Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा

 

आईपीएल 2022 सीजन में उमरान मलिक की गेंदबाजी से प्रभावित हुए ब्रेट ली

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2022, #IPL2022, Umran Malik, Brett Lee
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 May 2022

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने सोमवार को उमरान मलिक की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा खिलाड़ी एक बेहतरीन खोज है और अगर वह अपनी गेंदबाजी के कुछ तकनीकी क्षेत्रों पर काम करें तो वह और भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। कई युवा भारतीय गेंदबाजों ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में विशेषज्ञों और प्रशंसकों को अपनी तेज गति से प्रभावित किया, लेकिन मलिक असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज का ब्रेकआउट सीजन था क्योंकि उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट झटके और अक्सर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकी। आईपीएल 2022 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मलिक को इमजिर्ंग प्लेयर का पुरस्कार मिला। 

उन्होंने आगे कहा, "ऐसे कई लोग हैं, जो कुछ अच्छी गेंदें फेंक रहे हैं, लेकिन मैं वास्तव में उमरान मलिक से प्रभावित हुआ हूं। मुझे लगता है कि वह प्रबंधकों की खोज है, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद को फेंकते हैं। अभी भी मेरा मानना है कि वह तेजी से आगे बढ़ सकते हैं, जो न केवल मेरे जैसे लोगों के लिए बल्कि कई पूर्व क्रिकेटरों के लिए रोमांचक हैं, जो निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट के लिए लोगों को तेज गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं।" जम्मू-कश्मीर का यह तेज गेंदबाज उम्र में अभी बहुत छोटा है, वे क्रिकेट के अपने सफर को यादगार बना सकते हैं। 45 वर्षीय ली ने कुछ प्रमुख क्षेत्रों का सुझाव दिया, जहां मलिक तेजी से बनने के लिए सुधार कर सकते हैं। 

उन्होंने आगे कहा, "उनके रन-अप में कुछ ऐसा है, जो कलाई का उपयोग करके अपने एक्शन में सुधार कर सकते हैं। लेकिन, सबसे अच्छी बात यह है कि मलिक ने आईपीएल में शानदार गेंदें फेंकी, जिससे बल्लेबाजों पर दबाव बना। उन्होंने कुछ गेंदें 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी फेंकी।"पिछले पंद्रह वर्षों में, मैंने देखा है कि बल्लेबाज बड़े शॉट लगा रहे हैं और मार रहे हैं, बड़े छक्के अधिक बार मार रहे हैं और विभिन्न प्रकार के शॉट विकसित किए गए हैं और हमने गेंदबाजी की गति को गिरते हुए भी देखा है। नए तेज गेंदबाजों के लिए सलाह के बारे में पूछे जाने पर, ऑस्ट्रेलियाई ने कहा, "एक अच्छा तेज गेंदबाज एक अच्छा धावक होता है। 

इसलिए, किसी भी युवा गेंदबाज को मेरी सलाह, जो अपनी गेंदबाजी पर गेंदबाजी करना चाहते हैं और एक अच्छा धावक बनने के लिए तेज बनना चाहता है।"दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले ली ने आईपीएल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पांड्या ने सभी फार्मेट में शानदार प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि हार्दिक ने अपने ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट झटके, जहां टीम को रन रोकने में मजबूती मिली। साथ ही उन्होंने 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और गुजरात टाइटंस को अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल ट्रॉफी तक पहुंचाया। उन्होंने कहा, "एक कप्तान से जो उम्मीदें रहती हैं, उन उम्मीदों पर हार्दिक खरे उतरे हैं। उन्हें एक बार फिर से बधाई।

"ली फीनिक्स बिजनेस एडवाइजरी के एक बिजनेस वीजा इमिग्रेशन कंसल्टेंसी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। उन्होंने भारतीयों को ऑस्ट्रेलिया में अपना कारोबार बढ़ाने में मदद करने में कंपनी की भूमिका के बारे में भी बताया। उन्होंने आगे कहा, "फीनिक्स बिजनेस एडवाइजरी भारत में यहां स्थित उच्च-निवल-मूल्य वाले व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा कर रही है, ताकि वे अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलिया आ सकें। मैं वास्तव में भाग्यशाली रहा हूं कि हर बार जब मैं भारत में कदम रखता हूं तो मेरा खुली बाहो के साथ स्वागत किया जाता है। व्यापार का अवसर लोगों के लिए खुला है और ऑस्ट्रेलिया में एक मुक्त व्यापार समझौता भी पारित किया गया है।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2022 , #IPL2022 , Umran Malik , Brett Lee

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD