Thursday, 23 May 2024

 

 

खास खबरें डाक मतपत्रों के आसान आदान-प्रदान के लिए राज्य स्तरीय क्लियरिंग सेंटर में 12000 अनांकित डाक मतपत्रों का आदान-प्रदान किया गया मुख्यमंत्री ‘सस्ते तमाशों’ के अलावा पंजाब को कुछ नही दे सकते : सुखबीर सिंह बादल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा जंग-ऐ-आज़ादी यादगार करतारपुर के निर्माण संबंधी फंडों में घपलेबाजी के दोष अधीन 26 व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज, 15 गिरफ़्तार देश को विकसित और आत्मनिर्भर बनाने के लिए तीसरी बार चुनें भाजपा सरकार : नितिन गडकरी 800 से ज्यादा लोगों से ठगे गए करोड़ों रुपये का जवाब दे बीजेपी: आप जब इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा तो हम अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे, हम इसे फाड़ देंगे : राहुल गांधी आलोक शर्मा का मोदी सरकार पर हमला केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद अनुराग ठाकुर में काम करवाने की क्षमता नहीं : सुखविंदर सिंह सुक्खू बठिंडा मिशन पर मान- हलके के मुद्दों पर लोगों से की बात, गिनाए अपने दो साल के काम, बादलों पर बोला तीखा सियासी हमला ऐसा पंजाब बनाएंगे कि नौकरी के लिए बाहर न जाना पड़े : विजय इंदर सिंगला मोती महल वालों को मोदी भी नहीं लगा पाएंगे बेड़ा पार:एन.के.शर्मा पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध : तरुण चुघ बीजेपी का 400 पार का लक्ष्य पूरा होगा : डा सुभाष शर्मा कांग्रेस की राज्य इकाई ने देश के 60 साल बर्बाद कर दिए : डा. सुभाष शर्मा मीत हेयर ने युवाओं को भड़काने वाले विरोधियों को आड़े हाथों लिया राजा वड़िंग ने चुनाव में भाजपा से बदला लेने का आह्वान किया; अहम कृषि सुधारों का वादा किया लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत बनाने की बात की है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज एमएसपी और बाढ़ प्रभावित फसलों के मुआवजे पर मान सरकार ने वादाखिलाफी की : डॉ. सुभाष शर्मा देश में दस साल से चल रहा कार्पोरेट घराने का राज : गुरजीत सिंह औजला अमृतसर का बहादुर, मेहनती, ईमानदार और किसान का बेटा है औजला : सचिन पायलट मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा से आप उम्मीदवार गुरमीत खुड्डियां के लिए किया प्रचार, बुढलाडा में की जनसभा, कहा - यहां से मेरा काफी पुराना रिश्ता है

 

विधायक लाभ सिंह उगोके पर प्रताप बाजवा के विवादित बयान की 'आप' ने की निंदा, कहा - यह पंजाब के दलित समाज का अपमान

प्रताप बाजवा के बयान से साबित हुआ कि उनके दिल में गरीब और दलितों के लिए जहर भरा है, वह दलितों को इंसान नहीं मानते - हरपाल सिंह चीमा

Harpal Singh Cheema, AAP, Aam Aadmi Party, AAP Punjab, Dr. Baljit Kaur, Harbhajan Singh ETO, Balkar Singh, Lal chand Kataruchak, Manjit Singh Bilaspuri, Principal Budhram, Sarabjit Kaur Manunke, Kulwant Singh Pandori, Dr. Charanjit Singh Channi, Rupinder Singh Happy, Hakam Singh Thekedar, Manvinder Singh Gyaspura, Dr.Ravjot Singh, Amolak Singh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 05 Jun 2023

आम आदमी पार्टी के विधायक लाभ सिंह उगोके पर विरोधी दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा के विवादित बयान की 'आप' ने निंदा की है और उस बयान को दलित समाज का अपमान करने वाला करार दिया।सोमवार को चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए 'आप' के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि प्रताप बाजवा ने लाभ सिंह उगोके के माध्यम से पूरे दलित समुदाय का अपमान किया है। 

उन्होंने गरीब और पिछड़े लोगों के प्रति अपनी संकीर्ण मानसिकता व्यक्त किया है। दरअसल इन लोगों को ये पच नहीं पा रहा है कि जिन्हें वे अपने पैर की जूती समझते थे वो विधायक कैसे बन गए और विधानसभा में उनके सामने कैसे बैठ रहे हैं।चीमा ने कहा कि प्रताप बाजवा जैसे लोगों को गरीबों से नफरत है। उनके बयान से यह भी साबित हुआ कि उनके दिल में गरीबों और दलितों के लिए जहर भरा है। वह दलितों को इंसान भी नहीं मानते।

हरपाल चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाब की तरक्की के वास्ते लिए जा रहे फैसलों और राज्य को भ्रष्टाचार व माफिया से निजात दिलाने के लिए चलाए जा रहे अभियान से पूरा विपक्ष डरा हुआ है। इसी डर से अकाली-कांग्रेस के नेता बराबर इस तरह की घटिया बयानबाजी करते रहते हैं। 

चीमा ने विधायक लाभ सिंह उगोके की तारीफ करते हुए कहा कि उगोके मेहनती और युवा नेता हैं जो पंजाब की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं। मालूम हो कि लाभ सिंह उगोके ने 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तात्कालिक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को 38 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

चीमा ने आगे कहा कि आज 'आप' सरकार में जितने भी नेता विधायक और मंत्री बने हैं, उनमें से ज्यादातर दलित, पिछड़े और गरीब परिवारों से आए हैं। सबने अपने हालातों से संघर्ष किया। सभी ने मेहनत कर डिग्रियां हासिल कीं। सभी अपने दम पर आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनकी कामयाबी आज राजा-महाराजाओं से बर्दाश्त नहीं हो रही है।

वित्त मंत्री ने प्रताप सिंह बाजवा को चेतावनी दी और उनसे एक सप्ताह में अपने असभ्य बयान के लिए माफी मांगने को कहा। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से प्रताप बाजवा के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर एक्शन लेने की अपील की।बाजवा जैसे लोग दलितों को वस्तु मानते हैं, उनकी इसी संकीर्ण मानसिकता को 2022 में पंजाब के लोगों ने खारिज किया - मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ

इस मौके पर मौजूद कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने भी प्रताप बाजवा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि बाजवा दलितों को इंसान नहीं बल्कि भौतिक वस्तु मानते हैं और खुले तौर पर कहते हैं कि 'पता नहीं कौन सा पदार्थ हमारे सामने बैठा है! जबकि उन्हें यह पता होना चाहिए कि हम लाखों लोगों के प्रतिनिधि हैं, वस्तु नहीं। बाबा साहेब अंबेडकर के बनाए संविधान में दिए गए अधिकार के तहत हम सारे लोग चुनकर विधायक बने हैं। बाजवा ने ऐसा बोलकर अपनी संकीर्ण मानसिकता जाहिर की है।

ईटीओ ने कहा कि प्रताप बाजवा जैसे लोग सोचते हैं कि हम इन भूमिहीन, गरीब लोगों को जब चाहें खरीद सकते हैं, जब चाहें बेच सकते हैं, ये कभी कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन वे भ्रम में है। हम न झुकने वाले हैं और न बिकने वाले। उन्होंने कहा कि अकाली-कांग्रेस की इसी सामंतवाद मानसिकता को पंजाब की जनता ने 2022 में खारिज कर दिया।

अगर प्रताप बाजवा ने सिर्फ मेरी बेइज्जती की होती तो मैं सह लेता, लेकिन उन्होंने मेहनत की कमाई खाने वाले सभी लोगों का अपमान किया - लाभ सिंह उगोके

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विधायक लाभ सिंह उगोके ने प्रताप बाजवा के मोबाइल फोन रिपेयरिंग वाले बयान का जवाब देते हुए कहा कि अगर प्रताप बाजवा ने सिर्फ मेरी बेइज्जती की होती तो मैं सह लेता, लेकिन उन्होंने मेहनत की कमाई खाने वाले सभी लोगों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि जिन कर्मठ लोगों की गुरु नानक देव जी ने भी प्रशंसा की है, बाजवा ने उनका अपमान किया है। उनके बयान में मजदूरों, दलितों और गरीबों के प्रति जहर और गुस्सा साफ नजर आता है।

उगोके ने कहा कि मैं गांव में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाकर अपने परिवार परिवार का भरन पोषण किया। आज मैं विधायक हूं तो सिर्फ भदौर की जनता और आम आदमी पार्टी की वजह से हूं क्योंकि मेरे जैसे गरीब और साधारण बंदे को मौका दिया। ये बात मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों को हजम नहीं हो रही है कि ये विधानसभा में इनके सामने कैसे बैठ गए!उगोके ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज उनकी बदौलत हमें या दलित समुदाय के लाखों लोगों को आगे बढ़ने का समान अधिकार मिला है। 

उगोके ने प्रताप बाजवा से सार्वजनिक माफी की मांग की और उन्हें अपने शब्द वापस लेने को कहा।इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉक्टर बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईटीओ, डीसीपी बलकार सिंह व लालचंद कटारूचक एवं विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, प्रोफेसर बुधराम, सरबजीत कौर माणुंके, कुलवंत सिंह पंडोरी, डॉ.चरणजीत सिंह चन्नी, रुपिंदर सिंह हैप्पी, हाकम सिंह ठेकेदार, मनविंदर सिंह ग्यासपूरा, डॉ.रवजोत सिंह, अमोलक सिंह मौजूद थे।

 

Tags: Harpal Singh Cheema , AAP , Aam Aadmi Party , AAP Punjab , Dr. Baljit Kaur , Harbhajan Singh ETO , Balkar Singh , Lal chand Kataruchak , Manjit Singh Bilaspuri , Principal Budhram , Sarabjit Kaur Manunke , Kulwant Singh Pandori , Dr. Charanjit Singh Channi , Rupinder Singh Happy , Hakam Singh Thekedar , Manvinder Singh Gyaspura , Dr.Ravjot Singh , Amolak Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD