Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आजादी की लड़ाई में बहुत सारे लोगों ने अपना योगदान दिया : अनिल विज

हम चाहते हैं कि सभी ऐसे लोगों को बराबर का सम्मान मिले जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया है- विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, #RepublicDay, #26january, Republic Day, 73rd Republic Day, 73rd Republic Day of India, 26 january
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 26 Jan 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आजादी की लड़ाई में बहुत सारे लोगों ने अपना योगदान दिया है, कुछ लोगों को याद किया गया और कुछ लोगों को भुला दिया गया लेकिन हम चाहते हैं कि सभी ऐसे लोगों को बराबर का सम्मान मिले जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया है।श्री विज आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर करनाल में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। गणतंत्र दिवस समारोह के उपरांत गृह मंत्री श्री अनिल विज ने करनाल में पद्श्री पुरस्कार से सम्मानित किए गए प्रतिष्ठित पशु-चिकित्सक और पुनरुत्पादक जैव-प्रौद्योगिकीविद् प्रो. डा. मोतीलाल मदान के करनाल निवास पर पहुंच उन्हें बधाई दी। इसके अलावा  प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित करनाल के आकर्श कौशल के निवास पर जाकर आकर्श व समूचे परिवार को बधाई दी। 

पांचों चुनावी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी विजय होगी- विज

पंजाब में होने वाले चुनावों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पंजाब में जो पार्टी लगाएगी वही होगा। इसी प्रकार, उन्होंने कहा कि "पांचों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी विजय होगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी विकास की बात कर रहे हैं, आज से पहले भावनाओं को भड़का कर राजनीति होती रही है, कभी गरीबी हटाओ का नारा दे दिया जाता था, गरीबी आज तक नहीं हटी, परंतु दो-तीन चुनाव जीत लिए गए, कभी यह कह दिया जाता था कि इसकी मां मर गई है वोट दे दो, कभी किसी और मुद्दे की बात कह दी जाती थी और इन्हीं मुद्दों पर चुनाव होते रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की दिशा बदल दी है आज विकास के मुद्दे पर राजनीति हो रही है और हर भारतवासी विकास चाहता है इसलिए सभी प्रदेशों में जिनमें चुनाव है चाहे कोई पार्टी कुछ कह रही हो, कोई नेता कुछ कह रहा हो लेकिन वोट भारतीय जनता पार्टी को ही पड़ेगी"।

पंजाब में 'लूज एडमिनिस्ट्रेशन' की वजह बेअदबी हुई- विज

पंजाब के पटियाला में बेअदबी के मामले को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि यह 'लूज एडमिनिस्ट्रेशन' की वजह से हुआ है अगर एडमिनिस्ट्रेशन ठीक हो तो किसी की इस प्रकार की जुर्रत नहीं हो सकती।

पदमश्री अवार्डी प्रो. डा. मोतीलाल मदान को घर जाकर दी बधाई- विज

इसके पश्चात, हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने पदमश्री प्रतिष्ठित पशु-चिकित्सक और पुनरुत्पादक जैव-प्रौद्योगिकीविद् प्रो. डा. मोतीलाल मदान के करनाल निवास पर पहुंच उन्हें पद्मश्री पुरस्कार की हार्दिक बधाई दी। इस अवसर पर गृह मंत्री श्री विज ने कहा कि प्रदेशवासियों को गर्व है कि डा. मोतीलाल मदान को पद्म पुरस्कार से नवाजा गया है।पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री श्री विज ने कहा कि डा. मोतीलाल मदान ने बहुत बड़ा काम किया है। उन्होंने क्लोनिंग और ब्रीड को सुधारने के लिए बेहतर कार्य किया है। श्री विज ने कहा कि पद्मश्री सम्मान मिलना न केवल हरियाणा बल्कि सारे देश के लिए गर्व की बात है।उन्होंने कहा कि आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर वह करनाल आए थे और डा. मदान को मुबारक दिए बिना वह यहां से नही जा सकते थे, इसलिए वह उनके आवास पर आए हैं।गौरतलब है कि डा. मदान बहुचर्चित शख्सियत हैं, जिन्होंने भैंसों में नई इन विट्रो गर्भाधान प्रौद्योगिकी (आईवीएफ) का प्रयोग करके दुनिया में पहली बार प्रथम नामक कटड़ा पैदा किया। आगे चलकर इस तकनीक का देश के पुनरुत्पादक अनुसंधान तथा विकास में बहुत प्रभाव पड़ा। इसी तरह, भ्रूण स्थानांतरण प्रौद्योगिकी (ईटीटी) द्वारा उन्होंने एक ही मादा से एक वर्ष की अवधि के दौरान कई बछड़े उत्पादित करके अंतरराष्ट्रीय ख्याति भी प्राप्त की थी। आज इन दोनों तकनीक पर राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान सहित देश के तमाम प्रमुख अनुसंधान संस्थानों में गहनता से कार्य हो रहा है तो वहीं भारत सरकार ने भी इसके लिए विशेष परियोजना स्वीकृत की है।

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता आकर्ष कौशल को भी घर जाकर दी बधाई व शुभकामनाएं- विज

इसी प्रकार, श्री विज ने आज ही करनाल के आकर्ष कौशल के घर पहुंच कर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं राष्ट्रीय बाल पुरस्कार जीतने पर दी।आकर्श कौशल ने कोरोना की पहली लहर के दौरान वेबसाइट बनाई जिससे लोगों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट व कोरोना से संबंधित अन्य महत्वूपर्ण जानकारियां मिल सकी थी। पहले आकर्श ने करनाल जिले की वेबसाइट तैयार की और आरटीपीसीआर रिपोर्ट व अन्य जानकारियां वेबसाइट पर लोड की, इससे लोगों को काफी फायदा मिला और जल्द ही अन्य जिलों का डाटा भी वेबसाइट पर जोड़ा गया। आकर्श इस समय 12वीं का छात्र है और आकर्श ने जब वेबसाइट तैयार की तो वह 11वीं कक्षा में था। करनाल सेक्टर 7 के रहने वाले आकर्श के पिता डा. गगन कौशल अन्य को भी गृह मंत्री श्री अनिल विज ने बधाईयां दी हैं।

उल्लेखनीय हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत सोमवार को, केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम में देश के 29 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया। करनाल से पहली बार आकर्ष कौशल नाम के बच्चे को समाजसेवा में उपलब्धि के लिए यह पुरस्कार हासिल हुआ। पुरस्कार में एक पदक, 1 लाख रूपये नकद और प्रशस्ति पत्र, आई.आई.टी. कानपुर के सौजन्य से विकसित एक तकनीक के जरिए डिजीटली प्रदान किए गए, जो पुरस्कृत बच्चों के मोबाईल पर प्रेषित हुए। बता दें कि यह पुरस्कार वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री की ओर से शुरू किया गया था और यह नवाचार, शैक्षिक, खेल, कला-संस्कृति, समाज सेवा और बहादुरी जैसी 6 केटेगरी में, 5 से 18 वर्ष की आयु के असाधारण क्षमताओं और उत्कृष्टतम उपलब्धियों वाले बच्चों को सरकार की ओर से दिया जाता है। 

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , #RepublicDay , #26january , Republic Day , 73rd Republic Day , 73rd Republic Day of India , 26 january

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD