Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

पंजाब पुलिस ने नामवर अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी के कत्ल की गुत्थी सुलझायी ; चार गिरफ्तार

विदेशी मूल के तीन व्यक्तियों की मुख्य साजिशकर्ताओं के तौर पर हुयी पहचान ; तीनों पर मुकदमा दर्ज़

Viresh Kumar Bhawra, Punjab Police, Police, Punjab Admin, Director General of Police Punjab, DGP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 19 Mar 2022

पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी के कत्ल से एक सप्ताह से भी कम समय में इस कत्ल की साजिश रचने वाले चार दोषियों को गिरफ़्तार करके इस बड़े कत्ल कांड की गुत्थी को सुलझा लिया है।गौरतलब है कि 14 मार्च, 2022 को शाम 6बजे के करीब जालंधर के गाँव मल्ल्लियां में चल रहे कबड्डी मैच के दौरान पाँच अज्ञात हमलावरों ने नामवर कबड्डी खिलाड़ी सन्दीप सिंह उर्फ सन्दीप नंगल अंबिया की गोली मार कर हत्या कर दी थी।गिरफ्तार किये व्यक्तियों की पहचान फतेह सिंह उर्फ युवराज निवासी संगरूर, कौशल चौधरी निवासी नाहरपुर रुपा, गुरूग्राम, हरियाणा, हरियाणा के गाँव महेशपुर पलवां के अमित डागर ; सिमरनजीत सिंह उर्फ जुझार सिंह उर्फ गैंगस्टर निवासी गाँव माधोपुर पीलीभीत, यू.पी. के तौर पर हुई है। यह चारों अपराधी, जो हिस्ट्रीशीटर हैं और 20 से अधिक अपराधिक मामलों जिनमें ज़्यादातर कत्ल और इरादातन कत्ल केस हैं, में वांछित हैं, को अलग-अलग जेलों से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था।पुलिस ने तीन मुख्य साजिशकर्ताओं को भी नामज़द किया है जिनकी पहचान सनोवर ढिल्लों, जो अमृतसर का निवासी है और आजकल बरैंपटन, ओन्टारियो, कैनेडा में रहता है और कैनेडियन सैथ टीवी और रेडियो शो का निर्माता और निर्देशक है ; सुखविन्दर सिंह उर्फ सुखा दुनेके उर्फ सुख सिंह निवासी गाँव दुनेके, निवासी मोगा और जो पिछले कुछ साल से कैनेडा में रह रहा है, जगजीत सिंह उर्फ गांधी निवासी डेहलों, लुधियाना जो मौजूदा समय में मलेशिया में रह रहा है, के तौर पर की गई है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) पंजाब वी.के भावरा ने शनिवार को बताया कि पूरी बारीकी से जांच और सूचना के आधार पर जालंधर ग्रामीण पुलिस फतेह सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी।डी.जी.पी. ने बताया कि पूछताश के दौरान फतेह सिंह ने खुलासा किया कि सनोवर ढिल्लों ने “नेशनल कबड्डी फैडरेशन ऑफ ओन्टारियो’’ का गठन किया था और अलग-अलग खिलाड़ियों को अपनी फैडरेशन में शामिल करने के लिए कोशिश कर रहा था। फतेह ने बताया कि ज़्यादातर नामवर खिलाड़ी मृतक सन्दीप द्वारा चलाए जा रहे “मेजर लीग कबड्डी से जुड़े हुए थे, जोकि सनोवर की फैडरेशन के लिए असफलता साबित हो रही थी। फ़तेह ने कबूला कि उसने भी कुछ खिलाड़ियों पर सनोवर फैडरेशन में शामिल होने के लिए दबाव डाला था।अतिरिक्त जानकारी देते हुए एस.एस.पी. जालंधर ग्रामीण सतीन्द्र सिंह ने बताया कि फ़तेह ने कबूला है कि सनोवर की हिदायतों पर उसने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पट्यिल और सुखा दुनेके साथ मिलकर सन्दीप को मौत के घाट उतारने के लिए शूटरों का प्रबंध किया था।उन्होंने बताया कि सुख दुनेके के निर्देशों पर सिमरनजीत उर्फ जुझार ने अमृतसर के प्रीतम एन्क्लेव में अपने रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर शूटरों को ठिकाना मुहैया करवाया था। पुलिस ने स्वर्ण के घर से 18 जिंदा कारतूस और 12 बोर की राइफल बरामद की है और फ़रार हुए स्वर्ण सिंह को भी केस में नामज़द कर लिया है।एस.एस.पी. ने कहा कि गोली चलाने वालों की भी पहचान कर ली गई है और जल्द ही उनको गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।

 

Tags: Viresh Kumar Bhawra , Punjab Police , Police , Punjab Admin , Director General of Police Punjab , DGP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD