Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

पुलिस अधिकारियों को सभी एफआईआर का जल्द निपटान करने के निर्देश : अनिल विज

अफीम, गांजा, चरस, सट्टा, जुआ इत्यादि का कारोबार करने वालों पर नकेल डालने के लिए कहा- अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Faridabad
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फरीदाबाद , 30 Apr 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को सभी एफआईआर का जल्द निपटान करने के निर्देश दिए गए हैं और जो अफीम, गांजा, चरस, सट्टा, जुआ इत्यादि है, इन पर नकेल डालने के लिए कहा गया है क्योंकि क्राइम को यही जन्म देते हैं, इससे नाजायज पैसा आता है और अपराधी हथियार खरीदते हैं गैंग बनाते हैं फिर यह कांड करते हैं। ऐसे ही जिन लोगों से अवैध ड्रग्स पकड़ी जाए उनकी प्रॉपर्टी को जब्त करने के निर्देश दिए गए है। अभी हाल ही में अंबाला में ऐसी गतिविधियों में संलिप्त एक व्यक्ति की एक एकड में बनी बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाकर उसे धराशाई किया गया है।

श्री विज आज फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस में सुधार के संबंध में आज उन्होंने फरीदाबाद में बैठक ली  पुलिस अधिकारियों को विभिन्न निर्देश दिए गए हैं।एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि "कोई भी एफआईआर. अब हरियाणा में दर्ज होगी तो उनकी टेबल पर आएगी। इसके लिए एक पोर्टल बनाया गया और उसमें जिम्मेवारी तय की गई है कि 10 दिन के अंदर एसएचओ बताएगा कि अमुक एफआईआर पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है,15 दिन में डीएसपी, 30 दिन में एएसपी, 45 दिन में एसपी, 60 दिन में आईजी एक्सप्लेन करेगा कि कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है, उसके बाद मैं देख लूंगा कि कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है उसके मुताबिक सजा तय की जाएगी"।

बिजली संकट से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से लगी हुई है -विज

बिजली के संकट के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिजली का संकट है, कोयले का संकट हो गया, कोयले के दाम 3 गुना इंटरनेशनल लेवल पर हो गए है, परंतु हमारी सरकार पूरी तरह से समस्या के निदान के लिए लगी हुई है।

अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज की तैयारियों के संबंध में लिया जायजा- विज

आज ही फरीदाबाद के अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज की तैयारियों के संबंध में जायजा लेने के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह आज यहां इस कॉलेज में तैयारियों का जायजा लेने के लिए वे आए हैं और और आज उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ काफी व्यापक तौर पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि "कुछ चीजें मैंने स्वयं देखी है और देखने के बाद अपनी ऑब्जरवेशन अधिकारियों के साथ साझा की है"।

हम कोरोना की स्थिति पर निगाह रखे हुए है- विज

कोरोना के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि 'कोरोना के केस केवल गुड़गांव और फरीदाबाद से बढ़ रहे हैं और आज भी 400 से ऊपर केस है, बाकी सारे हरियाणा में आधे से ज्यादा जिलों में कोई केस नहीं है, कुछ में 10 से कम है हम इन सब स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं'।उन्होंने कहा कि 'मैंने अपनी टीम भेजी थी यहां पर मेरी टीम के एसीएस हेल्थ यहां होकर गए हैं,  जैसे जैसे समय के अनुसार आवश्यकता होगी हम पूरी तरह तैयार हैं'।

बॉर्डर स्टेट में आप पार्टी का सत्ता में होना देश के हित में नहीं- विज

पंजाब में खालिस्तान के नारों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि "हमने पहले ही कहा था कि आम आदमी पार्टी का खालीस्थान के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर है और पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है और बॉर्डर स्टेट में ऐसी पार्टी का सत्ता में होना देश के हित में नहीं है लेकिन केंद्रीय ऐजेंसी से पूरी निगाह रखे हुए हैं और केंद्र इस पर पूरी गंभीरता से विचार कर रहा है"।

"हरियाणा कांग्रेस का हाल वैसा ही होगा जो पंजाब में हुआ है"- विज

हरियाणा में कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि "हरियाणा में कुल मिलाकर इन्होंने पंजाब मॉडल ही अपनाया है वहां पर एक अध्यक्ष सिद्धू बनाया था यहां एक बटा चार बना दिए, तो यहां का हाल भी कांग्रेस का वैसा ही होगा जो पंजाब में हुआ है"।

कांग्रेस कुमारी शैलजा को हरियाणा में बर्दाश्त नहीं कर सकी- विज

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में कहा था मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं लेकिन हरियाणा की कांग्रेस प्रेसिडेंट को जिस तरह से हटा दिया, के बारे में पूछे गये प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि 'कांग्रेश की कथनी और करनी में हमेशा अंतर रहा है, उत्तर प्रदेश में उन्होंने कहा था मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं और यह भी कहा था कि हम 50 प्रतिशत सीटें कांग्रेस को देंगे लेकिन यहां पर यह सारे मिलकर एक कुमारी शैलजा को बर्दाश्त नहीं कर सके, अब ये उनकी जाति की वजह से है या उनके महिला होने की वजह से है, यह अलग बात है,लेकिन कांग्रेस हमेशा कहती कुछ और करती कुछ और है'।

किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा-विज

नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वैसे ही तो यह इंडिविजुअल केस है लेकिन किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश- विज

इससे पहले, मंत्री अनिल विज ने आज  फरीदाबाद के छायसा में स्थित श्री अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारियां सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में चल रही है। आज उन्होंने यह निरीक्षण मेडिकल कॉलेज में क्या-क्या तैयारी हो गई है और क्या-क्या तैयारियां चल रही है के बारे किया है। मेडिकल कॉलेज में जो भी मूलभूत जरूरतें पूरी करनी है। उन बारे अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य विभाग के मंत्री अनिल विज ने अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ गौतम गोले से एक-एक करके बारीकी से जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मेडिकल परिसर में प्रशासनिक भवन, मेडिकल फैसिलिटी, हॉस्टल, लैब सहित  सभी भवनों का निरीक्षण बारीकी से किया। उन्होंने कहा कि  सरकार द्वारा जारी हिदायतों  के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में मेडिकल कॉलेज में सभी तैयारियां इसी सेशन में पूरी करने के निर्देश दिए ताकि सेशन मेडिकल कॉलेज में चालू करवाया जा सके।

श्री अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान विधायक राजेश नागर, पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, उपायुक्त जितेंद्र यादव,  अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम त्रिलोकचंद, श्री अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कालेज के डायरेक्टर डॉ गौतम गोले,ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ गुलशन, सीएमओ डॉ विनय गुप्ता, चीफ मेडिकल ऑफिसर वीरेंद्र सांगवान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Faridabad

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD