Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें भाजपा वाले नकली गोरक्षक, हम कर रहे गोसंरक्षण : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट

 

मंकीपॉक्स ने यूरोप और अमेरिका को सबसे ज्यादा प्रभावित किया : डब्ल्यूएचओ

Health, Monkeypox Virus, Monkeypox, Health, Study, Research, Researches, Symptoms Monkeypox Virus, MonkeyPox Disease, Monkeypox Symptoms, MonkeyPox Cures, World Health Organization, WHO
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जिनेवा , 28 Jul 2022

वैश्विक मंकीपॉक्स के प्रकोप से यूरोप और अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इस बात की जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयियस ने दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि, इन दोनों क्षेत्रों में कुल मामलों में से 95 प्रतिशत मिले हैं। 

उन्होंने वायरस से संक्रमित लोगों से कलंक और भेदभाव के खिलाफ चेतावनी दी है। 78 देशों से डब्ल्यूएचओ को 18,000 से अधिक मंकीपॉक्स के मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि, इनमें से 70 प्रतिशत से अधिक यूरोपीय क्षेत्र से और 25 प्रतिशत अमेरिका से आए हैं। घेब्रेयसस ने कहा कि रिपोर्ट किए गए मामलों में से 98 प्रतिशत पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाले पुरुषों में हैं, इस बात पर जोर देते हुए कि कलंक और भेदभाव किसी भी वायरस के रूप में खतरनाक हो सकता है और प्रकोप को बढ़ावा दे सकता है। 

जैसा कि हमने कोविड-19 गलत सूचना के साथ देखा है। यह तेजी से फैल सकता है। उन्होंने कहा, "इसलिए हम हानिकारक सूचनाओं को रोकने और उनका मुकाबला करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, तकनीकी कंपनियों और समाचार संगठनों को हमारे साथ काम करने के लिए कहते हैं।"23 जुलाई को, डब्ल्यूएचओ ने आधिकारिक तौर पर मंकीपॉक्स को अंतरराष्ट्रीय चिंता का सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया था। 

डब्ल्यूएचओ देशों से मंकीपॉक्स के प्रकोप को गंभीरता से लेने का आग्रह कर रहा है ताकि संचरण को रोकने और कमजोर समूहों की रक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकें। वैश्विक स्वास्थ्य निकाय के प्रमुख ने आगे कहा, "ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका जोखिम को कम करना और सुरक्षित विकल्प बनाना है।"

"पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाले पुरुषों के लिए, इसमें इस समय, आपके यौन साझेदारों की संख्या को कम करना, नए भागीदारों के साथ यौन संबंध पर पुनर्विचार करना और जरूरत पड़ने पर फॉलो-अप सक्षम करने के लिए किसी भी नए साथी के साथ संपर्क विवरण का आदान-प्रदान करना शामिल है।

"इस बीच, कनाडा, यूरोपीय संघ और अमेरिका ने मंकीपॉक्स के खिलाफ उपयोग के लिए एमवीए-बीएन नामक वैक्सीन को पहले ही मंजूरी दे दी है और दो अन्य टीकों का भी मूल्यांकन किया जा रहा है। हालांकि, टीकों की प्रभावशीलता और खुराक पर डेटा की कमी के कारण डब्ल्यूएचओ वर्तमान में मंकीपॉक्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर टीकाकरण की सिफारिश नहीं कर रहा है। 

यह उन सभी देशों से भी आग्रह करता है जो इस तरह के टीकों का प्रशासन कर रहे हैं और उनकी प्रभावशीलता पर महत्वपूर्ण डेटा एकत्र करने और साझा करने का आग्रह करते हैं।

 

Tags: Health , Monkeypox Virus , Monkeypox , Health , Study , Research , Researches , Symptoms Monkeypox Virus , MonkeyPox Disease , Monkeypox Symptoms , MonkeyPox Cures , World Health Organization , WHO

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD