Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल

 

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब फि़ल्म सिटी का नींव पत्थर रखा

इनवैस्ट पंजाब और बिजऩस फस्ट के अंतर्गत पी एफ सी एंटरटेनमेंट वल्र्ड प्राईवेट लिमटिड द्वारा बनाई जा रही है फि़ल्म सिटी

Listen to this article

5 Dariya News

बसी पठाना , 17 Nov 2021

फतेहगढ़ साहिब मोहाली रोड़ पर गाँव मुकारोंपुर के नज़दीक इनवैस्ट पंजाब और बिजऩस फस्ट के अंतर्गत पी एफ सी एंटरटेनमेंट वल्र्ड प्राईवेट लिमटिड द्वारा बनाई जाने वाली फि़ल्म सिटी का नींव पत्थर मुख्यमंत्री पंजाब स. चरणजीत सिंह चन्नी ने रखा। इस मौके पर करवाए समागम को संबोधन करते हुये स.चन्नी ने कहा कि पी एफ सी एंटरटेनमेंट वल्र्ड प्राईवेट लिमटिड द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार भी करीब 400 एकड़ में फि़ल्म सिटी बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि फिल्में समाज को मार्गदर्शन करने का बहुत बढिय़ा माध्यम हैं। उन्होंने कहा कि कलाकारों द्वारा फिल्मों में की गई बात का नौजवानों पर बहुत प्रभाव पड़ता है। अच्छे गीत और अच्छी फिल्में नौजवानों को अच्छे मार्ग पर डाल कर राज्य की तरक्की में अहम योगदान डाल सकती हैं।उन्होंने कहा कि पंजाब में फि़ल्म इंडस्ट्री को प्रफुलित करने सम्बन्धी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी और पंजाब सरकार की तरफ से कलाकारों और फि़ल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को पूर्ण सहयोग दिया जायेगा।समागम को संबोधन करते हुये उप मुख्यमंत्री पंजाब, स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि राज्य की तरक्की के लिए पंजाब सरकार द्वारा हर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में अच्छी फिल्में और अच्छे गीतों को उत्साहित किया जाये जिससे नौजवानों को सही राह मिले। उन्होंने भरोसा दिया कि फि़ल्म इंडस्ट्री और कलाकारों की सुरक्षित जि़म्मेदारी पंजाब सरकार की है और इस सम्बन्धी कोई दिक्कत नहीं आने दी जायेगी और फि़ल्म इंडस्ट्री बेफिक्र होकर अपना काम कर सकती है।

समागम को संबोधन करते हुये विधायक गुरप्रीत सिंह जी ने कहा कि बसी पठाना में बड़ी संख्या फिल्मों की शूटिंग होती रहती है जिससे रोजग़ार के मौके पैदा होते हैं और फि़ल्म सिटी बनने से जहाँ फि़ल्म इंडस्ट्री प्रफुलित होगी वही हलका बसी पठाना की तरक्की भी रफ़्तार पकड़ेगी।इस मौके पर पी एफ सी एंटरटेनमेंट वल्र्ड प्राईवेट लिमटिड के कार्यकारी डायरैक्टर इकबाल सिंह चीमा ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि पिछले कई सालों में पंजाबी फि़ल्म और संगीत उद्योग कैसे बढ़ा है। यह अब पहले की अपेक्षा भी महत्वपूर्ण है कि पंजाबी फि़ल्म और संगीत उद्योग का चंडीगढ़ के नज़दीक अपना स्थायी आधार हो, जिसको उद्योग अपना "घर’’ कह सके। इसी मकसद के साथ ही पंजाब फि़ल्म सिटी के प्रोजैक्ट की कल्पना की गई है।पंजाब फि़ल्म सिटी पंजाबी फिल्मों और संगीत एलबमों के निर्माताओं को व्यापक बुनियादी ढांचा तैयार करके नये मौके प्रदान करवाएगी। पंजाब फि़ल्म सिटी सबसे पहले पेशेवर तौर पर पूरी तरह से प्रबंधित फि़ल्म सिटी जिसके में शूटिंग फलैर, बैक लाट, शूटिंग रेंज, थीमड और जनरल सैट होंगे ।इसके साथ-साथ साजो-सामान, टैक्नीशियन और शूटिंग की सुविधाएं प्रदान करेगी।उपरोक्त के अलावा, पंजाब फि़ल्म सिटी रिहायश, बोर्डिंग और सहायक सेवाओं की भी सुविधा देगी। इस प्रोजैक्ट के विकास के पीछे विचार नौजवानों के लिए रचनात्मक क्षेत्रों में कॅरियर बनाने के लिए नयी दिशाओं को खोलना भी है।फि़ल्म सिटी की स्थापना और संचालन आसान काम नहीं है। इसको मज़बूत प्रबंधन प्रणालियों, चुस्त और गतिशील ओपरेटिंग टीमों और विभागों की ज़रूरत है। इसको बहुत उच्च स्तरीय कुशलता के साथ काम करने के लिये पेशेवर कामों के मामले में उच्च स्तरीय प्रतिबद्धता की ज़रूरत होती है।

फि़ल्म सिटी प्रोडक्शन हाऊसों, कलाकारों आदि को उनके प्रोजेक्टों को कुशलता से चलाने के लिए सुरक्षित और विशेष काम स्थान भी प्रदान करेगी। पंजाब फि़ल्म सिटी एक गेटड प्राईवेट जगह होगी जो प्रोडक्शन हाऊसों के लिए अपेक्षित गोपनीयता को यकीनी बनाऐगी।पंजाब फि़ल्म सिटी का प्रबंधन गतिशील है और साबित हुए ट्रैक रिकार्ड के साथ आता है। प्रमोटर श्री अपजिन्दर सिंह चीमा के पास भारत के अग्रणीय भाव बाइलर निर्माण उद्योग में से एक स्थापित करने में 40 सालों का सफल उद्यमी अनुभव है। ’’बायलरमैन’’ के तौर पर जाने जाते श्री चीमा अब उत्तरी भारत की पहली फि़ल्म सिटी स्थापित करके नौजवानों के सपनों को पंख देने के लिए ‘‘पंजाब फि़ल्म सिटी लेकर आए हैं।जि़क्रयोग्य है कि श्री चीमा बाल बाइंग वाले पिता की बजाय बाल प्लेइंग पिता हैं। उन्होंने अपने पुत्र श्री इकबाल सिंह चीमा, पंजाब फि़ल्म सिटी के कार्यकारी निर्देशक में उच्च स्तरीय व्यापारिक और सामाजिक हुनर को उचित रूप में उभारा है।श्री इकबाल चीमा का मानना है कि इतने बड़े पैमाने पर फि़ल्म सिटी का आना नौजवान चाहवानों को मनोरंजन उद्योग में शानदार कॅरियर चुनने के लिए उत्साहित करेगा। चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिर्फ़ आधे घंटे की ड्राइव से पंजाब फि़ल्म सिटी आसा पहुंचण योग्य है। शहर की भीड़-भाड़ से दूर यहाँ वातावरण हरा-भरा और शांतिपूर्ण है।इस मौके पर कृषि और किसान कल्याण मंत्री रणदीप सिंह नाभा, कैबिनेट मंत्री राज कुमार वेरका, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव श्री राहुल तिवाड़ी, सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के सचिव श्री कमल किशोर यादव, अतिरिक्त सचिव सूचना एवं लोक संपर्क विभाग श्रीमती सेनू दुग्गल, डिप्टी कमिशनर श्रीमती पूनमदीप कौर समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में कलाकार उपस्थित थे।

 

Tags: Charanjit Singh Channi , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab Congress , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Sukhjinder Singh Randhawa , Film City , Punjab Film City , PFC world entertainment private Limited , Mukaronpur , Invest Punjab , Business First policy

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD