Thursday, 06 June 2024

 

 

खास खबरें कैप्टन रणजीत सिंह राणा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की अधिक उम्र के वृक्षों की पूजा करके मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण किया फोर्टिस अस्पताल लुधियाना और क्लीन एयर पंजाब ने हरित पहल के साथ विश्व पर्यावरण दिवस मनाया विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस समारोह: हरियाणा में की गई प्राण वायु देवता वृक्षों की पूजा नीट-यूजी में एलन के 26 स्टूडेंट्स को आल इंडिया रैंक-1 श्री दुर्गियाणा मंदिर और श्री रामतीर्थ में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला शिमला में सर्कुलर रोड पर नवबहार से चिकित्सा महाविद्यालय तक बनाई जाएगी 890 मीटर सुरंगः मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वस्थ शरीर के लिए वातावरण को शुद्ध रखना समय की मुख्य जरुरत: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल एलपीयू ने कला संगम वार्षिक कला प्रदर्शनी और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया कांग्रेस के वरुण चौधरी ने अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा की बंतो कटारिया के विरुद्ध चुनाव जीतकर 25 वर्ष पूर्व अपने पिता की पराजय का ले लिया बदला - एडवोकेट हेमंत‌ छः विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों में चार कांग्रेस व दो भाजपा के प्रत्याशी चुनाव जीते मुख्यमंत्री नायब सैनी की करनाल उपचुनाव में जीत एवं कांग्रेस विधायक वरूण चौधरी के सांसद बनने बावजूद हरियाणा विधानसभा में भाजपा की ताजा सदस्य संख्या बहुमत से एक कम - एडवोकेट हेमंत ढोल नगाड़ों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता पहुँचे ओक ओवर, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ मनाया जश्न कांग्रेस की शानदार जीत के लिए वड़िंग ने पंजाबियों का आभार जताया इंडियन नैशनल कांग्रेस के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी 175993 वोटों के अंतर से विजेता लोकसभा होशियारपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डा. राज कुमार रहे विजयी अपनी जीत की हैट्रिक के साथ विरोधियों की भी हुई हार की हैट्रिक विश्व साइकिल दिवस पर मुंबई की प्रथम साइकिल मेयर फिरोजा ददान द्वारा “साइकिल रैली" का आयोजन फ्लिपकार्ट की बिग एंड ऑफ सीजन सेल 2024 ने सजाया सबसे बड़े फैशन उत्सव का मंच

 

इंग्लैंड से मिली जीत के बाद भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, India, ICC ODI Team Rankings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 13 Jul 2022

इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को ओवल में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे निकल गई है। 

भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया, साथ ही रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) ने 50 ओवर के मैच को 18.4 ओवर में समाप्त कर दिया और लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट देकर 19 रन लिए। 

बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत, जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम 25.2 ओवर में ढेर हो गई और 110 रन ही बना सकी।बड़ी जीत के साथ भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। 

खेल से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, लेकिन इस बड़ी जीत ने उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे टीम ने पाकिस्तान (106) को पछाड़ दिया। न्यूजीलैंड के पास 126 अंक हैं, जहां वे शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड 122 के साथ दूसरे स्थान पर है। 

पाकिस्तान के अगले एकदिवसीय मैच खेलने से पहले भारत अपनी बढ़त को और आगे बढ़ा सकता है, इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो एकदिवसीय मैच और इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलना बाकि है। 

पाकिस्तान का अगला एकदिवसीय टूर्नामेंट अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ रॉटरडैम में खेला जाएगा, जिसमें बाबर आजम की टीम को पांच दिनों की अवधि के दौरान तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , India , ICC ODI Team Rankings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD