Mother’s Day special: ये 5 पंजाबी फिल्में आप मदर्स डे पर अपनी मां के साथ देख सकते हैं

Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

Mother’s Day special: ये 5 पंजाबी फिल्में आप मदर्स डे पर अपनी मां के साथ देख सकते हैं

Mothers Day , Mothers Day 2022 , Asees , Punjab 1984 , Ardaas , Daana Paani , Maa , 8 May 2022 , Mother
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

07 May 2022

माँ कहने के लिए तो मात्र एक शब्द है लेकिन एक बच्चे के लिए इस शब्द के बिना पूरी दुनियाँ ही अधूरी है।मां के प्यार और त्याग के एहसानों को कभी नहीं चुकाया जा सकता, क्योंकि मां का प्रेम अनमोल है। उसके त्याग का कोई मोल नहीं अगर हम पूरे जीवन भी मां की सेवा में गुजार दें, तो उसके किए गए समर्पण का सौवां हिस्सा भी नहीं चुका सकते। वैसे तो मां के लिए एक दिन क्या साल के पुरे दिन भी कम है लेकिन Mother’s Day के स्पेश्ल अवसर पर हम आपको कुछ ऐसी 5 पंजाबी फिल्मों के बारे में बातएंगे जिनमें न सिर्फ मां और बच्चे के बीच का मजबूत रिश्ता दिखाया गया है, बल्कि मां का एक सशक्त और मजबूत रूप भी दिखाया गया है। हर मां और संतान को ये फिल्में जरूर देखनी चाहिए।


1 . Asees

2018 में रिलीज़ हुई फिल्म राणा रणबीर की पहली निर्देशित फिल्म है, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका भी निभाई थी। फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया कि कोई भी भौतिक सुख माँ के प्यार के बराबर भी नहीं कर सकता। फिल्म में आप राणा रणबीर और रूपिंदर रूपी के बीच प्योर मां-बेटे के प्यारे रिश्ते को देखेंगे।जिस तरह से उसे अपने बेटे पर पूरा विश्वास है, वह एक तरह माँ निस्वार्थ प्यार है, और लोग क्या कहते हैं, इसकी परवाह नहीं करती बल्कि हर समय और हर जगह आपके साथ खड़ी रहती है। कहानी सिर्फ उसके बिना शर्त प्यार के बारे में नहीं है, बल्कि उसके बेटे की भक्ति के बारे में भी है।


2. Punjab 1984

पंजाब 1984, सामाजिक जीवन पर 1984-86 के पंजाब विद्रोह के प्रभाव को प्रदर्शित करने वाली एक फिल्म है। और उसी विद्रोह के कारण एक माँ सतवंत कौर ने अपने बेटे को खो दिया। सतवंत कौर का किरदार किरण खेर ने निभाया था और शिवजीत सिंह मान उर्फ ​​शिवा (दिलजीत दोसांझ) ने उनके बेटे की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म निश्चित रूप से मां और बेटे के रिश्ते को दर्शाने वाली सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है।इसे आप नेटफ्लिक्स(Netflix)  पर देख सकतें है। फिल्म में खेर भावनाओं का प्रतीक हैं, जो अपने बेटे के लिए लड़ने के लिए काफी मजबूत हैं। वास्तविक दुनिया में ऐसी माताएँ होती हैं, जो उनके जैसी ही होती हैं, भावुक होती हैं, फिर भी सबसे मजबूत होती हैं।



3 Ardaas 

अरदास दर्शकों के बीच और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट फिल्म रही थी। इस फिल्म में मां-बच्चे के रिश्ते को भी बेहद खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है। दर्शकों के दिलों को छूने वाले दृश्यों में से एक मेहर विज( Meher Vij’s) की भूमिका के दौरान है जहां उसे एक अजन्मी लड़की को मारने के लिए मजबूर किया गया था। इसके अलावा अलग-अलग कहानी का हर पार्ट हमारा दिल जीत लेता है। अरदास पंजाबी इंडस्ट्री में सबसे अलग कॉन्सेप्ट था, क्योंकि इससे पहले, हमने किसी भी फिल्म को इतने सारे सामाजिक मुद्दों को उठाते हुए नहीं देखा था। इस शानदार फिल्म को आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं।

4. Daan Paani

फिल्म दानी पानी का निर्देशन तरणवीर जगपाल (Taranvir Jagpal) ने किया है। यह एक मां और बेटी के रिश्ते पर आधारित थी। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे पारिवारिक परिस्थितियों के चलते मां-बेटी को एक-दूसरे को छोड़ना पड़ता है। लेकिन नियति उन्हें सालों बाद फिर से मिलाती है, और फिर वे जीवन भर साथ रहते हैं। इस फिल्म में सिमी चहल की एक्टिंग की हर किसी ने तारीफ की है. जिस सीन में सिमी चहल सालों बाद अपनी मां से मिलती है वह फिल्म के बेहतरीन सीन में से एक है। खूबसूरत कहानी की बात करें तो इसे जस ग्रेवाल ने लिखा है। यह फिल्म यूट्यूब पर फ्री में देखने के लिए उपलब्ध है।


5. Maa

मां एक मां मंजीत कौर (दिव्या दत्ता) और उनके दो बेटों जोरा (गिप्पी ग्रेवाल) और तकदीर (बब्बल राय) की कहानी है। हालांकि जोरा गोद लिया हुआ बेटा है, तो मंजीत अपने दोनों बेटों के साथ एक जैसा व्यवहार करती हैं।, इसमें कोई शक नहीं कि फिल्म में सबसे ज्यादा इमोशन को दिखाया है। फ़िल्म में दिखाया की बेटा चाहे कितना भी बदल क्यों न जाये या अपनी माँ के ख़िलाफ़ खड़ा हो जाए,माँ कभी अपने बच्चों के लिए बदलती नहीं है। 

बाकि अगर फिल्म की बात करू तो ये एक नई फ़िल्म है जिसे आप Mother’s Day पर अपने निजी सिनेमाघरों में देख सकते हैं।

इसलिए, ये कुछ भावनात्मक फिल्में हैं और वास्तव में सार्थक हैं। आप Mother’s Day पर स्वादिष्ट भोजन के साथ अपने दिन को ख़ास बना सकते हैं। साथ ही कई लोग मदर्स डे डेट्स को लेकर कंफ्यूज रहते हैं। इसके अलावा आपको बता दें की, यह हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इस साल यह 8 मई को है।

 

Tags: Mothers Day , Mothers Day 2022 , Asees , Punjab 1984 , Ardaas , Daana Paani , Maa , 8 May 2022 , Mother's Day 2022 , Gippy Grewal , Divya Dutta , Jimmy Shergill , Diljit Dosanjh , Rana Ranbir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD