Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आईएफएस प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया लोक सभा मतदान 2024: पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान को यकीनी बनाने के लिए 80 प्रतिशत पुलिस बल और केंद्रीय बलों की 250 कंपनियाँ की जाएंगी तैनात चरणजीत चन्नी पर आम आदमी पार्टी का पलटवार, वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा - कांग्रेस के राज में शराब माफिया का बोलबाला था, हमने राजस्व बढ़ाया संजय टंडन ने लिया बाबा बागेश्वर धाम से आशीर्वाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जीरा व भिखीविंड में लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से उस साजिश को समझने की अपील की, जिसके तहत भाई अमृतपाल को खडूर साहिब से खड़ा किया जा रहा

 

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने जम्मू और कश्मीर के रामबन जिला प्रशासन के साथ अमरनाथ यात्रा- 2022 की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

Dr Jitendra Singh, Dr. Jitendra Singh, Bharatiya Janata Party, BJP, Union Earth Sciences Minister, Shri Amarnath Ji Yatra, Shri Amarnathji Yatra 2022, Amarnathji Yatra, Amarnathji Yatra 2022, Shri Amarnath Ji Pilgrimage, Shri Amarnathji Shrine Board, SASB, SANJY-2022, Ramban
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रामबन , 19 Jun 2022

केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), पृथ्वी विज्ञान राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज जिला प्रशासन रामबन के साथ अमरनाथ यात्रा की तैयारियों और व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

इस समीक्षा बैठक के दौरान डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस पर जोर दिया कि यात्रियों के लिए मौसम पूर्वानुमान, राजमार्ग अपडेट, आने वाले यात्रियों की संख्या और यातायात अपडेट आदि से संबंधित रियल टाइम की जानकारी के लिए एक डैशबोर्ड तैयार किया जाना चाहिए।

इसके अलावा मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा इस साल सोशल मीडिया का उपयोग किए जाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए विशेष रूप से अलग हैंडल बनाकर और महत्वपूर्ण हैंडल को टैग करके यात्रियों को विश्वसनीय संबंधित जानकारी के साथ अपडेट करने के लिए इनका उपयोग किया जाना चाहिए।

इस बैठक के दौरान डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस साल की अमरनाथ यात्रा में आरएफआईडी जैसी नवीनतम तकनीक को अनिवार्य कर दिया गया है, जिससे गुफा के रास्ते में यात्रियों का पता लगाकर निगरानी करके उनकी रियल टाइम निगरानी में सहायता मिलेगी।

इसके अलावा डॉ. जितेंद्र सिंह ने जिला रामबन में सुरंग ढहने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की रिपोर्ट की स्थिति की भी जानकारी प्राप्त की। इस बारे में मंत्री को जानकारी दी गई कि मृतक को 20 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि और 2 लाख रुपये अतिरिक्त धनराशि का भुगतान किया गया है।

इस बैठक में रामबन के उपायुक्त ने मंत्री को इसकी जानकारी दी कि यात्रियों के लिए नाशरी से लम्बर (बनिहाल) तक 33 लंगरों का निर्माण 30,000 की वहन क्षमता के साथ किया गया है। इसके अलावा डॉ. सिंह को यह भी बताया गया कि यात्रा शुरू होने से पहले एक यात्री निवास पूरा हो जाएगा, जिसमें 8000 की कुल क्षमता वाले 13 आश्रय गृह होंगे।

 इसमें यात्रियों के लिए 3000 बिस्तर और 961 शौचालय/स्नान की सुविधा होगी। वहीं, रामबन की एसएसपी मोहिता शर्मा ने मंत्री को बताया कि इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा के लिए सीसीटीवी लगाने, महत्वपूर्ण स्थानों पर सीआरपीएफ, आईटीबीपी की तैनाती, पीसीआर नियंत्रण कक्ष के साथ सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाएं भी की गई हैं।

 

Tags: Dr Jitendra Singh , Dr. Jitendra Singh , Bharatiya Janata Party , BJP , Union Earth Sciences Minister , Shri Amarnath Ji Yatra , Shri Amarnathji Yatra 2022 , Amarnathji Yatra , Amarnathji Yatra 2022 , Shri Amarnath Ji Pilgrimage , Shri Amarnathji Shrine Board , SASB , SANJY-2022 , Ramban

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD