Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

विधायक लाभ सिंह उगोके पर प्रताप बाजवा के विवादित बयान की 'आप' ने की निंदा, कहा - यह पंजाब के दलित समाज का अपमान

प्रताप बाजवा के बयान से साबित हुआ कि उनके दिल में गरीब और दलितों के लिए जहर भरा है, वह दलितों को इंसान नहीं मानते - हरपाल सिंह चीमा

Harpal Singh Cheema, AAP, Aam Aadmi Party, AAP Punjab, Dr. Baljit Kaur, Harbhajan Singh ETO, Balkar Singh, Lal chand Kataruchak, Manjit Singh Bilaspuri, Principal Budhram, Sarabjit Kaur Manunke, Kulwant Singh Pandori, Dr. Charanjit Singh Channi, Rupinder Singh Happy, Hakam Singh Thekedar, Manvinder Singh Gyaspura, Dr.Ravjot Singh, Amolak Singh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 05 Jun 2023

आम आदमी पार्टी के विधायक लाभ सिंह उगोके पर विरोधी दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा के विवादित बयान की 'आप' ने निंदा की है और उस बयान को दलित समाज का अपमान करने वाला करार दिया।सोमवार को चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए 'आप' के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि प्रताप बाजवा ने लाभ सिंह उगोके के माध्यम से पूरे दलित समुदाय का अपमान किया है। 

उन्होंने गरीब और पिछड़े लोगों के प्रति अपनी संकीर्ण मानसिकता व्यक्त किया है। दरअसल इन लोगों को ये पच नहीं पा रहा है कि जिन्हें वे अपने पैर की जूती समझते थे वो विधायक कैसे बन गए और विधानसभा में उनके सामने कैसे बैठ रहे हैं।चीमा ने कहा कि प्रताप बाजवा जैसे लोगों को गरीबों से नफरत है। उनके बयान से यह भी साबित हुआ कि उनके दिल में गरीबों और दलितों के लिए जहर भरा है। वह दलितों को इंसान भी नहीं मानते।

हरपाल चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाब की तरक्की के वास्ते लिए जा रहे फैसलों और राज्य को भ्रष्टाचार व माफिया से निजात दिलाने के लिए चलाए जा रहे अभियान से पूरा विपक्ष डरा हुआ है। इसी डर से अकाली-कांग्रेस के नेता बराबर इस तरह की घटिया बयानबाजी करते रहते हैं। 

चीमा ने विधायक लाभ सिंह उगोके की तारीफ करते हुए कहा कि उगोके मेहनती और युवा नेता हैं जो पंजाब की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं। मालूम हो कि लाभ सिंह उगोके ने 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तात्कालिक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को 38 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

चीमा ने आगे कहा कि आज 'आप' सरकार में जितने भी नेता विधायक और मंत्री बने हैं, उनमें से ज्यादातर दलित, पिछड़े और गरीब परिवारों से आए हैं। सबने अपने हालातों से संघर्ष किया। सभी ने मेहनत कर डिग्रियां हासिल कीं। सभी अपने दम पर आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनकी कामयाबी आज राजा-महाराजाओं से बर्दाश्त नहीं हो रही है।

वित्त मंत्री ने प्रताप सिंह बाजवा को चेतावनी दी और उनसे एक सप्ताह में अपने असभ्य बयान के लिए माफी मांगने को कहा। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से प्रताप बाजवा के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर एक्शन लेने की अपील की।बाजवा जैसे लोग दलितों को वस्तु मानते हैं, उनकी इसी संकीर्ण मानसिकता को 2022 में पंजाब के लोगों ने खारिज किया - मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ

इस मौके पर मौजूद कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने भी प्रताप बाजवा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि बाजवा दलितों को इंसान नहीं बल्कि भौतिक वस्तु मानते हैं और खुले तौर पर कहते हैं कि 'पता नहीं कौन सा पदार्थ हमारे सामने बैठा है! जबकि उन्हें यह पता होना चाहिए कि हम लाखों लोगों के प्रतिनिधि हैं, वस्तु नहीं। बाबा साहेब अंबेडकर के बनाए संविधान में दिए गए अधिकार के तहत हम सारे लोग चुनकर विधायक बने हैं। बाजवा ने ऐसा बोलकर अपनी संकीर्ण मानसिकता जाहिर की है।

ईटीओ ने कहा कि प्रताप बाजवा जैसे लोग सोचते हैं कि हम इन भूमिहीन, गरीब लोगों को जब चाहें खरीद सकते हैं, जब चाहें बेच सकते हैं, ये कभी कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन वे भ्रम में है। हम न झुकने वाले हैं और न बिकने वाले। उन्होंने कहा कि अकाली-कांग्रेस की इसी सामंतवाद मानसिकता को पंजाब की जनता ने 2022 में खारिज कर दिया।

अगर प्रताप बाजवा ने सिर्फ मेरी बेइज्जती की होती तो मैं सह लेता, लेकिन उन्होंने मेहनत की कमाई खाने वाले सभी लोगों का अपमान किया - लाभ सिंह उगोके

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विधायक लाभ सिंह उगोके ने प्रताप बाजवा के मोबाइल फोन रिपेयरिंग वाले बयान का जवाब देते हुए कहा कि अगर प्रताप बाजवा ने सिर्फ मेरी बेइज्जती की होती तो मैं सह लेता, लेकिन उन्होंने मेहनत की कमाई खाने वाले सभी लोगों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि जिन कर्मठ लोगों की गुरु नानक देव जी ने भी प्रशंसा की है, बाजवा ने उनका अपमान किया है। उनके बयान में मजदूरों, दलितों और गरीबों के प्रति जहर और गुस्सा साफ नजर आता है।

उगोके ने कहा कि मैं गांव में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाकर अपने परिवार परिवार का भरन पोषण किया। आज मैं विधायक हूं तो सिर्फ भदौर की जनता और आम आदमी पार्टी की वजह से हूं क्योंकि मेरे जैसे गरीब और साधारण बंदे को मौका दिया। ये बात मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों को हजम नहीं हो रही है कि ये विधानसभा में इनके सामने कैसे बैठ गए!उगोके ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज उनकी बदौलत हमें या दलित समुदाय के लाखों लोगों को आगे बढ़ने का समान अधिकार मिला है। 

उगोके ने प्रताप बाजवा से सार्वजनिक माफी की मांग की और उन्हें अपने शब्द वापस लेने को कहा।इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉक्टर बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईटीओ, डीसीपी बलकार सिंह व लालचंद कटारूचक एवं विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, प्रोफेसर बुधराम, सरबजीत कौर माणुंके, कुलवंत सिंह पंडोरी, डॉ.चरणजीत सिंह चन्नी, रुपिंदर सिंह हैप्पी, हाकम सिंह ठेकेदार, मनविंदर सिंह ग्यासपूरा, डॉ.रवजोत सिंह, अमोलक सिंह मौजूद थे।

 

Tags: Harpal Singh Cheema , AAP , Aam Aadmi Party , AAP Punjab , Dr. Baljit Kaur , Harbhajan Singh ETO , Balkar Singh , Lal chand Kataruchak , Manjit Singh Bilaspuri , Principal Budhram , Sarabjit Kaur Manunke , Kulwant Singh Pandori , Dr. Charanjit Singh Channi , Rupinder Singh Happy , Hakam Singh Thekedar , Manvinder Singh Gyaspura , Dr.Ravjot Singh , Amolak Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD