Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

विश्वकर्मा दिवस पर कार्यक्रम दौरान शहर में निकाली गई शोभायात्रा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News (अरुण कुमार)

कुराली , 09 Nov 2018

विश्वकर्मा दिवस पर शहर में एक कार्यक्रम विश्वकर्मा मंदिर में करवाया गया । इस उपरांत भव्य शोभायात्रा का आयोजन भी किया गया। यह शोभायात्रा विश्वकर्मा मंदिर से ढोल नगाडों के साथ शुरू हुई । इस यात्रा में काफी संख्या में लोगों ने भाग ले कर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करते हुए व्यापार में वृद्धि एवं शांति की कामना की। शोभायात्रा में शामिल महिलाओं का भी उत्साह देखते ही बन रहा था। यात्रा में बडे ही सुंदरता से पांच प्यारो को सजाया गया था। इस शोभा यात्रा में महिलाओं ने भजन-कीर्तन कर माहौल को पूरी तरह से भक्तिमय बना दिया, जबकि भगवान के जयघोष भी भक्तों की आस्था का परिचय दे रहे थे। भगवान विश्वकर्मा दिवस पर सजाई गई झांकियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं। शोभायात्रा में शिअद हल्का इंचार्ज स.रंजीत सिंह गिल,कैप्टन अमरिंदर सिंह की पूर्व ओएसडी मैडम लखविंदर कौर गरचा,पूर्व विधायक उजागर सिंह बडाली ने मुख्य तौर पर शिरकत करते हुए सभी को विश्वकर्मा दिवस की बधाई दी। 

आयोजन कमेटी के सदस्यों ने सभी को इस पर्व की मुबारकबाद देते हुए कहा कि इस वर्ष विश्वकर्मा दिवस पर शहर में शोभायात्रा निकाली जाती है और इस बार भी पूरे हर्षोल्लास के साथ यात्रा निकाली गई है। उन्होंने कहा कि वह भगवान से यही प्रार्थना करते हैं कि समाज में सुख-शांति एवं उनका व्यापार सही रहे। इस शोभायात्रा में विभिन्न संगठनों से जुडे सदस्य भी शामिल हुए। वहीं, इस पर्व के चलते औजारों से संबंधित कामकाज करने वाले तमाम कामगारों ने अपना काम बंद रखकर भगवान विश्वकर्मा की पूजा की। छोटे से छोटे मैकेनिक से लेकर बडे कामगारों तक सभी ने इस दिवस पर कोई काम न कर अपने औजारों की विशेष पूजा-अर्चना की। इस शोभा यात्रा में पूर्व नगर कौंसिल प्रधान जसविंदर सिंह गोल्डी,निर्मल सिंह कलसी,राकेश कालिया पंजाब सचिव, पार्षद कुलजीत सिंह बेदी,पार्षद बहदार सिंह ओके,नगर कौंसिल उप प्रधान राणा गुरचरण सिंह,काका सिंह पूर्व पार्षद,गुरमख सिंह,लकी कलसी,सतनाम सिंह,विक्की चनालो,सीमा  धीमान,तरांदेर तारा आदि ने भी हाजरी भरी।

 

Tags: Ranjit Singh Gill

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD