बजरंगबली पर किए इस ट्वीट ने मोहम्मद जुबैर को सीधे जेल पहुंचाया.. हनीमून को बनाया था हनुमान होटल

 

खास खबरें आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

 

बजरंगबली पर किए इस ट्वीट ने मोहम्मद जुबैर को सीधे जेल पहुंचाया.. हनीमून को बनाया था हनुमान होटल

पत्रकार Mohammed Zubair को Delhi Police ने गिरफ्तार किया। Rahul Gandhi, Akhilesh Yadav और Shashi Tharoor ने BJP को घेरा

Crime News , Crime News India , New Delhi , Alt News Co Founder , Mohammed Zubair , Delhi Police , Police Custody, Mohammed Zubair News, Mohammed Zubair Arrest, Hanuman Chalisa Row, Mohammed Zubair Custody
Listen to this article

5 Dariya News

नई दिल्ली , 28 Jun 2022

ऑल्‍ट न्‍यूज के को-फाउंडरMohammed Zubair को एक ट्विटर यूजर की शिकायत पर दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जुबैर पर आरोप है कि उन्होंने भगवान हनुमान पर ऐसा विवादित ट्वीट किया है जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। जिस ट्विटर यूजर ने जुबैर की शिकायत की है वो Hanuman Bhakt नाम से अपना ट्विटर अकाउंट चलाता है। उसने अक्‍टूबर 2021 में अकाउंट बनाया था। चौंकाने वाली बात ये है कि अकाउंट से 48 घंटे पहले तक बस एक ही ट्वीट किया गया था। यह वही ट्वीट है जिसका संज्ञान दिल्ली पुलिस ने लिया और  जुबैर को गिरफ्तार किया। 

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, उसे ट्विटर यूजर ने अलर्ट किया कि जुबैर पहले भी आपत्तिजनक ट्वीट्स कर चुके हैं।  दिल्‍ली पुलिस और साइबर क्राइम यूनिट को टैग कर प्रतीक के खिलाफ भी ऐक्शन लेने की मांग की गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जुबैर के खिलाफ IPC की धारा 153-ए और 295 के तहत एक अलग मामला दर्ज है, जिसमें उसे गिरफ्तार किया गया है। जुबैर और प्रतीक की शिकायत करने वाले ट्विटर अकाउंट के बायो में 'जय बालाजी महाराज की' लिखा है। लोकेशन राजस्‍थान की दी गई है।

इसलिए किया गया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के अनुसार- जुबैर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दिल्‍ली पुलिस ने जो ट्वीट 'आपत्तिजनक' पाया, उसमें 'हनीमून होटल' के साइनबोर्ड को 'हनुमान होटल' में बदला दिखाया गया था। इसी ट्वीट को कोट करते हुए 'हनुमान भक्‍त' ने पुलिस को टैग किया और कहा कि 'हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना सीधे-सीधे हिंदुओं का अपमान है क्‍योंकि वे ब्रह्मचारी हैं। इस व्‍यक्ति के खिलाफ कार्रवाई कीजिए। दिल्‍ली पुलिस ने कहा कि मोहम्‍मद जुबैर की पोस्‍ट में एक धर्म विशेष के खिलाफ तस्‍वीर और शब्‍द थे। ऐसा जानबूझकर किया गया जो नफरत फैलाने के लिए काफी है। पूछताछ में जुबैर ने सवालों के सही से जवाब नहीं दिए। पुलिस ने संदेहास्‍पद व्‍यवहार देखकर जुबैर को अरेस्‍ट करने का फैसला किया।

जुबैर के साथ आए बड़े-बड़े नाम- 

मोहम्‍मद जुबैर की गिरफ्तारी के खिलाफ विपक्ष के बड़े-बड़े नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 'भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को उजागर करने वाला प्रत्येक व्यक्ति उनके लिए खतरा है। सत्य की एक आवाज को गिरफ्तार करने से केवल एक हजार लोगों को जन्म मिलेगा। सत्य हमेशा अत्याचार पर विजय प्राप्त करता है।

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने लिखा- मैं मोहम्मद जुबैर के साथ हूं।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा कि जुबैर को बिना किसी नोटिस के और किसी अज्ञात प्राथमिकी में गिरफ्तार किया गया है। उन्‍होंने एक अन्‍य ट्वीट में कहा कि 'दिल्ली पुलिस मुस्लिम विरोधी नरसंहार के नारों के बारे में कुछ नहीं करती है, लेकिन अभद्र भाषा की रिपोर्ट करने और गलत सूचना का मुकाबला करने के अपराध के खिलाफ तेजी से कार्य करती है।

अखिलेश यादव ने बड़े अलग अंदाज में पुलिस और केंद्र सरकार को घेरा। अखिलेश ने लिखा- अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले… जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफ़रत का ज़हर उगलने वाले

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि आज के इस राजनीतिक दौर में जब झूठ फैलाया जाता है तो कुछ ही सर्विस उसे उजाकर करने का काम करती हैं। किसी के भी झूठ फैला फैला पर वे उसका पर्दाफाश करते हैं। जुबैर को गिरफ्तार करना सच पर हमला करना है। उन्हें फौरन रिहा किया जाना चाहिए।

 

Tags: Crime News , Crime News India , New Delhi , Alt News Co Founder , Mohammed Zubair , Delhi Police , Police Custody , Mohammed Zubair News , Mohammed Zubair Arrest , Hanuman Chalisa Row , Mohammed Zubair Custody

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD