Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

करोना वायरस को लेकर गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करें जीओजी : लै.जनरल टी.एस. शेरगिल

मुख्यमंत्री के वरिष्ठ सलाहकार ने फिरोजपुर जिले के गार्डियंस ऑफ गवर्नेंस के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

फिरोजपुर , 03 Mar 2020

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के वरिष्ठ सलाहकार लै. जनरल टीएस शेरगिल ने प्रशासकीय अधिकारियों को गार्डियंस ऑफ गवर्नेंस (जीओजी) की रिपोर्ट को ध्यान में रखकर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया है। मंगलवार को फिरोजपुर जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स में जिले के जीओजी के साथ आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि जीओजी सरकार के आंख और कान बनकर फील्ड में काम कर रहे हैं और सरकार के पास फील्ड का बिल्कुल सटीक फीडबैक पहुंचा रहे हैं।बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश को खुशहाली और शान को बहाल रखने के लिए सभी जीओजी समर्पण भावना से काम कर रहे हैं। जीओजी को यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है कि लोक कल्याण के लिए सरकार की तरफ से जारी फंड्स के सही प्रयोग को लेकर वह सजग रहें, साथ ही सरकारी खजाने की हितैषी की भूमिका निभाएं।उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए बड़े गर्व की बात है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से विकास प्रोजेक्ट्स और अन्य सरकारी कार्यों में पारदर्शिता व जिम्मेदारी निर्धारित करने के लिए जीओजी को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।उन्होंने बताया कि जीओजी के पास हरेक गांव का फीडबैक है। लोगों की जरूरतें क्या हैं और उनकी समस्याएं क्या हैं, ये सारा फीडबैक जीओजी के पास उपलब्ध है। उन्होंने प्रशासकीय अधिकारियों से कहा कि वह गांव में फंड्स वितरण और विकास कार्यों को लागू करते वक्त जीओजी की रिपोर्ट को ध्यान में रखें ताकि संबंधित गांव की जरूरत के मुताबिक वहां काम शुरू करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से जिला स्तर पर जीओजी इंचार्ज को बतौर प्लानिंग कमेटी का मेंबर नियुक्त किया गया है, जिससे वह लोक कल्याणकारी योजनाओं को और बेहतर तरीके से लागू करने में मददगार साबित होंगे। 

मुख्यमंत्री के वरिष्ठ सलाहकार ने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य व्यवस्था में से भ्रष्टाचार को खत्म करना और लोक कल्याणकारी स्कीमों के लिए जारी ग्रांटों का सही उपयोग सुनिश्चित करना था, जिसके तहत सभी जीओजी ने उम्दा प्रदर्शन किया है।उन्होंने कहा कि जीओजी की मौजूदगी पंजाब के 66 प्रतिशत हिस्से (ग्रामीण इलाकों) में है और सरकार के लिए इनका फीडबैक बहुमूल्य है। उन्होंने कहा कि सेना एक ऐसा क्षेत्र है, जहां व्यक्ति ईमानदारी, समर्पण एवं मेहनत जैसे गुण अपनाता है, जो समाज को सही दिशा देने के लिए अहम हैं। उन्होंने सभी जीओजी को फील्ड में और बारीकी से काम करने की अपील करते हुए कहा कि वह बिना किसी भेदभाव के बिल्कुल सटीक रिपोर्ट भेजें।करोना वायरस को लेकर लोगों में बन रहे दहशत के माहौल को लेकर लै. जन. टीएस शेरगिल ने सभी जीओजी से गांव-गांव जाकर लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए कहा। इस बीमारी के लक्ष्णों, बचाव और इलाज के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ चर्चा करने के लिए कहा ताकि लोगों में भय की बजाय जागरूकता का माहौल पैदा हो। उन्होंने जिला प्रशासन और जीओजी को मिलकर एक टीम के तौर पर काम करने का आह्वान किया, साथ ही जीओजी के फीडबैक और रिपोर्टों पर नियमित तौर पर चर्चा करने और समस्याओं का समाधान करने के लिए कहा। बैठक में जीओजी के जिला इंचार्ज मेजर एसएस चौहान, एडीसी रविंदर सिंह, एडीसी (डी) रविंदरपाल संधू, एसडीएम अमित गुप्ता समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

 

Tags: TS Shergill

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD