमाही में राजस्व में कमी की सूचना दी है, यह भविष्यवाणी करते हुए कि तीसरी तिमाही में प्रगति और भी गिर सकती है। फेसबुक ने राजस्व में 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ 28.8 अरब डॉलर, 2021 की दूसरी तिमाही में 29.07 अरब डॉलर में 1 प्रतिशत की कमी दर्ज की। 

बुधवार देर रात एक्सटेंडेड ट्रेडिंग में शेयरों में 3.8 फीसदी की गिरावट आई। तिमाही में कुल मिलाकर मेटा का मुनाफा 36 फीसदी गिरकर 6.7 अरब डॉलर रहा। मेटावर्स ड्रीम प्रोजेक्ट के पीछे रियलिटी लैब्स डिवीजन को अप्रैल-जून की अवधि में 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। 

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, "रील जैसे उत्पादों और एआई में हमारे निवेश से आने वाली इस तिमाही में हमारे रुझान पर पोजिटिव टैजेक्ट्री देखना अच्छा था।"उन्होंने घोषणा की, "हम बढ़ी हुई ऊर्जा लगा रहे हैं और अपनी प्रमुख कंपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो मेटा और हमारी सेवाओं का उपयोग करने वाले लोगों और व्यवसायों के लिए निकट और दीर्घकालिक दोनों अवसरों को अनलॉक करते हैं।

"निवर्तमान सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने यूरो के घटते मूल्य पर राजस्व हानि को जिम्मेदार ठहराया। सैंडबर्ग ने आय कॉल के दौरान विश्लेषकों से कहा, "विदेशी मुद्रा के रुझान का दूसरी तिमाही में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा, विशेष रूप से डॉलर के सापेक्ष यूरो का मूल्यह्रास।"

"निरंतर मुद्रा के आधार पर, हमने साल दर साल 3 फीसदी राजस्व वृद्धि देखी होगी।"कंपनी को उम्मीद है कि 2022 की तीसरी तिमाही में कुल राजस्व 26-28.5 अरब डॉलर के दायरे में होगा। मेटा ने सूचित किया, "यह दृष्टिकोण कमजोर विज्ञापन मांग वातावरण की निरंतरता को दर्शाता है, जिसे हमने दूसरी तिमाही में अनुभव किया है, जो हमें लगता है कि व्यापक व्यापक आर्थिक अनिश्चितता से प्रेरित है।

"फेसबुक ने जून के लिए औसतन 1.97 अरब दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (डीएयू) की सूचना दी, जो साल-दर-साल 3 प्रतिशत की वृद्धि है। मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) 2.93 अरब थे, जो 1 प्रतिशत की वृद्धि थी। मेटा में अब 83,553 कर्मचारी हैं, जो साल-दर-साल 32 प्रतिशत की वृद्धि है। 

सोशल नेटवर्क ने कहा कि 1 नवंबर से वर्तमान मुख्य वित्तीय अधिकारी डेविड वेनर मेटा के पहले मुख्य रणनीति अधिकारी के रूप में एक नई भूमिका निभाएंगे, जहां वह कंपनी की रणनीति और कॉर्पोरेट विकास की देखरेख करेंगे। मेटा के वित्त के वर्तमान उपाध्यक्ष सुसान ली को पदोन्नत किया जाएगा और वह मेटा के मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।

 

Tags: Facebook , San Francisco , Social Media , Meta

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD