Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना

 

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा की हार तय, कहा था- राष्ट्रपति बना तो CAA लागू नहीं होने दूंगा

पहले चरण में Draupadi Murmu को 540 वोट मिले हैं। इनकी वैल्यू 3,78,000 है। वहीं Yashwant Sinha को 208 वोट मिले हैं

President Draupadi Murmu, President Elections Result,President Elections Result 2022,President Elections Result 2022 Live,President Elections Result Updates,New President Of India 2022
Listen to this article

5 Dariya News

नई दिल्ली , 21 Jul 2022

आज देश को नए महामहीम मिल जाएंगे। मतगणना जारी है। आपको बता दें कि पहले चरण की गिनती पूरी हो चुकी है। यानी सांसदों के वोटों को गिना जा चुका है। यशवंत सिन्हा पहले चरण में ही काफी पिछड़ चुके हैं। सांसदों के कुल पड़े 748 वोट में Draupadi Murmu को 540 वोट मिले हैं। जबकि Yashwant Sinha को 208 वोट मिले हैं। मुर्मू का राष्ट्रपति बनना लगभग तय हो गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब राज्यों की विधानसभा में पड़े विधायकों के वोटों की गिनती होनी है। Draupadi Murmu के घर पर जश्न की तैयारी पूरी हो चुकी है।  उनके दिल्ली वाले आवास पर रेड कार्पेट बिछ चुका है। द्रौपदी मुर्मू के पैतृक गांव रायरंगपुर में लोग जश्न मना रहे हैं।

वहीं खबर है कि पीएम Narendra Modi आज मौजूदा राष्ट्रपति Ramnath Kovind के लिए फेयरवेल डिनर देंगे।  यह डिनर शाम को 5. 30 के बाद दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित होगा। 

राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी ने जानकारी दी है कि द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट मिले हैं।  इनकी वैल्यू 3,78,000 है।  वहीं Yashwant Sinha को 208 वोट मिले हैं, जिनकी वैल्यू 1,45,600 है।  कुल 15 वोट अमान्य निकले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में सांसदो के कुल वोटों की संख्या 780 है।  13 सांसद और 34 विधायक वोट नहीं कर पाए थे।  कुल 4796 वोटों में से 4754 कुल वोट पड़े थे। 

अब इसके बाद दूसरे चरण में 10 राज्यों में विधायकों के वोटों की गिनती की जाएगी, और दूसरे चरण के नतीजे घोषित किए जाएंगे।  राज्यों में गिनती अल्फाबेट क्रम में होगी।  इसके बाद अगले 10 राज्यों में विधायकों के वोटों की गिनती की जाएगी। 

यशवंत सिन्हा ने कहा था- राष्ट्रपति बना तो CAA लागू नहीं होने दूंगा

वोटिंग से पहले सिन्हा ने ऐलान किया था कि अगर मैं राष्ट्रपति भवन पहुंचा, तो मोदी सरकार का CAA कानून लागू नहीं होने दूंगा। सिन्हा ने साफ शब्दों में कहा था कि देश में संविधान पर आक्रमण किया जा रहा है। संविधान को बाहरी ताकतों से नहीं बल्कि सत्ता में बैठे लोगों से ही खतरा है। इसे रोकने के लिए सबको आगे आना होगा। मैं अंतिम सांस तक CAA-NRC कानून के खिलाफ लड़ूंगा।

 

Tags: President Draupadi Murmu , President Elections Result , President Elections Result 2022 , President Elections Result 2022 Live , President Elections Result Updates , New President Of India 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD