Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार गुरजीत सिंह औजला ने दी जालियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि उत्तरी बाइपास के लिए अधिगृहण की गई जमीनों के अवार्ड पास करवाए भगवंत मान सरकारः परनीत कौर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान

 

सलाहकार बी बी व्यास ने जन शिकायत शिविर आयोजित किया

लोक महत्व के मुद्दों के त्वरित समाधान के लिए निर्देश दिए

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 13 Aug 2018

राज्यपाल के शिकायत कक्ष के तहत, राज्यपाल के सलाहकार बी बी व्यास ने आज यहां एक जन पहुंच कार्यक्रम आयोजित किया और लोक शिकायतों के शीघ्र निवारण के लिए निर्देशित किया। 40 से अधिक प्रतिनिधिमंडल और 45 व्यक्तियों ने अपने मुद्दों से सलाहकार को अवगत कराया और इसके निवारण को सुनिश्चित करने के लिए सरकार के प्रारंभिक हस्तक्षेप की मांग की। विधायक चौधरी सुखनंदन ने जम्मू कोल्हू एसोसिएशन का नेतृत्व किया ताकि वे अपनी व्यावसायिक गतिविधियों के सुचारू उपक्रम के लिए आवश्यक कदम उठा सकें। उन्होंने जम्मू में विभिन्न कोल्हू इकाइयों को बंद करने का मुद्दा भी उठाया। विधायक एम वाई तारागामी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के कई विकास संबंधी मुद्दों को उठाया और जल्द से जल्द अपने निवारण को सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने के लिए कहा। इसी प्रकार विधायक अब्दुल गनी कोहली ने भी अपने निर्वाचन क्षेत्र की मांगों का अनुमान लगाया और अपने क्षेत्र से संबंधित मुद्दों का निवारण मांगा। पूर्व एमएलसी रफीक शाह ने सलाहकार के साथ अपने क्षेत्र की सार्वजनिक महत्व परियोजनाओं को भी उठाया और प्रक्रिया को तेज करने के लिए अपने हस्तक्षेप की मांग की। कॉलेज संविदात्मक शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति ने सलाहकारों को उनके सामने आने वाले मुद्दों के बारे में जानकारी दी और उनकी सेवाओं के नियमितकरण के लिए कहा। कश्मीर ट्रांसपोर्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न विभागों के साथ अपने लंबित भुगतान जारी करने के लिए कहा। 

डल निवासियों के प्रतिनिधिमंडल ने स्थानांतरण के लिए उन्हें मुआवजे की दर में वृद्धि के लिए कहा।औद्योगिक विकास केंद्र लसिपोरा पुलवामा के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिले में औद्योगिक विकास से जुड़े कई मुद्दों को रखा और बीमार वएनपीए इकाइयों, अनुसूचित और अनियमित बिजली कटौती, आईजीसी में चिकित्सा सुविधा, सॉफ्ट लोन प्रदान करने और उनके लिए अन्य औद्योगिक प्रोत्साहन के उपायों के के लिए कहा। । जम्मू-कश्मीर के शीत भंडारण संघ के प्रतिनियुक्ति ने वित्त पोषण और अन्य संबंधित मुद्दें रखे। कश्मीर कारीगर संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने बेमिना में एक के बदले बडगाम में आवंटित भूमि के शेष हिस्से के आवंटन के लिए कहा। संविदात्मक कर्मचारियों के संगठन ने पेंशनरी और अन्य सेवा लाभों के लिए अपनी पिछली रेंडर सेवाओं को शामिल करने के लिए कहा। सिकॉप इकाई धारकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न सरकारी निविदाओं में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने और विभिन्न विभागों, विशेष रूप से आरडीडी के साथ लंबित भुगतान जारी करने के लिए उपाय करने के लिए कहा। लाल चौक, बडशाह चौक और आसपास क्षेत्रों के विभिन्न व्यापारी संघों ने सितंबर 2014 के बाढ़ के दौरान उन पर लगाए गए कर की छूट के लिए बुलाया और इसके तत्काल निवारण के लिए कहा। कमरवारी दुकानदारों, जिनकी दुकानों को सड़क चौड़ा करने के लिए अधिग्रहण किया गया है, के एक प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें ईरा परिसर राम बाग में नव निर्मित दुकानों का अधिकार देने के लिए कहा।

जम्मू-कश्मीर ट्रांसफॉर्मर मरम्मत इकाइयों के एक प्रतिनिधिमंडल ने काफी समय से लंबित धनराशि जारी करने के लिए कहा। बोर विस्थापितों (कुपवाड़ा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें विस्थापितों प्रवासियों के रूप में पंजीकृत करने के उपायों का उपक्रम करने के लिए कहा ताकि वे प्रवासी पैकेजों से भी लाभान्वित हो सकें। आल जम्मू कश्मीर इलेक्ट्रिक डिप्लोमा एसोसिएशन ने आश्वासन करियर प्रगति और प्रचार सहित अपने सेवा संबंधी मुद्दों को संबोधित करने के लिए कहा। राज्य के विभिन्न हिस्सों से कई प्रतिनिधिमंडलों ने अपने संबंधित क्षेत्रों से संबंधित कई मुद्दों को रखा। किलम कुल्लम से प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र के नौ गांवों के लिए एक बंड मुख्य निर्माण के लिए बुलाया, फ्रिसल कुल्लम से प्रतिनिधिमंडल ने अपने गांव को टाउन क्षेत्र सीमा से अधिसूचित करने के लिए बुलाया। इसी प्रकार सोपोर से एक प्रतिनियुक्ति ने अपने क्षेत्र में आरडीडी के कामकाज के मुद्दों को उठाया। अन्य प्रतिनिधिमंडलों ने पीएमजीएसवाई परियोजनाओं के माध्यम से कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने ; बिजली के बुनियादी ढांचे में वृद्धि, आरडीडी संबंधित क्षेत्रों में संबंधित मुद्दों को भी उठाया । प्रतिनिधिमंडलों और व्यक्तियों के साथ बातचीत करते समय, सलाहकार ने कहा कि सरकार पहले से ही विभागों को आवश्यक निर्देश पारित कर दिया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग सार्वजनिक उपयोगिताओं और सेवाओं व शिकायतों के लिए पीड़ित न हो और कम से कम संभव समय अवधि में हल किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि उनके अधिकार के अलावा विभागों से संबंधित मुद्दों को समय पर कार्रवाई के लिए संबंधित को भेजा जाएगा।

 

Tags: B B Vyas , Sukhnandan Kumar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD