Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

विधायकों को मिली धमकी मामला, राज्य की एजेंसियां केंद्र की एजेंसियों के साथ तालमेल बिठाकर कर रही है छानबीन : अनिल विज

विधायकों के धमकी का मामला में केस भी दर्ज किया है और विधायकों को सुरक्षा भी मुहैया कराई है-अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Faridabad
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फरीदाबाद , 17 Jul 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधायकों को मिली धमकी के संबंध में कहा कि राज्य की एजेंसियां केंद्र की एजेंसियों के साथ तालमेल बिठाकर इस मामले की छानबीन कर रही है और इन लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रही है। श्री विज आज सूरजकुंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के उपरांत मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे

*राज्य में कोई एक केस भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐसा बताएं जिस पर मामला दर्ज ना किया हो या उस पर कोई कार्यवाही ना की हो-विज*

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा भाजपा के शिविर के संबंध में की गई टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा का काम है कि वह बोले, क्योंकि वह विपक्ष में है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई एक केस भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐसा बताएं जिस पर मामला दर्ज ना किया हो या उस पर कोई कार्यवाही ना की हो। 

जहां तक विधायकों के धमकी का मामला है तो इस पर हमने मामला भी दर्ज किया है और विधायकों को सुरक्षा भी मुहैया कराई है क्योंकि यह दूसरे देश से कॉल आया है और इसमें हम केंद्रीय एजेंसियों से भी तालमेल बिठाकर इस मामले की छानबीन कर रहे हैं और इन लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं।

*भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है बाकी सारे या तो कुनबे है या गैंग है-विज*

अभय सिंह चौटाला द्वारा प्रशिक्षण शिविर पर उठाए गए सवाल के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर  में श्री विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है बाकी सारे या तो कुनबे है या गैंग है। कुनबे में और गैंग में सिखाने की जरूरत नहीं होती है, पार्टी में सिखाने की जरूरत होती है, पार्टी में विचारधारा से जोड़ने की जरूरत होती है। 

तो हम चाहते हैं कि हमारे कार्यकर्ता विचारधारा के साथ जुड़े और उसको जहन में रखकर समाज में अपना काम करें इसलिए हम ऐसे कैंप हर स्तर पर समय-समय पर लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनको यह अजीब लगता होगा क्योंकि यह उनके बस की बात नहीं है परंतु भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर तैयार करती रहती है।

*शिविर के दौरान 13 सत्र हुए और इन 13 सत्रों में 13 वक्ताओं ने अपने भिन्न भिन्न विचार रखे-विज*

उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रशिक्षण शिविर जो है भारतीय जनता पार्टी की पाठशाला है। इस शिविर के दौरान 13 सत्र हुए हैं और इन 13 सत्रों में 13 वक्ताओं ने अपने भिन्न भिन्न विचार रखे हैं जिसमें संगठन से लेकर राष्ट्रीय राजनीति और अस्मिता से भारत को परम वैभव तक कैसे लेकर जाना है उसके बारे में यहां पर विचार विमर्श हुआ है।

*जनता चाहती है कि उम्मीदवार उपयोगी हो, उद्योगी हो और सहयोगी हो-विज*

उन्होंने बताया कि मुझे भी एक विषय दिया गया था कि ' चुनाव को किस प्रकार से जीते'। उस पर मैने अपने विचार रखे हैं। इसके अलावा, मैंने विस्तार से भी बताया है कि कैसे हमने मुद्दे को अटेंन करना है, कैसे मेंटेन करना है और कैसे रिटेन बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार कैसा होना चाहिए और जनता कैसा उम्मीदवार चाहती है क्योंकि जनता चाहती है कि उम्मीदवार उपयोगी हो, उद्योगी हो और सहयोगी हो। 

उन्होंने उपयोगी, उधोगी और सहयोगी के बारे समझते हुए कहा कि "उपयोगी यानी दूसरों के काम आने वाला हो, उद्योगी यानी हिम्मती हो यानी बुराइयों के खिलाफ लड़ सकता हो और सहयोगी यानी लोगों को साथ लेकर चल सकता हो, जनता यह तलाशती है"।

*प्रतिनिधि को अपनी टोली बनाते समय बहुत ज्यादा सिलेक्टिव होना चाहिए और अच्छे लोगों को अपनी टोली में शामिल करना चाहिए-विज*

उन्होंने बताया कि राजनीति में इमेज की बहुत भूमिका होती है चाहे वह व्यक्ति या पार्टी का मुद्दा हो, चाहे वह व्यक्ति विशेष का मुद्दा हो। इमेज को एक दिन में नहीं बनाया जा सकता, इमेज बनाने के लिए सालों साल लग जाते हैं और व्यक्ति की इमेज उसके कारगुजारी और कामों से आंकी जाती है क्योंकि जनता नजर रखती है। जनता देखती है कि हमारा प्रतिनिधि क्या कार्य करता है और कौन से लोगों के साथ यह रहता है। 

उसके टोले में किस प्रकार के लोग हैं अगर उसके टोले में कोई लैंड माफिया है ड्रग्स माफिया है शराब माफिया है तो इनकी नेगेटिविटी का असर भी प्रतिनिधि पर पड़ता है इसलिए मैंने शिविर में कहा है कि अपनी टोली बनाते समय बहुत ज्यादा सिलेक्टिव होना चाहिए और अच्छे लोगों को अपनी टोली में शामिल करना चाहिए।

*हमारा संगठन हर गांव, हर बूथ और हर पन्ना तक पहुंच चुका-विज*

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हमारा संगठन हर गांव, हर बूथ और हर पन्ना तक पहुंच चुका है। 

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Faridabad

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD